क्यों बाजीगर से काजोल को हटाना चाहते थे अब्बास-मस्तान ने किया खुलासा?

जब अब्बास-मस्तान ने अपनी बात पर अड़े रहे और काजोल को अपनी फिल्म बाजीगर में मुख्य एक्ट्रेस  के रूप में बरकरार रखा, तो संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण ने 1993 की फिल्म से हाथ खींच लिए.

New Update
Abbas Mustan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 एंटरटेनमेंट : काजोल ने फिल्म बाज़ीगर में अहम रोल निभाया था. संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण अब्बास-मस्तान की 1993 की ब्लॉकबस्टर रोमांटिक थ्रिलर से इस एक्ट्रेस को बाहर करना चाहते थे. रेडियो नशा के साथ एक इंटरव्यू में , निर्देशक जोड़ी ने याद किया कि कैसे नदीम-श्रवण फिल्म से बाहर हो गए क्योंकि उन्होंने काजोल को फिल्म से बाहर नहीं किया. 

अब्बास-मस्तान ने क्या कहा?

अब्बास-मस्तान ने पहली बार नदीम-श्रवण को बाजीगर के लिए संगीत देने की पेशकश की थी. यह उनकी ब्रेकआउट हिट, महेश भट्ट की 1990 की रोमांटिक संगीतमय फिल्म आशिकी के कुछ साल बाद की बात थी. हालाँकि, अब्बास-मस्तान ने निर्देशक जोड़ी के लिए एक शर्त रखी थी. 

Kajol is remembering film Baazigar on its 26 anniversary | इस वजह से फिल्म  \'बाज़ीगर\' को याद कर रही हैं अभिनेत्री काजोल

मस्तान ने बताया, "नदीम-श्रवण का काजोल और तनुजा जी (काजोल की मां) के साथ कुछ निजी मुद्दे हैं. उन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम मुख्य महिला किरदार बदल सकते हैं. हमने मना कर दिया क्योंकि हमने पहले ही उनसे वादा कर लिया था. हमने काजोल को फाइनल कर लिया था और उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट भी साइन कर दिया था. हमने कोई भी बदलाव करने से मना कर दिया. पिक्चर बनेगी तो काजोल तो रहेंगी ही." इस पर उन्होंने कहा, 'तो हम नहीं रहेंगे',"

मामला क्या था?

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, नदीम-श्रवण 1992 में काजोल की पहली फिल्म बेखुदी की सफलता के बाद उन्हें अपने साथ लेना चाहते थे, जिसमें उन्होंने संगीतकार के रूप में काम किया था. हालाँकि, उनके आवास की यात्रा के दौरान, वे उनकी माँ और अनुभवी अभिनेता तनुजा के व्यवहार से आश्चर्यचकित रह गए. इसके बाद, उन्होंने काजोल के साथ फिर कभी काम नहीं करने का फैसला किया.

अब्बास-मस्तान ने अंततः बाज़ीगर के लिए संगीतकार के रूप में अनु मलिक को साइन किया, और उन्होंने हमें ये काली काली आंखें, किताबें बहुत सी, ऐ मेरे हमसफ़र और शीर्षक ट्रैक, बाज़ीगर ओ बाज़ीगर जैसी यादगार धुनें दीं. काजोल के साथ, फिल्म में शाहरुख खान, शिल्पा शेट्टी (उनकी पहली भूमिका में), दिलीप ताहिल और जॉनी लीवर ने अभिनय किया.

2005 में अलग होने से पहले, नदीम-श्रवण 1990 के दशक में एक लोकप्रिय संगीत जोड़ी थे. श्रवण की 2021 में कोविड -19 से मृत्यु हो गई. काजोल अगली बार दो पत्ती में दिखाई देंगी. बाज़ीगर को हाल ही में अपनी प्रारंभिक रिलीज़ के 30 साल पूरे होने के बाद सिनेमाघरों में फिर से रिलीज़ किया गया.

Read More:

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने हटाई अपनी शादी की तस्वीरें?

अदिति राव ने खुलासा किया कि कैसे रॉकस्टार में उनका रोल काटा गया

शरद केलकर ने बाहुबली की आवाज बनने का अनुभव शेयर किया

अनुपम ने रत्ना की 'एक्टिंग इंस्टीट्यूट दुकान' वाले बयान पर कही ये बात

Latest Stories