ज़रीन खान का जन्मदिन / डॉक्टर बनने का सपना, कॉल सेंटर में नौकरी, लेकिन किस्मत ने बना दिया एक्ट्रेस… पढ़ें अनसुने किस्से

1 min


Zareen Khan Ka Janamdin, Zareen Khan’s Birthday

ज़रीन खान का जन्मदिन है आज, 33 साल की हुईं अभिनेत्री

आज अभिनेत्री ज़रीन खान का जन्मदिन है। उनका जन्म 14 मई, 1987 में हुआ था और आज वो 33 साल की हो गई हैं। सलमान खान के साथ वीर फिल्म से शुरूआत करने वालीं ज़रीन खान की शुरूआती ज़िंदगी काफी संघर्षों भरी रही है। इसीलिए आज उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से आपको बताएंगे जो आपने कभी नहीं सुने होंगे।

Zareen Khan Ka Janamdin

Source – Pinterest

ज़रीन खान का जन्मदिन आज

Source – Eastern Eye

1. ये बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि ज़रीन एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहती थीं बल्कि उनका सपना तो डॉक्टर बनने का था। इसके लिए उन्होने डॉक्टर की पढ़ाई भी की थी।

2. उस वक्त ज़रीन के घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। और इसी के चलते उन्हे अपनी पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ी। यहां तक कि उन्होने एक कॉल सेंटर में नौकरी भी की।

3. कॉल सेंटर में नौकरी के दौरान ही उन्होने मॉडलिंग में भी हाथ आज़माने के बारे में सोचा। उन्हीं दिनों युवराज के सेट पर सलमान खान की नज़र ज़रीन खान पर पड़ी और उन्हें ज़रीन में वीर फिल्म की राजकुमारी नज़र आई। और इस तरग उन्हें वीर फिल्म मिली।

Zareen Khan Ka Janamdin

Source – You and I

4. ज़रीन खान की एक और बहन है। और कहा जाता है कि इनके पिता इन्हें, इनकी बहन और इनकी मां को सिर्फ इसीलिए छोड़कर चले गए थे कि वो दो बेटियों का बोझ नहीं उठाना चाहते थे।

5. ज़रीन खान का नाम पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ भी जुड़ा है। उन्होने खुद एक इंटरव्यू में बताय था कि उन्हें शाहिद अफरीदी पर क्रश है। वो भी तब से जब से उन्होने क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

6. क्या आप जानते हैं कि ज़रीन खान हेट स्टोरी 3 में काम नहीं करना चाहती थीं। लेकिन घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्होने ऐसा किया।

Source – Your Dost

7. एक्ट्रेस ज़रीन खान को भीड़ में जाने से काफी डर लगता है। उन्हे डर रहता है कि भीड़ में मौके का फायदा उठाकर उन्हें कोई छूए ना।

8. ज़रीन खान का फिल्मों में आने से पहले वज़न काफी ज्यादा था। लेकिन अभी वो काफी स्लिम हो चुकी हैं।  एक इंटरव्यू के दौरान जरीन ने ज़िक्र किया था कि वजन कम होने के बाद उन्हें 1 करोड़ रुपये का ऐड मिला था। लेकिन उन्होने उस ऐड को नहीं किया। क्योंकि उन्हे खुद ही उस प्रोडक्ट में विश्वास नहीं था।

हिंदी के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों भी किया काम

Zareen Khan Ka Janamdin

Source – StarsGen

ज़रीन अपनी सफलता का पूरा श्रेय सलमान खान को देती हैं। उनका मानना है कि वीर में सलमान खान की वो हीरोइन थीं और इसके लिए ही लोग आज भी उन्हें जानते हैं। वीर के बाद ज़रीन हाउसफुल सीरीज़, हेट स्टोरी 2, अक्सर 2 जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि उन्होने कई पंजाबी फिल्में और म्यूज़िक वीडियो भी की हैं। ज़रीन खान का जन्मदिन आज लॉकडाऊन के चलते सादगी से घर पर ही मनाया जाएगा। इस मौके पर हमारी ओर से भी उन्हें ढेरों शुभकामनाएं।

और पढ़ेंः 1989 में आए शाहरुख खान के एक और शो की वापसी, जल्द डीडी रेट्रो पर नज़र आएगा दूसरा केवल


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये