क्वारंटाइन में शाहरुख खान की मूवीज़ देखें और करें टाइमपास….क्योंकि ‘ये नहीं देखा तो क्या देखा’

1 min


Shahrukh Khan Movies

मौके का उठाए फायदा, देखें, शाहरुख खान की मूवीज़ जो सीधे दिलों को छूती हैं

क्या कहा…घर में कैद हैं, बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, घूमने पर भी पाबंदी, पूरी तरह से सेल्फ क्वारंटाइन में हैं…अरेरेररेर….कोई नहीं जनाब। बुरा वक्त है टल जाएगा। लेकिन जब घर पर बैठे ही हैं तो क्यों ना मनोरंजन के लिए शाहरुख खान की मूवीज़ देखी जाएं। अब आप कहेंगे कि शाहरुख खान ही क्यों…और भी तो इतने एक् से बढ़कर एक दिग्गज हैं बॉलीवुड में। लेकिन शाहरुख की जिन फिल्मों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं अगर वो आपने नहीं देखी हैं तो समझिए आपने कुछ नहीं देखा। तो चलिए उन फिल्मों के नाम आपको बता देते हैं जिन्हे देखकर आप अपना टाइमपास आसानी से कर सकते हैं। 

इन फिल्मों में बेहद अलग स्टोरी और महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आए थे शाहरुख 

हम आपको 5 अलग अलह कैटेगरी में शाहरुख खान की वो फिल्में बताने जा रहे हैं जो आपको जरूर देखनी चाहिए। और अब तो आपके पास टाइम ही टाइम है। तो चालू कीजिए टीवी और देखिए शाहरुख खान की मूवीज़ 

5 कैटेगरी और 10 बेहतरीन शाहरुख खान की फिल्में …

शाहरुख खान की रोमांटिक ड्रामा फिल्में

Shahrukh Khan Movies

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

शाहरुख खान को बॉलीवुड में रोमांस का देवता कहा जाता है। जिन्होने रील से रीयल लाइफ तक लोगों को प्यार करना सिखाया है। ऐसे में अगर आपने इनकी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ नहीं देखी तो मान लीजिए जनाब आपने सिनेमा में कुछ नहीं देखा। ये तो वो फिल्म है जिसका ज़िक्र भारत आने पर करने से खुद को डोनाल्ड ट्रंप भी नहीं रोक पाए थे।

2. पहेली

शाहरुख खान की एक फिल्म है ‘पहेली’ जिसमें वो एक भूत की भूमिका निभाते हैं जिसे एक नवविवाहित महिला से प्यार हो जाता है जिसके बाद, वह उसका पीछा करता है और उसके पति का भेस अपनाता है, जो व्यापार के सिलसिले में दूसरी जगह गया है। शाहरुख खान की मूवीज़ जो प्यार करना सिखाती हैं उनमे पहेली से सुंदर और कोई नहीं। 

शाहरुख खान की कॉमेडी ड्रामा फिल्में

Shahrukh Khan Comedy Movies

1. बादशाह

कॉमेडी फिल्म देखने के शौकीन हैं तो शाहरुख खान की बादशाह देख सकते हैं। फिल्म में खूब कॉमेडी है जो आपको गुदगुदाने पर मजबूर करती है। लिहाजा शाहरुख खान की ये कॉमेडी फिल्म देखी जा सकती है।  

2. चेन्नई एक्सप्रेस

एक ऐसे शख्स की कहानी जो निकलता तो है गोवा छुट्टियां मनाने लेकिन उसके साथ जो हादसा होता है उससे वो पहुंच जाता है चेन्नई। इसके बाद फिल्म में जो जो घटता है उसे हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते। इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

शाहरुख खान की क्राइम – थ्रिलर ड्रामा फिल्में

Shahrukh Khan Thriller Movies

1. डर

शाहरुख खान की मूवीज़ यूं तो रोमांस करना सिखाती हैं लेकिन शाहरुख खान वो एक्टर हैं जिन्होने अपने करियर को सीमित नहीं रखा बल्कि हर तरह का किरदार निभाया है। फिर चाहे वो ग्रे शेड वाले किरदार ही क्यों ना हो। फिल्म ‘डर’ इसका उदाहरण है जिसमें वो ग्रे शेड यानि नेगेटिव रोल में नज़र आए थे जो एक तरफा प्रेम में हर हद को पार करने की कोशिश करता है और अंत में मारा जाता है।

2. अंजाम

फिल्म डर से मिलती जुलती एक फिल्म और है ‘अंजाम’। जिसमें वो एक एयर होस्टेस को दिल दे बैठते हैं और फिर शुरू हो जाता है उसे पाने का जुनून। जिसमें शाहरुख खान हर सीमा को लांघ जाते हैं। शाहरुख खान की ये वो फिल्में हैं जिनमें उनका नेगेटिव किरदार होते हुए भी उन्हे खूब पसंद किया गया।  

शाहरुख खान की एक्शन ड्रामा फिल्में

Shahrukh Khan movies

1. डॉन

शाहरुख खान ने एक्शन फिल्मों में भी अपना जलवा दिखाया है। अगर आप एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं तो उनकी डॉन फिल्म देख सकते हैं। 

2. रईस

एसीपी मजूमदार जो शराब तस्कर, रईस आलम के तरीके सुधारने की ठान लेता है तो रईस के कारोबार पर खतरा मंडराने लगता है। जिसके बाद शुरू हो जाती है अपना वर्चस्व स्थापित करने की लड़ाई। जो शाहरुख की रईस फिल्म में बड़े ही मजेदार अंदाज़ में कही गई है। इसलिए इस फिल्म को देखना ना भूलें

शाहरुख खान की क्लासिक फिल्में 

Shahrukh Khan

1.स्वदेस

शाहरुख खान की मूवीज़ समाज को बेहतरीन संदेश भी देती हैं। और ऐसी ही एक फिल्म है स्वदेश। इतनी शानदार कि क्या कहने। देश की माटी की खूशबू को ज़हन में उतारना चाहते हैं तो स्वदेश देख सकते हैं।

2. चक दे 

अपने तिरंगे को सलाम करती शाहरुख खान की ऐसी ही एक और क्लासिक फिल्म है ‘चकदे’। जिसमें उन्होने हॉकी कोच की उमदा भूमिका निभाई है। अगर देशभक्ति की भावना से लबरेज़ स्पोर्ट्स ड्रामा देखना चाहते हैं तो चकदे ..बेहतरीन च्वाइस है। 

और पढ़ेंः कोरोना लॉकडाउन के बाद सामने आ रहे बॉलीवुड सेलेब्स के अनोखे काम, ऐसे कर रहे है खाली वक़्त का इस्तेमाल

SHARE