ऋषि कपूर ने ‘मुगल-ए-आज़म’ की जो फोटो शेयर की है, उसमें क्या है खास ?

1 min


0

ऋषि कपूर ने ‘मुगल-ए-आज़म’ की फोटो शेयर की

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ अपने खास पलों को शेयर करते रहते हैं. एक बार फिर ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ एक सुनहरे पल को शेयर किया है. हाल ही में ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया पर मुगल-ए-आज़म के सेट से पूरी कास्ट के साथ एक दुर्लभ तस्वीर को शेयर किया है. वैसे तो ये फोटो अपने आपमें में ही काफी खास है, लेकिन इस फोटो की एक और खास बात ये है कि इसमें मुगल-ए-आज़म की कास्ट के साथ इटालियन फिल्ममेकर Roberto Rossellini भी साथ खड़ें नज़र आ रहे हैं.

फोटो शेयर करते हुए ऋषि कपूर ने लिखा है, फिल्म “मुगल-ए-आज़म” के लिए. श्री के आसिफ और उनके अभिनेताओं के साथ मशहूर इटालियन निर्देशक रॉबर्टो रॉसेलिनी के साथ ली गई एक दुर्लभ तस्वीर। इस फोटो में आप के आसिफ के साथ पृथ्वीराज कपूर, मधुबाला और दिलीप कुमार के साथ इटालियन फिल्ममेकर रॉबर्टो रॉसेलिनी को सफेट सूट में देख सकते हैं. ये उस वक्त की फोटो है जब फिल्म के गाने प्यार किया तो डरना क्या की शूटिंग चल रही थी और इटालियन फिल्ममेकर फिल्म के सेट पर पहुंचे थे.

मुगल-ए-आज़म भारतीय सिनेमा के इतिहास की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है. ये फिल्म अगस्त 1960 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को बनने में करीब 12 साल का समय लगा था.

ये भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना से पहले ये बॉलीवुड स्टार्स भी निभा चुके हैं ‘गे’ का रोल

Sangya Singh