बॉलीवुड में डेब्यू के लिए मुझे ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा- रीवा किशन

1 min


0
रीवा किशन

रीवा किशन के साथ लिपिका वर्मा की पेशकश   अभिनेता और नए नये बने राजनेता रवि किशन की बिटिया रीवा किशन   की फिल्म “सब कुशल मंगल ” जल्द ही नव-वर्षके आगमन पर सिनेमा घरो में प्रदर्शित होने को है।   नए कलाकार है -प्रियांक शर्मा और रीवा किशन।  

रीवा किशन के साथ  लिपिका वर्मा की पेशकश 

फिल्मों में आने से पहले अभिनय सीखा है क्या आपने?

मैंने रंगमंच पर बैकस्टेज भी काम किया है। और मैंने  एक्टिंग का -एक शॉर्ट कोर्स लॉस एंजेलेस एवं लंदन  से भी पूर्ण किया है। मैंने हीबा शाह के साथ ,’ परिंदो की महफ़िल” नामक प्ले भी किया है। जब मुझे ,’ सब कुशल मंगल ” का ऑफर मिला तो मैं वापस मुंबई आ गयी।मैंने डांस भी सीखा है। जैसे ,” कत्थक डांस,,” भरतनाट्यम डांस” सालसा  डांस”  क्लासिकल हिप-हॉप इत्यादि

‘ सब कुशल मंगल आपको कैसे प्राप्त हुई?

मेरे  पिताश्री ने मुझे कॉल किया और यह सूचना दी कि उनके किसी मित्र -जिसने मेरी फोटोस निर्देशक  करन विश्वनाथ कश्यप जी को दिखलाई इस फिल्म के लिए,उन्हें मेरी फोटोस पसंद आ गई है.। मै तुरंत फ्लाइट पकड़ कर  फिल्म की तैयारियों के लिए मुंबई पहुँच गयी। अभिनय मेरा पहला शौक है। बचपन से मुझे एक्टिंग करना था।  मैंने और प्रियांक शर्मा दोनों ने ढेर सारी वर्क शॉप भी की है इस फिल्म के शरू होने से पहले। हम दोनों अपना फिल्मी सफर साथ में शुरु कर रहे है।

अभिनय शुरू से करना चाहती  थी ,आपका अभिनय स्त्रोत कौन रहा ?

जी जैसा कि मैंने कहा है मैं एक्टिंग हमेशा से करना चाहती थी। मैंने हमेशा से अपने पितश्री[रवि किशन] को हार्ड वर्क करते हुए देखा है।  मैं हमेशा से यही सोचती कि मेरे पिताजी ,हमेशा अपने काम के  प्रति कितने उत्साहित रहते है। अब जब कि मैंने फिल्मों में पदार्पण किया है,तब जाकर अब यह बात अच्छी तरह से  समझी हूँ कि अपने काम को लेकर –  कितना स्ट्रगल करना होता है.

अपने किरदार के  बारे में थोड़ा कुछ बतायें?

में इस फिल्म में माहिरा शर्मा नामक किरदार प्ले कर रहे हूँ। उसे सच्चे प्यार पर विश्वास होता। है। वह अपनी जिंदगी अपने हिसाब से निर्वाह करना चाहती  है। किंतु पारिवारिक एवं नैतिक मूल्यों से अनभिज्ञ नहीं है। इन मूल्यों को हमेशा साथ  लेकर चलती है वो.

फिल्मों में आने हेतु आपको कितना स्ट्रगल करना पड़ा?

हालांकि ,फिल्मों में पदार्पण करने हेतु ,मुझे ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा। पर हाँ अपने आप को मुझे साबित  जरूर करना होगा । यही  सबसे बड़ी चुनौती है मेरे लिए। पर मुझे यह बात मालूम है -आप सच्चाई से काम करते है तो आगे ही बढ़ते है। बस मैं अपने पितश्री की तरह हार्ड वॉर्क करती रहूंगी एक दिन तो सफलता मिलेगी ही?/

आगे कुछ सोच कर रीवा बोली,‘ मेरी  माँ का भी बहुत सहयोग रहा मुझे। दरअसल में मेरे दोनों माता-पिता के सपोर्ट से ही मैं यहाँ तक पहुँच पायी हूँ।

और पढ़े: क्या अथिया शेट्टी के लिए सुनील शेट्टी को पसंद है केएल राहुल ?


Lipika Varma