Coronavirus के कहर के बीच WHO के डायरेक्टर ने दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा से की ये अपील (WHO on Coronavirus)

1 min


WHO on Coronavirus

WHO ने दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा से की ये रिक्वेस्ट (WHO on Coronavirus)

WHO on Coronavirus: दुनियाभर में इस समय कोरोना वायरस का खौफ मंडरा रहा है। बॉलीवुड पर भी इसका गहरा असर पड़ा है। कई फिल्मों की शूटिंग और रिलीज रोक दी गई है और फिल्म महोत्सव को भी टाल दिया गया है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप की वजह से भारत समेत पूरी दुनिया में विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। भारत ही नहीं विदेशों में भी इसका प्रकोप देखा जा रहा है। हाल ही में, वल्र्ड हेल्थ ऑर्गवाइजेशन (WHO on Coronavirus) ने भी सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स से इस मामले में जागरुकता फैलाने की अपील की है।

दुनियाभर में कई हिस्से लॉकडाउन

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में कई हिस्सों को लॉकडाउन कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरस को फैलने से बचने के लिए भी लोग जागरुकता फैला रहे हैं। इसी कड़ी में WHO के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने ट्विटर पर कई सेलेब्स को टैग किया है और उन्हें सेफ हैंड्स चैलेंज को लेने की रिक्वेस्ट की है। उन्होंने (WHO on Coronavirus) दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को टैग करते हुए लिखा है कि ग्लोबल स्टार्स सेफ हैंड्स चैलेंज को लेते हुए अपनी वीडियो शेयर करें और अपने साथ ही तीन और लोगों को ये चैलेंज लेने के लिए कहें। हम सब मिलकर इस वायरस से निपट सकते हैं।

WHO on Coronavirus

Source: Twitter

चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस (WHO on Coronavirus) अब पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है। दुनियाभर के तमाम देशों के साथ ही भारत में भी हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात हैं। लोगों में डर है और डर का ये असर अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड में भी साफ-साफ दिखाई दे रहा है। कई बड़ी फिल्मों को भारी नुकसान हो रहा है। दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक, केरल और जम्मू-कश्मीर के कई शहरों में थिएटर बंद किए जा रहे हैं और ऐसा होने से जो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं उन्हें बड़े नुकसान से गुजरना पड़ रहा है।

कई शहरों में थिएटर बंद

बता दें, कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब कोरोना वायरस (WHO on Coronavirus) को पैनडेमिक यानी महामारी घोषित कर दिया है। इससे पहले साल 2009 में स्वाइन फ्लू को महामारी घोषित किया गया था। महामारी उस बीमारी को कहा जाता है जो एक ही समय में दुनिया के कई देशों में लोगों में फैल रही हो। ये परिभाषा सिर्फ उस संक्रमणकारी बीमारियों के लिए इस्तेमाल की जाती है, जो बेहद तेजी से कई देशों में एक साथ लोगों के बीच संपर्क से फैलती है।

ये भी पढ़ें- सैफ अली खान को 800 करोड़ की कीमत में क्यों दोबारा खरीदना पड़ा था Pataudi Palace ?


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये