19 साल पहले कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में इस बच्चे ने जीते थे 1 करोड़ रूपए, अब बने इस शहर के एसपी

1 min


Kaun Banega Crorepati Junior

रवि मोहन सैनी ने अब पोरबंदर के एसपी का पदभार संभाला है…2001 में लिया था कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में हिस्सा

आज से 19 साल पहले यानि साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में एक 14 साल के बच्चे ने इतिहास रचा था। इस बच्चे ने अपने ज्ञान और मेहनत के बल पर 1 करोड़ रूपए जीते थे। वहीं टेलीविज़न के मशहूर रियलटी क्विज़ शो में जीतने वाले रवि मोहन सैनी ने मंगलवार को पोरबंदर के एसपी का चार्ज संभाल लिया है। और अपने जीवन में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।

Kaun Banega Crorepati Junior

Source – Amar Ujala

2015 में उत्तीर्ण की यूपीएससी की परीक्षा

डॉ. रवि मोहन सैनी ने 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में हिस्सा लिया था। तब उनकी उम्र महज़ 14 साल थी। साल 2014 में उन्होने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी और वो गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने थे। अब उनकी उम्र 33 साल है और उन्होने पोरबंदर के पुलिस अधीक्षक यानि एसपी का पदभार संभाल लिया है। इससे पहले वो राजकोट में डीसीपी के पद पर तैनात थे।

सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं रवि

Kaun Banega Crorepati Junior

Source – Amar Ujala

आपको बता दें कि रवि मोहन सैनी राजस्थान के अलवर से हैं और सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। चूंकि, उनके पिता नौसेना में थे लिहाज़ा उनकी पोस्टिंग विशाखापट्टनम में थी और इसीलिए रवि मोहन सैनी की स्कूली शिक्षा वही हुई। जब वो 10वीं कक्षा में थे तब उन्होने कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में हिस्सा लिया था। और शो में कीर्तिमान स्थापित किया था। बाद में उन्होने एमबीबीएस किया और इसी दौरान यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमें वो उत्तीर्ण हुए।

कौन बनेगा करोड़पति का जल्द शुरु होगा नया सीज़न

वहीं आपको बता दें कि जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति का नया सीज़न शुरू होने जा रहा है। जिसको एक बार फिर अमिताभ बच्चन ही होस्ट करेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है। एक सवाल का सही जवाब देकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। फिलहाल इसके लिए अभी शूटिंग शुरु नहीं होगी। कोरोनावायरस के मद्देनज़र जैसा भी फैसला आगे लिया जाएगा उसी आधार पर शूटिंग का शेड्यूल भी तय होगा।

और पढ़ेंः Locust Attack : टिड्डियों के आतंक से धर्मेंद्र ने लोगों को किया सावधान, वीडियो शेयर कर कही ये बात

SHARE

Mayapuri