ठेले पर फल बेचते देखा गया आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ में काम कर चुका ये अभिनेता , कहा – ‘कोरोना से मरें ना मरें, भूख से जरूर मर जाएंगे’

1 min


सोलंकी दिवाकर

लॉकडाउन की वजह से दो महीने से बेरोजगार है आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल में काम कर चुका ये अभिनेता , फल बेचने को हुआ मजबूर

कोरोना वायरस ने दुनियाभर के लोगों को परेशानी में डाल दिया है। इस महामारी से बचने के लिए देश में लॉकडाउन है और इससे लोगों के कामकाज पर भी व्‍यापक असर पड़ा है। खासकर जो लोग रोज छोटा मोटा काम कर पैसे कमाते हैं। बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले बहुत से ऐसे कलाकार हैं जो फिल्मों में छोटी मोटी भूमिका निभाकर अपना गुजारा कर रहे हैं। जब काम चल रहा था, तब तो इन्हें समय समय पर कहीं न कहीं से काम मिलता रहता था। लेकिन, जब से लॉकडाउन के चलते फिल्मों की शूटिंग्स पर ताला लगा है, तब से लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। इसी बीच खबर मिली हैं की आयुष्मान खुराना के साथ काम कर चुके अभिनेता सोलंकी दिवाकर भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और अपने परिवार का पेट पालने के लिए वह फल बेचने को मजबूर हैं।

दिल्ली की सड़कों पर बेच रहे है फल

सोलंकी दिवाकर आयुष्मान खुराना

Source – Theeconomicestimes

ड्रीम गर्ल‘ फिल्म में एक सीन है जब बैंक से एक आदमी आयुष्मान खुराना के पिता बने एक्टर अन्नू कपूर से किश्त मांगने आता है और कहता है लोन जो लिया है वह उसकी किश्त लेने आया है। उस सीन में नजर आया वह आदमी असल में कोई और नहीं बल्कि एक्टर सोलंकी दिवाकर हैं। सोलंकी दिवाकर  लोगों की नजर में तब आए जब उन्हें दिल्ली की सड़कों पर रिक्शा खींचकर फल बेचते हुए पाया गया।

सोलंकी दिवाकर आयुष्मान खुराना

Source – Thequint

लॉकडाउन की वजह से इन दिनों वो आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। सोलंकी शादीशुदा हैं और दो बच्चों के पिता भी हैं। उन्होंने अपने परिवार को पालने के लिए दिल्ली की सड़कों पर फल बेचना शुरू कर दिया। उनकी कुछ तस्वीरें और फल बेचते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

घर चलाने में आ रही थी मुश्किल

सोलंकी दिवाकर आयुष्मान खुराना

Source – Thequint

हालांकि, फिर भी सोलंकी दिवाकर का मानना है कि कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता और वह इस काम के साथ भी खुश हैं। एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे अपनी और अपने परिवार की जरूरतों का ख्याल रखना है। जिस मकान में मैं रहता हूं मुझे उसका किराया देना है और अपने परिवार का पेट भी पालना है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए मैं हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे रह सकता। इसलिए, मैंने फल बेचना शुरू कर दिया है।’

सोलंकी दिवाकर पिछले 8-10 साल से नई दिल्ली के ओखला मंडी जाकर फल लाते हैं और उन्हें बेचकर घर का खर्च चलाते हैं। एक्टिंग का काम रोज-रोज नहीं मिलता, इसलिए फल बेचने का काम करना पड़ता है।

‘वायरस नहीं तो भूख जरूर मार डालेगी’

सोलंकी दिवाकर आयुष्मान खुराना

Source – Menxp

लेकिन यह काम करना लॉकडाउन में उनके लिए चैलेंज बना हुआ है। सोलंकी दिवाकर को मंडी में रोजाना लंबी लाइन में लगना पड़ता है। एक तरफ कोरोनावायरस का डर तो दूसरी तरफ पुलिस का। लेकिन सोलंकी का कहना है कि वायरस नहीं तो भूख जरूर उन्हें मार डालेगी।

सोलंकी दिवाकर ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘सोन चिरैया’ में भी काम किया था। इसके अलावा उन्होंने तितली और कड़वी हवा , हल्का और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने आगे बताया कि वह ऋषि कपूर के साथ भी एक फिल्म में काम करने वाले थे। लेकिन लॉकडाउन के कारण शूटिंग रुक गई और इसी बीच ऋषि कपूर का भी निधन हो गया। सोलंकी दिवाकर ने आगे कहा कि अगर लॉकडाउन नहीं हुआ होता तो आज वह मुंबई में फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करके गुजारा कर रहे होते। वह अभिनेता सैफ अली खान की आने वाली वेब सीरीज ‘दिल्ली’ में भी नजर आएंगे।

ये भी पढ़ेें– घूमकेतु के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बोले चूड़ियां भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये