सलमान खान की फिल्म राधे में होंगे 5 गाने, दो गानों को साजिद-वाजिद ने किया कंपोज

1 min


सलमान खान फिल्म राधे

जाने से पहले भी वाजिद खान नेे कंपोज किया सलमान खान के लिए गाना

बॉलीवड के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। वाजिद खान काफी समय से बीमार चल रहे थे। पिछले कुछ समय से वो किडनी और हार्ट की समस्या से जूूझ रहे थे और निधन के एक हफ्ते पहले वो कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे। काम की बात की जाए, तो साजिद-वाजिद ने जिस बॉलीवुड स्टार के लिए सबसे ज्यादा काम किया, वो हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान के लिए सबसे ज्यादा गाने कंपोज किए। सलमान खान और वाजिद खान बहुत अच्छे दोस्त की तरह थे। वाजिद के निधन पर सलमान ने उनके लिए एक इमोशनल मैसेज भी लिखा था।

राधे के लिए कंपोज किए दो गाने

वाजिद खान ने सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों जैसे, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, चोरी चोरी, एक था टाइगर, पार्टनर, वांटेड, और दबंग फ़्रैंचाइजी की तीनों फ़िल्मों के लिए म्यूजिक कंपोज किया। इसके साथ ही सलमान खान की अपकमिंग फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई के लिए साजिद-वाजिद की जोड़ी ने दो गाने कंपोज किए हैं। इस तरह से वाजिद खान की आखिरी फिल्म भी सलमान खान फिल्म राधे ही है, जिसके लिए उन्होंने म्यूजिक कंपोज किया। राधे के प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि राधे का टाइटल सॉन्ग भी साजिद-वाजिद ने ही कंपोज किया है। ये गाना लोगों को बहुत पसंद आने वाला है।

राधे में हैं कुल 5 गाने

गौरलतब है कि सलमान खान फिल्म राधे ईद के मौके पर 22 मई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से फिल्म की रिलीज टल गई। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, राधे में कुल  5 गाने हैं, जिनमें से टाइटल ट्रैक समेत 2 गानों को साजिद-वाजिद ने ही कंपोज किया है। इसके अलावा दूसरा गाना रोमांटिक सॉन्ग है। फिल्म के बाकी 3 गानों की बात करें, तो 3 गानों को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कंपोजर देवी श्री प्रसाद ने भी इस फिल्म के गानों को कंपोज किया है। जिसमें से पहला सुपरहिट गाने सीटी मारे काा रीमेक है। इसका ओरिजिनिल गाना अल्लू अर्जन और पूजा हेगड़े की तेलुगू फिल्म Duvvada Jagannadham का है।

हिमेश रेशमिया ने भी किया कंपोज

बता दें कि देवी श्री प्रसाद इससे पहले सलमान खान की फिल्म रेडी के गाने ढिंका चिका ढिंका चिका को भी कंपोज कर चुके हैं। खबर है कि फ़िल्म का चौथा गाना एक रोमांटिक और फ़न सॉन्ग है, जिसे हिमेश रेशमिया ने कंपोज किया है । ये एक आइटम नंबर है, जिस पर जैकलीन फ़र्नांडीज डांस करते हुए नजर आएंगी । लॉकडाउन लगने से पहले राधे की शूटिंग काफ़ी हद तक पूरी हो चुकी थी, बस दो ही गाने फ़िल्माए जाने बाकी रह गए हैं । अब जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, फिल्म की बाकी शूटिंग भी पूरी कर ली जाएगी।

ये भी पढ़ेंसलमान खान ने सतीश कौशिक की फिल्म कागज के लिए पढ़ी एक बेहतरीन कविता

SHARE

Sangya Singh