एक्टर से लेकर म्यूज़िशियन तक इन हॉलीवुड सेलेब्स की अब तक हो चुकी है कोरोनावायरस से मौत

1 min


Coronavirus se Maut

आम से लेकर खास तक इनकी हुई कोरोनावायरस से मौत

कहते हैं प्रकृति की नज़र में सब एक समान हैं। उसके लिए ना कोई बड़ा ना कोई छोटा। ये भेदभाव तो मनुष्य ही करता आया है। ऐसे में जब कोरोना ने दुनिया पर अटैक किया तो इसने किसी बड़े या छोटे की पहचान करके लोगों को अपना शिकार नहीं बनाया बल्कि हर इंसान को बराबर देखा और हमला किया। आज कोरोनावायर से दुनिया के कई सेलेब्स संक्रमित बताए जा रहे हैं तो कईयों की हो चुकी है कोरोनावायरस से मौत।   

कोरोनावायरस का कहर है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। डेथ रेट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से आगे स्पेन , स्पेन से आगे इटली…लगभग 30 हज़ार लोग इस भयंकर वायरस से दम तोड़ चुके हैं और लाखों संक्रमित हैं। लेकिन मरने वालों में केवल आम जनता ही नहीं है बल्कि आम से लेकर खास तक सभी कोरोनवायरस की चपेट में आ चुके हैं। आइए आपको बताते हैं कि किन-किन सेलेब्स की अब तक हो चुकी है कोरोनावायरस से मौत। 

1. लुसिया बोस

Hollywood Celebs

लुसिया बोस इटली की मशहूर एक्ट्रेस हैं जो कोरोना पॉजीटिव थीं। लेकिन 23 मार्च को इस जानलेवा बीमारी के चलते उन्होने दम तोड़ दिया। इनकी उम्र 89 वर्ष की थी जिन्हे 1950 में स्टोरी ऑफ लव अफेयर फिल्म के लिए काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। जिसकी बदौलत ही वो इटली के घर-घर में पहचानी जाने लगीं। 

2. मनु डिबांगो

Hollywood Stars

लुसिया बोस के एक दिन बाद ही जैज़ म्यूजिशियन मनु डिबांगो की भी कोरोनावायरस से मौत हो गई। और उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया। मनु डिबांगो अफ्रीकन रिद्धम और फंक म्यूज़िक के साथ काफी काम किया था, जिसकी सराहना दुनिया भर में हुई। आज मनु डिबांगो जैसा कलाकार हमारे बीच नहीं है।

3. मार्क ब्लम

69 साल के मार्क ब्लम भी वो सेलेब्रिटी हैं जो कोरोनावायरस की चपेट में आए और लंबी लड़ाई के बाद वो भी हार गए। 26 मार्च को उनका निधन हो गया था। नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘यू’ में मार्क ब्लम नज़र आए थे। लेकिन कोरोनावायरस के चलते 

4. जो डिफी

Death from Coronavirus

ग्रैमी अवॉर्ड विनर कंट्री म्यूज़िक सिंगर जो डिफी भी वो शख्सियत हैं जो कोरोनावायरस से जिंदगी की जंग हार गए। वो कोरोनावायरस से संक्रमित थे और 61 साल के थे। जिस दिन ये बात सामने आई थी कि डिफी संक्रमित  हैं उससे ठीक दो दिन बाद ही उनकी कोरोनावायरस से मौत हो गई। जो डिफी ने 90 के दशक में कई बेहतरीन गाने गाए थे। 

5. टेरेंस मेक्नैले 

Death from Coronavirus

81 साल के प्ले राइटर टेरेंस मैक्नैले की भी कोरोनावायरस से मौत हुई है। 24 मार्च को उनके निधन की ख़बर आई जिसने दुनिया को हिला दिया।

भारत में 1200 से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने

आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के अब तक 1200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। और कोरोनावायरस से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आंकडा लगातार बढ़ता ही जा रही है। भारत से सिंगर कनिका कपूर भी कोरोनावायरस से संक्रमित है लेकिन इनके अलावा और कोई भी सेलेब्रिटी कोरोनावायरस से पॉजीटिव नहीं पाया गया है। 

और पढ़ेंः कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की मदद के लिए नाना पाटेकर ने PM और CM राहत कोष में दिया फंड


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये