पैचअप के लिए शाहरुख खान ने बढ़ाया हाथ, सनी देओल को सौंपे दामिनी फिल्म के रीमेक के राइट्स, बेटे करण को लेकर बनाना चाहते हैं इस फिल्म का सीक्वल

1 min


शाहरुख सनी देओल दामिनी

शाहरुख खान ने की सनी देओल की इच्छा पूरी, सौंप दिए दामिनी की रीमेक के अधिकार, क्या 27 साल पुराना विवाद हुआ खत्म?

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता सनी देओल 1993 में आई अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दामिनी’ का रीमेक बनाना चाहते हैं। बड़ी बात यह है कि सनी इस फिल्म के रीमेक में अपने बेटे करण देओल को मुख्य भूमिका में लेना चाहते हैं लेकिन उनके सामने परेशानी यह थी कि इस फिल्म के सारे अधिकार शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के पास थे।

अपने बेटे को लीड रोल में कास्ट करना चाहते है सनी देओल

 शाहरुख सनी देओल दामिनी शाहरुख सनी देओल दामिनी

Source – Pinterest

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज ने सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म दामिनी की रीमेक के अधिकार इसके ओरिजनल प्रोड्यूसर्स एली और करीम मोरानी से खरीद लिए थे। हालांकि जब शाहरुख को बताया गया कि सनी देओल 1993 की इस हिट फिल्म में अपने बेटे करण देओल को लीड रोल में लेकर रीमेक बनाना चाहते थे तो उन्होंने अपने डर फिल्म के को-स्टार के लिए एक चीज जरूर की।

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के एक दिन पहले शाहरुख खान, सनी देओल के जुहू बंगले पहुंचे और दामिनी के रीमेक के अधिकार सनी के हवाले कर दिए।

शाहरुख से 16 साल तक नहीं की थी बात

 शाहरुख खान सनी देओल दामिनी

Source – Lallantop

बॉलीवुड एक्टर्स  सनी देओल और शाहरुख खान के बीच की खटास किसी से छुपी हुई नहीं है। यह बात तब की है जब ये दोनों एक साथ यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डर‘ में काम कर रहे थे। फिल्म में विलेन को शानदार तरीके से पेश करना सनी देओल को पसंद नहीं आया। इसके बारे में उन्होंने यश चोपड़ा से बात भी की लेकिन कुछ न हो सका। तभी से इन दोनों के बीच तनातनी चली आ रही है। कहा जाता है कि उस फिल्म के बाद लंबे समय तक दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं थी। एक समय था जब सनी देओल ने शाहरुख से 16 साल तक बात नहीं की थी। उन वर्षों के दौरान सनी देओल ने शाहरुख खान के खिलाफ कई बयान दिए थे।

 शाहरुख खान सनी देओल दामिनी

Source – Deccan Herald

अगर हम बात फिल्म ‘दामिनी’ की करे तो , ‘दामिनी’ में सनी देओल के अलावा मीनाक्षी शेषाद्रि, ऋषि कपूर और अमरीश पुरी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इस फिल्म का मशहूर संवाद ‘तारीख पे तारीख’ आज भी सनी के प्रशंसकों में उतना ही लोकप्रिय है। फिल्म ने कई पुरस्कार जीते थे जिसमें शानदार अभिनय के लिए सनी देओल को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर) से सम्मानित किया गया था।

और पढ़ेंः रजनीकांत को साउथ का सुपरस्टार बनाने के पीछे महानायक अमिताभ बच्चन की इन फिल्मों का है हाथ…जानें क्यों कह रहे हैं हम ये बात

SHARE