क्या ‘दबंग-3’ की रिलीज पर भी हो सकता है CAA प्रोटेस्ट का असर ?

1 min


0
dabbang 3

दबंग-3

कल 20 दिसंबर है और कल ही रिलीज हो रही है हमारे सल्लू मियां की दबंग-3। जिसके लिए सलमान खान के फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। फैंस का इंतजार तो कल खत्म हो जाएगा, लेकिन उससे पहले फैंस के लिए एक मुश्किल सामने आ रही है, वो ये कि देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जो हिंसा और विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। वो धीर-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। जिससे देशभर में उपद्रव, आगजनी, पुलिस लाठीचार्ज जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

इन तमाम तरह के बवालों से बचने के लिए हर शहर में स्कूल-कॉलेज, मार्केट, दुकानें और ऑफिस सभी बंद किए जा रहे हैं। यहां तक कि मेट्रो स्टेशनों और मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद की जा रही हैं। देश में इस माहौल को देखते हुए आप खुद भी अंदाजा लगा सकते हैं कि कल जब सलमान खान कि फिल्म दबंग-3 रिलीज होगी तो क्या लोग फिल्म देखने सिनेमा हॉल तक जा पाएंगे। क्या देश में चल रहे इस माहौल में फिल्म देखने जाना लोगों के लिए सुरक्षित होगा।

इसी वजह से भाईजान की दबंग-3 के ओपनिंग डे पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। हो सकता है सलमान भाई के कुछ फैंस देश में चल रही इस हिंसा से बिना डरे अपने दबंग की फिल्म देखने चले भी जाएं, लेकिन महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए इस माहौल में घर से बाहर निकलना थोड़ा खतरनाक साबित हो सकता है। घर से बाहर निकलना इस समय किसी के लिए भी सुरक्षित नहीं है।

फिलहाल, ये हिंसा कब रुकेगी इसके बारे में तो अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। लेकिन सलमान खान के फैंस तो इस बात को समझ ही सकते हैं कि अगर वो भी इस विरोध-प्रदर्शन का हिस्सा बन रहे हैं, तो ऐसा न करें, जिससे सलमान की फिल्म देखने जाने वाले लोगों को किसी भी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

और पढ़ें- क्यों चीन में भारत से भी ज्यादा पॉप्युलर होती हैं बॉलीवुड फिल्में ?


Sangya Singh