सिनेमाघर बंद, शूटिंग बंद, टल गई बॉलीवुड की कई शादियां….भारत में कोरोनावायरस के चलते फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा हुआ है पहली बार

1 min


Coronavirus in India

भारत में कोरोनावायरस से बॉलीवुड में पहली बार हुआ है ये सब…..

भारत में कोरोनावायरस के मामले 500 का आंकड़ा छू चुके हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है। ऐसें में देशहित के लिए कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं जो पहले शायद कभी ना हुआ हों। कोरोनावायरस के चलते कुछ ऐसी तस्वीर सामने आ रही हैं जो पहले कभी नहीं देखी गई। खासतौर से बॉलीवुड में। कभी ना रुकने वाली फिल्मी नगरिया पूरी तरह से ठप पड़ी है। 

लिहाज़ा हम कुछ ऐसे ही स्थितियों की बात करेंगे जो भारत में कोरोनावायरस के चलते फिल्म इंडस्ट्री में पहली बार देखने को मिल रही है।

1. सिनेमा घर बंद

Coronavirus Effect

Source – ShutterShock 

भारत में कोरोनावायरस की आहट जैसे ही सुनाई दी थी तो सबसे पहले और सबसे बड़ा फैसला सिनेमाघरों को बंद करने का ही लिया गया था। केरल से शुरू होकर कई राज्यों ने सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया था। जो अपने आप में वाकई ऐतिहासिक फैसला था। क्योंकि ऐसा शायद ही कभी पहले हुआ हो। और आज आलम ये है कि पूरे देश में सिनेमाघर बंद है वो भी अनिश्चित काल के  लिए।

2. शूटिंग बंद

Coronavirus Effect

Source – News 18

कभी ना रूकने वाली मुंबई आज पूरी तरह से ठप पड़ चुकी है। वहां ग्लैमर की चकाचौंध नहीं बल्कि खौफ का साया है। खौफ भारत में कोरोनावायरस के पसरते पांव से है। शायद ही फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में ऐसा कभी हुआ हो कि शूटिंग बंद कर दी गई हो और फिल्मसिटी पूरी तरह से बंद हो। सिर्फ टीवी सीरीयल या वेब सीरीज़ ही नहीं बल्कि बड़ी बड़ी निर्माता कंपनियों की फिल्मों की शूटिंग ठप है और सितारे अपने अपने घरों में कैद हैं। 

3. वेब सीरीज़ ऑन टीवी

Web Series on TV

ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई वेब सीरीज़ टेलीविज़न पर प्रसारित की गई हो। लेकिन कोरोनावायरस के चलते ऐसा भी हो गया है। ऑल्ट बालाजी पर आने वाली 3 वेब सीरीज़ ज़ी टीवी पर दिखाई जा रही है। आज रात 9 से 11 बजे के बीच इनका प्रसारण किया जाएगा। 

4. कई स्टार्स की टल गई शादियां

Richa Chadha Ali Fazal

बॉलीवुड में दो ऐसे स्टार्स थे जिनके अप्रैल में शादी करने की ख़बरें सामने आ रही थींं। लेकिन कोरोनावायरस के चलते वो प्रोग्राम भी कैंसिल हो चुका है। ख़बर थी कि अली फज़ल और ऋचा चड्ढा अप्रैल में शादी करने वाले थे उन्होने बाकायदा कोर्ट में भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था। वहीं अब पता चला है कि उन्होने अपनी शादी को पोस्टपोन कर दिया है। वहीं ऐसी ही ख़बरें वरूण धवन और नताशा दलाल को लेकर भी हैं।

5. एक साथ कई फिल्मों की खिसक चुकी है रिलीज़ डेट

Sooryavanshi Date Announcement

आने वाले कुछ महीने बॉलीवुड के लिए बेहद खास थे। क्योंकि इस दौरान कई बड़े बैनर और बिग बजट की मूवी रिलीज़ होनी थी। जैसे – 83, सूर्यवंशी, कई ईद, कभी दीवाली, राधे, लक्ष्मी बॉम्ब। लेकिन भारत में कोरोनावायरस के चलते सभी फिल्मों की रिलीज़ डेट अगले नोटिस तक टाल दी गई है। और स्थिति सामान्य होने के बाद ही इनके रिलीज़ की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

और पढ़ेंः कोरोना इफेक्ट के चलते घर में खुद बर्तन धो रहे हैं कैटरीना कैफ और कार्तिक आर्यन, देखें वीडियो


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये