थियेटर स्टाफ की मदद के लिए इन सितारों ने बढ़ाया हाथ, जी थियेटर के साथ मिलकर करेंगे मदद की अपील

1 min


Theatre Staff ki Madad

नीना गुप्ता, दिव्या दत्ता, अनुपम खेर जैसे दिग्गज कलाकार थियेटर स्टाफ की कर रहे हैं मदद

थियेटर…यानि रंगमंच की दुनिया का एक अहम हिस्सा। जिससे ना जाने कितने की कलाकार और लोग जुड़े रहते हैं जिनकी आमदनी इसी थियेटर से आती है। लेकिन लॉकडाऊन और कोरोनावायरस की मार इनसे जुड़े लोगों पर भी बड़ी है। लिहाज़ा अब थियेटर स्टाफ की मदद के लिए कई कलाकार आगे आए हैं।

जी थियेटर ने गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है। और इस मुहिम के साथ अब कई सेलेब्स जुड़ गए हैं।

ये सेलेब्स कर रहे हैं मदद की अपील

इस अभियान से अनुपम खेर, नीना गुप्ता, राकेश बेदी, मकरंद देशपांडे, दिव्या दत्ता, आहना कुमरा जैसे कई कलाकार जुड़े हैं जिनका रंगमंच की इस दुनिया से गहरा नाता है। थियेटर स्टाफ की मदद की अपील ये तमाम कलाकार एक वीडियो के ज़रिए कर रहे हैं जो खासतौर से इस मुहिम के लिए ही बनाई गई है। इस वीडियो में वो पर्दे के पीछे काम करने वाले स्टाफ और टेक्नीशियनों की अहमियत के बारे में बता रहे हैं। बाकायदा अभिनेता और गीतकार अमितोष नागपाल ने इस पर एक खास कविता लिखी है। ये वीडियो अब टाटा स्काई थियेटर, एयरटेल स्पॉटलाइट, डिश टीवी और डी2एच के जरिए प्रसारित की जाएगी।

थियेटर से जुड़े लोगों की मदद करना है उद्देश्य- शैलजा केजरीवाल

इस पूरी मुहिम पर बात करते हुए जी की इस स्पेशल प्रोजेक्ट्स की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर शैलजा केजरीवाल ने बताया “महीने भर चलने वाली फंड रेजिंग की इस पहल का मकसद थिएटर सपोर्ट स्टाफ के लिए पैसा जुटाना है, जिनकी आमदनी का और कोई स्रोत नहीं है और आने वाले महीनों में भी उन्हें कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। यह देखकर बेहद खुशी होती है कि हमारी पहल को ऐसी शख्सियतों का समर्थन मिला है।

अनुपम खेर आज भी करते हैं थियेटर

actor-anupam-kher-shares-a-throwback-picture-from-the-sets-of-vijay-and-also-reveals-that-he-replaced-dilip-kumar-in-the-film

अभिनेता अनुपम खेर का थियेटर के साथ बेहद ही गहरा लगाव है। उन्होने काफी थियेटर किया है और वो आज भी उससे जुड़े हुए हैं। लिहाज़ा इस मुहिम के साथ जुड़ने के लिए उन्होने ज़रा भी देर ना लगाई। इसके अलावा थियटर स्टाफ की मदद के लिए नीना गुप्ता भी इस मुहिम का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं। उन्होनें देशभर के लोगों से इस मुहिम में दान की अपील की है।

और पढ़ेंः अरमान मलिक के बाद सिंगर जुबिन नौटियाल को भी मिला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट, इस अंग्रेज़ी फिल्म में गाएंगे गाना


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये