अनलॉक 3 में थियेटर खोलने की मिल सकती है परमिशन, गृह मंत्रालय को भेजा गया है प्रस्ताव

1 min


Unlock 3

1 अगस्त से शुरु हो रहा है अनलॉक 3, खुल सकते हैं थियेटर

अनलॉक 2 से अब देश अनलॉक 3 की ओर बढ़ रहा है। धीरे धीरे संस्थानों को खोला जा रहा है। और लोगों के लिए छूट का दायरा बढ़ाया जा रहा है जिससे लोगों की दिक्कतें थोड़ी कम होती जा रही हैं। वहीं अब ख़बर है कि अनलॉक 3 में सिनेमाघरों को खोलने की परमिशन भी मिल सकती है।

गृह मंत्रालय को भेजा गया है प्रस्ताव

कहा जा रहा है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस संबंध में एक प्रस्ताव भी गृह मंत्रालय को भेजा गया है जिसमें अनलॉक 3 में सिनेमाघर खोलने की अपील की गई है। इस प्रस्ताव में सिनेमाघर खोलने के लिए एक पूरा फॉर्मूला तैयार किया गया है। ताकि कोरोना काल के दौरान पूरी सेफ्टी बरती जा सके। इस नए कॉन्सेप्ट के मुताबिक थियेटर की पहली लाइन और एक के बाद एक सीट को खाली रखा जाए ताकि 2 मीटर की दूरी के नियम का पालन किया जा सके।

50 फीसदी ऑडियंस के साथ हॉल खोलना चाहते हैं थियेटर मालिक

वहीं थियेटर मालिक ये भी चाहते हैं कि सिनेमाघर भले ही 1 अगस्त को खुले या फिर 31 अगस्त को लेकिन इसे 25 फीसदी ऑडियंस की बजाय 50 फीसदी ऑडियंस के फार्मूले के साथ खोला जाए। इससे सिनेमाघर मालिकों को कम नुकसान उठाना पड़ेगा। वहीं अगर थियेटर्स खुलते हैं तो उनका बदला हुआ स्वरूप नज़र आएगा। सिनेमाघरों में सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करना होगा। हॉल्स का रेगुलर सैनेटाइजेशन होगा। इसके अलावा पेपरलेस टिकट दर्शकों को मुहैया होगा। वहीं मास्क के साथ ही थियेटर में एंट्री मिलेगी।

कोमल नाहटा ने भी दी जानकारी

वहीं थियेटर्स 1 अगस्त से खुलने की संभावना फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने भी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि विश्वनीय सूत्रों से ये जानकारी मिली है कि 1 अगस्त से सिनेमाघरों को खोला जा सकता है।

और पढ़ेंः बेलबॉटम शूटिंग / अक्षय समेत सभी कलाकारों को पहनाई जाएगी स्पेशल ट्रैकर डिवाइस, ऑक्सीजन लेवल की हर पल होगी जांच

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये