‘छपाक’ पर भारी पड़ी ‘तान्हाजी’ ?

1 min


छपाक vs तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर

आज सिल्वर स्क्रीन पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं. एक है दीपिका पादुकोण की छपाक और दूसरी है अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल स्टारर फिल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर. दोनों ही फिल्में अपने आप में बड़ा महत्व रखती हैं, क्योंकि छपाक एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जिसमें एक एसिड अटैक सर्वाइवर लड़की की कहानी दिखाई गई है. और तान्हाजी एक ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म है, जिसमें मराठा साम्राज्य की वीरता की कहानी दिखाई गई है.

अब देखना ये है कि एक ही दिन रिलीज़ हुई ये दोनों फिल्में बॉक्सऑफिस पर क्या काम कमाल दिखाती हैं. मतलब कौन सी फिल्म हिट होगी और कौन सी फ्लॉप. वहीं, लोगों का ये भी मानना है कि जिस फिल्म को लेकर विवाद होता है उस फिल्म के हिट होने की संभावना ज्यादा रहती है. वैसे ये तो आम बात है कि जिस फिल्म को लेकर लोग दस तरह की बातें बनातें हैं और जो फिल्म सुर्खियों में छाई रहती है, लोग भी उसी फिल्म को देखना चाहते हैं.

लेकिन इस बार लोगों की ये राय कि विवादित फिल्म ही हिट होती है, शायद गलत साबित हो सकती है. दीपिका पादकोण की फिल्म छपाक, जबसे बनना शुरु हुई तभी से सुर्खियों में छाई रही क्योंकि ये एक ऐसी लड़की की कहानी है, जिसके साथ आमनवीय घटना का शिकार हो जाती है. इसके बाद एक और चीज ये हो गई की फिल्म के रिलीज होने के चंद दिनों पहले ही JNU में छात्रों के साथ हुई हिंसा के अगले ही दिन दीपिका पादुकोण JNU पहुंच गईं. इससे दीपिका के साथ-साथ उनकी फिल्म को लेकर भी विवाद शुरु हो गया.

लोग फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग करने लगे और दीपिका के JNU जाने को फिल्म प्रमोशन का फंडा बताने लगे. ये तो हो गई फिल्म को लेकर हुए विवाद की बात, इसके बाद हम फिल्म की बात करें, तो छपाक को मिल रहे रिव्यु को देखकर ऐसा लग रहा कि लोगों को ये फिल्म कुछ खास पसंद नहीं आई. क्योंकि लोग जिस बेसब्री से दीपिका की फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे, फिल्म के रिव्यु देखने के बाद लोगों की राय फिल्म को लेकर पूरी तरह से बदल गई है.

छपाक के बारे में अब लोगों का कहना है कि फिल्म काफी बोरिंग हैं, फिल्म में इंट्रेस्टिंग ऐसा कुछ भी नहीं कि आप 2 घंटे 15 मिनट की फिल्म को पूरा देखना भी चाहें. जिन लोगों ने फिल्म देख ली है उनका कहना है कि शुरुआत के 40 मिनट बाद ही आपको लगेगा कि फिल्म में देखने लायक कुछ भी नहीं बचा है. फिल्म के बारे में जिन्होंने सोचा था कि फिल्म काफी इमोशनल कर देने वाली होगी, तो वो जान लें कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है.

वहीं, अगर हम अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी की बात करें, तो इस फिल्म की सबसे खास बात तो ये है कि ये फिल्म अजय देवगन के करियर की 100वीं फिल्म है. इस नजरिए से भी देखा जाए तो फिल्म में कुछ तो खास जरूर होगा. ये फिल्म भी शुरुआत से ही चर्चा में रही लेकिन फिल्म को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ. फिल्म की कहानी ऐतिहासिक घटना पर आधारित है, जिसमें अजय के साथ लंबे समय बाद उनकी पत्नी और एक्ट्रेस काजोल उनके साथ फिल्म में नज़र आएंगी.

इसके अलावा तान्हाजी में सैफ अली खान भी हैं जो नेगेटिव रोल में हैं लेकिन उनका किरदार भी काफी दमदार है. फिल्म को मिले रिव्यु के हिसाब से ये फिल्म शुरुआत से अंत तक आपको बांधे रखेगी. कहने का मलतब है कि फिल्म में स्टार्स की शानदार एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म के जबरदस्त एक्शन सींस आपको अपनी नज़रें हटाने नहीं देंगे. फिल्म में अजय देवगन और सैफ अली खान की एक्टिंग लोगों का दिल जीत लेगी. इतना हीं नहीं, जिस तरह से इस फिल्म ने साल 2020 की धमाकेदार शुरुआत की है, उससे तो यही लगता है कि ये फिल्म सुपरहिट तो होगी ही, साथ ही बॉलीवुड के इतिहास में भी अपनी खास जगह बनाएगी.

ये भी पढ़ें- छपाक रिव्यु – एक घंटे की कहानी को ज़बरदस्ती धकेला गया है
ये भी पढ़ें- तानाजी रिव्यु : फिल्म उतनी ही दमदार है जितना सोचा था


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये