गूगल मैप्स में जल्द ही सुनाई दे सकती है अमिताभ बच्चन की आवाज़, राहगीरों को बताएंगे दाएं मुड़ना है कि बाएं

1 min


Amitabh Bachchan Google maps

अमिताभ बच्चन की आवाज़ के लिए गूगल ने किया महानायक को अप्रोच

एक वक्त वो था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज़ को रेडियो के लिए सही ना बताते हुए उन्हें ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन आज उसी आवाज़ के लिए गूगल ने उनसे संपर्क साधा है। और अगर सब कुछ ठीक रहा तो महानायक की आवाज़ को आप गूगल मैप्स में सुनेंगे।

राहगीरों को बताएंगे सही रास्ता

एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप्स अमिताभ बच्चन की आवाज़ को वॉयस नेविगिएशन पर लाना चाह रहा है। और इसके लिए बिग बी को एक मोटी रकम ऑफर की गई है। हालांकि ना तो अमिताभ बच्चन और ना ही गूगल किसी ने भी इस खबर को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अगर अमिताभ बच्चन इस ऑफर को मान लेते हैं तो उनकी आवाज़ को घर से ही रिकॉर्ड किया जाएगा। और फिर अमिताभ बच्चन लोगों को सही रास्ता बताते हुए सुनाई देंगे।

लोकल को तरजीह देता  रहा है गूगल

गूगल की खासियत ये है कि वो अपने प्रोडक्ट्स से लोगों को जोड़ने के लिए लोकल को तरजीह देता रहा है। ताकि लोगों के भीतर तक पैठ बनाई जा सके। यही कारण है कि वो इंडिक लैंग्वेज सपोर्ट जैसा फीचर लेकर आया। इसके अलावा साल 2018 में गूगल ने यशराज फिल्म्स के साथ भी हाथ मिलाया था और फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में फिरंगी(आमिर खान) के डायलॉग को गूगल मैप में पेश किया था। वहीं हाल फिलहाल की बात करें तो गूगल मैप लॉकडाऊन और महामारी के इस दौर में पब्लिक शेल्टर्स और फूड शेल्टर्स तक की जानकारी भी दे रहा है। वहीं अब वो अमिताभ बच्चन की आवाज़ के साथ ये एक्सपेरीमेंट करने जा रहा है।

बिग बी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

Gulabo Sitabo

वहीं बात अगर करें अमिताभ बच्चन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की तो 12 यानि कि कल बिग बी की गुलाबो सिताबो अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। फिल्म में आयुष्मान खुराना नज़र आएंगे। वहीं इसके अलावा रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र, झुंड, चेहरे से भी वो जुड़े हैं। जिनकी शूटिंग फिलहाल बाकी है। और कुछ नियमों के मुताबिक बिग बी अभी शूटिंग कर भी नहीं सकते।

और पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ट्विटर पर 51 सालों बाद दिखा रहे हैं अपने पहले फोटोशूट की झलक, देखें, कितने बदल चुके हैं बिग बी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये