सीता बनकर घर-घर बनाई पहचान, इस वजह से ठुकराई थी बड़ी फिल्म

90 के दशक में आई रामानंद सागर की 'रामायण' में काम करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया सीता के नाम से घर-घर में मशहूर हैं. आज एक्ट्रेस अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं.तो चलिए इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

New Update
Dipika Chikhlia Birthday

Dipika Chikhlia

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर: Dipika Chikhlia Birthday: 90 के दशक में आई रामानंद सागर की 'रामायण' में काम करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) सीता के नाम से घर-घर में मशहूर हैं. लोग उन्हें उनके नाम से नहीं बल्कि सीता कहकर बुलाते हैं. आज एक्ट्रेस अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं.तो चलिए इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

बचपन से ही थी एक्ट्रेस को एक्टिंग का शोक

दीपिका चिखलिया के सिर पर बचपन से ही एक्टिंग करने का जुनून सवार था.  उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में कई ड्रामा कार्यक्रमों में भाग लिया. अपने एक इंटरव्यू में दीपिका चिखलिया ने बताया था कि जब वह महज 4 साल की थीं तो उनके पिता का ट्रांसफर कोलकाता हो गया था. वहीं एक पार्टी के दौरान जब मशहूर बंगाली फिल्म एक्टर उत्तम कुमार ने दीपिका को देखा तो उन्होंने उन्हें अपनी फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर लेने की बात कही. हालांकि, उस समय दीपिका बहुत छोटी थीं. जिसकी वजह से एक्ट्रेस के  माता-पिता ने उन्हें फिल्मों में काम करने से मना कर दिया. उन्होंने फिल्म 'सुन मेरी लैला' में मुख्य किरदार के तौर पर काम किया था. इसके बाद राजश्री प्रोडक्शन ने उन्हें एक शो में पेइंग गेस्ट के तौर पर काम करने के लिए कहा, जिस पर एक्ट्रेस ने हां कर दी.

दीपिका चिखलिया ने कई शोज में काम किया

राजश्री प्रोडक्शन के पॉपुलर 'पेइंग गेस्ट' सीरियल में काम करने के बाद दीपिका चिखलिया को कई टीवी सीरियल में काम करने के ऑफर भी मिले. इसके बाद उन्होंने रामानंद सागर के सीरियल विक्रम बेताल में काम किया. दीपिका ने 'भगवान दादा', 'चीख', 'खुदाई', 'रात के अंदर' जैसी फिल्मों में काम किया. साल 1992 में एक्ट्रेस ने बंगाली फिल्म 'आशा ओ भालोबाशा' और तमिल फिल्म 'नांगल' में काम किया.

deepika chikhalia birthday movie list

मां का किरदार निभा चुकी हैं दीपिका चिखलिया 

2018 में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर की फिल्म 'बाला' में दीपिका चिखलिया ने यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने बहुत छोटा सा रोल निभाया था.

जब दीपिका ने ठुकराया बड़ा ऑफर!

Deepika Chikhalia Photos | Latest Pictures of Deepika Chikhalia | Deepika  Chikhalia: Exclusive & Viral Photo Galleries & Images | India.com  PhotoGallery

'रामायण' की शूटिंग शुरू होने से पहले ही चिखलिया को एक हॉलीवुड फिल्म  करने का ऑफर मिल गया था. दीपिका चिखलिया के एक दोस्त ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एक्ट्रेस को हॉलीवुड फिल्म में काम करने का बड़ा ऑफर मिला था.  इसके लिए उन्हें भारी भरकम फीस भी ऑफर किया गया था. लेकिन मेकर्स की शर्त थी कि दीपिका को इस हॉलीवुड फिल्म में खुद को काफी एक्सपोज करना होगा. वहीं दीपिका ने मन बना लिया था कि वह सीता का किरदार ही निभाएंगी और इसी के चलते उन्होंने इस बड़े ऑफर को एक बार में ही ठुकरा दिया.

दीपिका चिखलिया ने राजनीति में अपना हाथ आजमाया

Deepika Chikhalia went to receive award wearing saree | NewsTrack English 1

दीपिका चिखलिया ने 1991 में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर गुजरात की वडोदरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्होंने राजा रणजीत सिंह गायकवाड को 50 हजार से अधिक वोटो से हराकर अपनी जीत हासिल की थी. 

 Dipika Chikhlia Birthday Today 

Read More:

आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे TMKOC के सोढ़ी उर्फ गुरुचरण सिंह

Arshad Warsi राजस्थान में जल्द शुरू करेंगे जॉली एलएलबी 3 की शूटिंग

आयुष शर्मा का जबरदस्त एक्शन दर्शकों का दिल जीतने में रहा नाकामयाब

Ramayana: रामायण के सेट से लीक हुईं सिया-राम की तस्वीर

Latest Stories