अनुपम ने रत्ना की 'एक्टिंग इंस्टीट्यूट दुकान' वाले बयान पर कही ये बात

एंटरटेनमेंट : बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक्टिंग  संस्थानों के बारे में रत्ना पाठक शाह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें "दुकानें" कहा है.

New Update
Anupam kher
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक्टिंग संस्थानों के बारे में रत्ना पाठक शाह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें उन्होंने उन्हें "दुकानें" कहा था. हालांकि वह उनकी राय का सम्मान करते हैं, उन्होंने सवाल किया कि क्या वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के बारे में भी ऐसा ही कहेंगी. पिंकविला से बात करते हुए, अनुपम, जो अपना खुद का एक्टिंग स्कूल भी चलाते हैं, उन्होंने  कहा कि उन्हें किसी भी चीज़ को सही ठहराने की ज़रूरत महसूस नहीं होती है. रत्ना की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अनुपम ने कहा कि यह उनकी राय है. “मुझे प्रतिक्रिया करने की ज़रूरत नहीं है. यह उनका दृष्टिकोण है. मैं नसीर (नसीरुद्दीन शाह) का भी एक इंटरव्यू देख रहा था. वो भी बोल रहे थे की…” [मैं नसीरुद्दीन शाह का एक इंटरव्यू देख रहा था, वो भी यही कह रहे थे…]”. उन्होंने सवाल किया, "मुझे लगता है कि वे दोनों नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हैं, क्या वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा को एक दुकान कहेंगे?" उन्होंने कहा.

अनुपम  ने इस मुद्दे पर अपनी बात कही 

अनुपम को आश्चर्य हुआ कि क्या यह टिप्पणी कटुता के कारण की गई थी. उन्होंने कहा, “तो कभी-कभी आदमी कड़वाहट से कुछ बातें बोलती है. कभी-कभी आदमी दर्शन में भी कुछ बातें बोलती हैं. कभी-कभी आप इस तरह भी बात बोलते हैं, ताकि वो सवाल बन सके कोई [कभी-कभी लोग कड़वाहट के कारण कुछ भी कह देते हैं. कभी-कभी वे इसे दार्शनिक ढंग से कहते हैं. कभी-कभी आप भी कुछ ऐसा कह देते हैं जो सवाल बन जाता है].” उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मेरे लिए किसी तरह का औचित्य साबित करना महत्वपूर्ण नहीं है. वे जो सोचते हैं, वही सोचते हैं. यह एक दुकान है यह बिल्कुल ठीक है.”

Anupam kher

अलग-अलग राय होने के बावजूद अनुपम ने साफ किया कि उनके बीच कोई कटु भावना नहीं है. “मैं लोगों में अच्छाई देखता हूँ. यहां तक कि सबसे बुरे व्यक्ति का भी एक अच्छा पक्ष होगा. मुझे याद है जब मैं ड्राइव के लिए अपनी पहली कार लेकर निकला तो नसीर ने मुझे देखा और बहुत गर्मजोशी दिखाई,'' उन्होंने कहा.

2022 में पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में, रत्ना पाठक शाह ने कहा था, “हमने अभिनेताओं के लिए कोई प्रशिक्षक नहीं बनाया है. लगभग हर कोई जो अभी दुकान चला रहा है, और मैंने दुकान शब्द का उपयोग किया है. यह कोई अभिनय प्रशिक्षण संस्थान नहीं है, ये दुकानें हैं. वे लोग पैसा कमा रहे हैं, युवाओं को धोखा दे रहे हैं. मेरा मतलब है, इन अभिनय की दुकानों में जिस तरह का सामान चल रहा है वह भयावह है, और बच्चे इसके लिए लाखों का भुगतान कर रहे हैं. लेकिन एनएसडी ऐसा नहीं था. इसलिए हमने थिएटर में प्रशिक्षण लिया और मैंने बहुत कुछ सीखा, लेकिन अभिनय के बारे में मैंने बिल्कुल भी कुछ नहीं सीखा.''

अनुपम खेर अगली बार अनुराग बसु की मेट्रो... इन डिनो में सारा अली खान, आदित्य रॉय कपूर, फातिमा सना शेख और अली फज़ल के साथ दिखाई देंगे.

Read More:

अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 पोस्ट-प्रोडक्शन मे,जल्द रिलीज होगा दूसरा गाना

अदिति राव ने खुलासा किया कि कैसे रॉकस्टार में उनका रोल काटा गया

धर्मेंद्र ने अपने पुराने यार रंजीत और अवतार गिल के साथ तस्वीर शेयर की

'बाजीगर' में शिल्पा के डेथ सीन को देख क्यों हंसी नहीं रोक पाईं काजोल

Latest Stories