फिल्म निर्माता Sangeeth Sivan का हुआ निधन, कई स्टार ने दी श्रद्धांजलि

ताजा खबर : फ़िल्म निर्माता संगीत सिवन का 8 मई को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 61 साल  के थे. रिपोर्ट के अनुसार, जब संगीत की मृत्यु हुई, तब वह बीमारी के कारण एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे.

New Update
Sangeeth Sivan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फ़िल्म निर्माता संगीत सिवन का 8 मई को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 61 साल  के थे. रिपोर्ट के अनुसार, जब संगीत की मृत्यु हुई, तब वह बीमारी के कारण एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे. वह फ़ोटोग्राफ़र-सिनेमैटोग्राफ़र सिवन के सबसे बड़े बेटे और सिनेमैटोग्राफ़र-निर्देशक संतोष सिवन के भाई हैं, साथ ही प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता संजीव सिवन भी हैं. फ़िल्म निर्माता के परिवार में उनकी पत्नी जयश्री और बच्चे संजना और शांतनु हैं.

संगीत सिवन का हिंदी और मलयालम में करियर

संगीत केरल के तिरुवनंतपुरम से थे, लेकिन फिल्मों में उनकी शुरुआत 1989 में आमिर खान अभिनीत राख के कार्यकारी निर्माता के रूप में हुई थी. उनकी पहली फिल्म 1990 में मलयालम रघुवरन अभिनीत व्यौहम थी. तब से, उन्होंने मोहनलाल की योद्धा, गंधर्वम और निर्णयम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन किया.

नहीं रहे मशहूर फिल्ममेकर संगीत सिवन, 61 की उम्र में ली अंतिम सांस - India  TV Hindi

मलयालम के अलावा, उन्होंने हिंदी में ज़ोर, क्या कूल हैं हम, अपना सपना मनी मनी और यमला पगला दीवाना 2 जैसी फिल्मों का भी निर्देशन किया. उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म 2019 में कल्कि कोचलिन और भूमिका चावला की वेब श्रृंखला भ्रम थी. श्रेयस तलपड़े के साथ उनकी अगली फिल्म कपकापी थी. और तुषार कपूर की घोषणा इसी साल मार्च में की गई थी.

सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

रितेश देशमुख ने शोक व्यक्त करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि वह संगीत पर विश्वास करने के लिए उन्हें धन्यवाद नहीं दे सकते, “यह जानकर बहुत दुख हुआ और स्तब्ध हूं कि संगीत सिवन सर अब नहीं रहे. एक नवागंतुक के रूप में आप बस यही चाहते हैं कि कोई आप पर विश्वास करे और मौका ले.. क्या कूल हैं हम और अपना सपना मनी मनी के लिए उसे पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता. मृदुभाषी, सौम्य और अद्भुत इंसान. आज मेरा दिल टूट गया है, उनके परिवार और प्रियजनों, उनकी पत्नी, बच्चों, भाइयों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मुझे तुम्हारी याद आएगी दा !!!!! और आपकी संक्रामक हँसी!!! रेस्ट इन ग्लोरी….”

तुषार ने कॉमेडी फिल्मों में उन्हें पेश करने के लिए संगीथ को धन्यवाद देते हुए लिखा, “अभी मैं जो महसूस कर रहा हूं उसे बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं….” एक तरह का गुरु, जिसने मुझे #क्याकूलहैंहम के साथ कॉमेडी से परिचित कराया, वह अब नहीं रहा! संगीत जी, मुझे हाल ही में आपके साथ दोबारा काम करने का सम्मान मिला, लेकिन इस दुखद समाचार से उबरने में मुझे काफी समय लगेगा! आरआईपी सर, आपकी याद आएगी! #संगीतसिवन #रत्न.”

अपने प्रिय मित्र के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं @संगीतशिवन
  यकीन नहीं हो रहा कि आप अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आप हमारे दिलों और यादों में हमेशा हमारे साथ रहेंगे. ओम शांति मेरे दोस्त, आपके परिवार को आपके नुकसान से उबरने की शक्ति मिले. 

Read More:

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने हटाई अपनी शादी की तस्वीरें?

अदिति राव ने खुलासा किया कि कैसे रॉकस्टार में उनका रोल काटा गया

शरद केलकर ने बाहुबली की आवाज बनने का अनुभव शेयर किया

अनुपम ने रत्ना की 'एक्टिंग इंस्टीट्यूट दुकान' वाले बयान पर कही ये बात

 

Latest Stories