गली ब्वॉय को लेकर सवालों में Filmfare Awards की विश्वसनीयता, इन बेहतरीन फिल्मों की अनदेखी से नाराज़ हैं लोग

1 min


Social Media Users on Filmfare Awards, Ranveer, Chandel on Filmfare Awards, Rangoli Chandel on Alia Bhatt, Rangoli Chandel on Ananya Pandey

रंगोली चंदेल ने आलिया और अनन्या को Filmfare Awards मिलने पर जताई नाराज़गी

15 फरवरी को 65वे अमेज़न फिल्मफेयर अवॉर्ड 2020(65th Amazon Filmfare Awards 2020) का आयोजन गुवाहाटी में हुआ। जिसमें इस बार गली ब्वॉय(Gully Boy) ने धूम मचा दी। फिल्म की झोली में 13 अवॉर्ड आए हैं और ऐसा फिल्मफेयर के इतिहास मे ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले संजय लीला भंसाली की ब्लैक के लिए 11 अवॉर्ड फिल्म को मिले थे। लेकिन जैसे ही ये सब हुआ तो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स(Filmfare Awards) की विश्वसनीयता सवालों के घेरे में आ गई है। गली ब्वॉय को मिले इतने अवॉर्ड्स पर लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगो का कहना है कि गली ब्वॉय शायद इतनी डिज़र्विंग मूवी नहीं थी कि हर मेन कैटेगरी का अवॉर्ड इस फिल्म को ही दिया जाए।

कई दूसरी बेहतरीन फिल्मों की अनदेखी करने का आरोप

इस साल गली ब्वॉय के साथ-साथ सुपर 30, मिशन मंगल, मणिकर्णिका, कबीर सिंह, छिछोरे, केसरी, मर्दानी 2 जैसी अच्छी फिल्में भी रिलीज़ हुई हैं। लेकिन इन सभी को दरकिनार कर गली ब्वॉय को हर मेन कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। यही कारण है कि लोग फिल्मफेयर पर इन फिल्मों की अनदेखी से नाराज़ हैं। और अब दूसरी फिल्मों के मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी किए जा रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं कि गली ब्वॉय को किन किन कैटेगरी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड(Filmfare Awards)मिला है।

गली ब्वॉय को इन कैटेगरी में मिला है Filmfare Awards

  • बेस्ट स्क्रीनप्ले – रीमा कागती, जोया अख्तर(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट डायलॉग – विजय मौर्य(गली ब्वॉय)
  • सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम – अंकुर तिवारी और जोया अख्तर(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट एक्ट्रेस – आलिया भट्ट(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट एक्टर – रणवीर सिंह(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल (फीमेल) – अमृता सुभाष(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल (मेल) – सिद्धांत चतुर्वेदी(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट फिल्म – गली बॉय
  • बेस्ट डायरेक्टर – जोया अख्तर(गली ब्वॉय)
  • बेस्ट लिरिक्स – डिवाइन और अंकुर तिवारी फॉर अपना टाइम आएगा – गली बॉय

कंगना की बहन रंगोल चंदेल ने साधा निशाना

हर मुद्दे पर खुलकर सामने आने वाली कंगना रनौत(Kangana Ranaut) की बहन रंगोली चंदेल भी खूब बेबाक हैं। और इस मुद्दे पर भी उन्होने अपनी राय खुलकर रखी हैं। रंगोली ने ट्वीट करते हुए आलिया भट्ट, अनन्या पांडे को निशाने पर लिया है। रंगोली ने लिखा, ‘आलिया को पिछले साल अपने औसत प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला है। उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन जब आप सपोर्टिंग रोल में थीं फिर आपको मुख्य भूमिका के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड(Filmfare Awards) कैसे मिला।’

वहीं अनन्या पांडे को लेकर उन्होने लिखा कि बेस्ट डेब्यू के लिए अनन्या पांडे से योग्य राधिका मदान थीं। उन्हे बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड(Filmfare Awards)मिलना चाहिए था।

नाराज़ मनोज मुंतशिर ने किसी भी अवॉर्ड शो में जाने से किया मना

केसरी फिल्म के सभी गाने काफी हिट रहे थे। गाने दिल को छूने वाले थे। खासतौर से ‘तेरी मिट्टी’ और ‘माही’। लेकिन दोनों ही गानों की अनदेखी से तेरी मिट्टी के गीतकार मनोज मुंतशिर काफी आहत हुए हैं। उन्होने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड(Filmfare Awards) में कभी ना जाने की बात कही है। उनका कहना है कि वो मरत दम तक किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाएंगे।

पहली बार नहीं उठ रहे हैं सवाल

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब फिल्मफेयर अवॉर्ड(Filmfare Awards) की विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठे हों। इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार ऐसे हैं जो पहले भी नाराज़गी जताते हुए अवॉर्ड्स शो का बायकॉट कर चुके हैं। आमिर खान, अजय देवगन, सनी देओल, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, कंगना रनौत सरीखे कुछ कलाकार इंडस्ट्री में मौजूद हैं जो अवॉर्ड्स नाइट से नदारत रहते हैं। इनका मानना है कि इन अवॉर्ड्स शो में टैलेंट की कद्र नहीं की जाती। बल्कि जो डांस परफॉर्मेंस देता है उसी को अवॉर्ड दे दिया जाता है।

और पढ़ेंः बॉलीवुड स्टार्स जो किसी भी Award Show में नहीं आते नज़र…मानते हैं समय की बर्बादी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये