यह बॉलीवुड किड्स जो फिल्मों से है कोसो दूर, आइए जानें

1 min


Bollywood star kids

इन दिनों बॉलीवुड सितारों के बच्चे अपने माता-पिता के नक्शे कदम पर आगे चलकर फिल्मी दुनिया में कदम रख रहे हैं। बॉलीवुड किड्स के लिए फिल्मों में आना बेहद आसान होता है। कुछ सितारों के बच्चे ऐसे भी हैं, जो फिल्मों में एक्टर और एक्ट्रेस बनने में कोई रुचि नहीं रखते हैं। आइए जानें ऐसे ही सितारों के बच्चों के बारे में जो फिल्मी दुनिया से हैं कोसो दूर।

1. श्वेता बच्चन नंदा

sweta bachchan nanda

हम सबसे पहले बात बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा की करते है। महानायक की बेटी फिल्मों में करियर बना सकती थी। मगर महानायक की बेटी ने फिल्मी दुनिया में कदम नही रखना चाहा, बल्कि अपना करियर पत्रकारिता में बनने की सोची। उन्होनें जर्नलिस्ट के तौर पर किया। अब वह एक ब्लॉगर, लेखक और जर्नलिस्ट है और मीडिया के लिए लिखती है।

2. रिद्धिमा कपूर साहनी

कपूर फैमिली जो कई दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रही है। मगर कपूर परिवार में कुछ किड्स ऐसे भी है, जो फिल्मों में नही आना चाहते है। ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे अभिनेता रणबीर कपूर उन्हीं के नक्शे कदम पर चले और आज बॉलीवुड में बेहतरीन एक्टर के तौर पर जानें जाते है। वही दूसरी तरफ उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर ने फिल्मों में करियर नही बनाना चाहा। उन्होंने अपना करियर फैशन डिजाइनिंग और ज्वेलरी डिजाइनिंग में बनाया। आज उनका फैशन इंडस्ट्री में जाना माना नाम है।

3. रिया कपूर

एक तरफ एक्ट्रेस सोनम कपूर बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती और अभिनेत्री है। वहीं दूसरी तरफ एक्टर अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया कपूर ने फिल्मों से दूरी बना रखी है। उन्होंने फिल्मों में अभिनेत्री के तौर पर अपना करियर नही बनाया बल्कि फैशन डिजाइनिंग में अपने करियर को ले गई। रिया कपूर फिल्म प्रोड्यूसर भी है उन्होंने आयशा और खूबसूरत जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है।

4. सुजैन खान

Suzanne Khan

संजय खान की बेटी सुजैन खान ने फिल्मों में ना जाकर इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर अपना करियर बनाया है। वह अच्छी इंटीरियर डिजाइनर है। उन्होंने पहले भारत के इंटीरियर फैशन स्टोर चारकोल प्रोजेक्ट की नींव रखी। इंटीरियर डिजाइनर के प्रोजेक्टस में वह गोरी खान की पार्टनर भी रह चुकी है।

5. सबा अली खान

saba ali khan

सैफ अली खान और उनकी बहन सोहा अली खान दोनों भाई बहन ने अपनी मां से प्रेरित होकर बॉलीवुड में कदम रखा। मगर सैफ अली खान की दूसरी बहन ने कभी भी इस ग्लैमरस वर्ल्ड में कदम रखने की नहीं सोची। उनकी बहन सबा अली खान ने ज्वेलरी डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया। आज सबा अली खान फेमस ज्वेलरी डिजाइनर है।

6. अलवीरा खान अग्निहोत्री

Alvira Khan Agnihotri

अभिनेता सलमान खान की बहन और लेखक सलीम खान की बेटी अलवीरा खान अग्निहोत्री बॉलीवुड में एक्ट्रेस के तौर पर नही फिल्म निर्माता के तौर पर जानी जाती है। वह एक सफल फैशन डिजाइनर भी है। उन्होनें सलमान खान की फिल्म “बॉडीगार्ड” को प्रोड्यूस किया था। इसी के साथ फिल्म “सुल्तान” के लिए अलविरा को बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइन का अवॉर्ड भी मिला था।

7. अहाना देओल

ahana deol

बॉलीवुड की दिग्गज़ और बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी की बेटी अहाना देओल भी फिल्मी जगत से बहुद दूर है। वह अपने करियर को एक्टिंग में ना ले जाकर ओडिसी डांस में ले गई। वह कुछ फिल्मों में नजर आई तो मगर फिल्मों में ज्यादा करियर नही बनाया। वह एक अच्छी ओडिसी डांसर है।

8. शाहीन भट्ट

shaheen

महेश भट्ट की बेटी और आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने एक्टिंग में किरयर बनाने से अच्छा डायरेक्टर के तौर पर काम करने की सोची। वह राज 3, जिस्म 2 और जहर जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्ट के तौर पर काम कर चुकी है।

9. लैला खान

laila khan

Legendary एक्टर फिरोज़ खान की बेटी लैला खान फिल्मों से काफी दूर रही है। मगर आज वह एक मशहूर पेंटिंग आर्टिस्ट के तौर पर जानी जाती है। वह अपनी पेंटिंग के लिए काफी प्रसिद्ध है। इंडिया में ही नही बल्कि विदेशों में भी उनकी पेंटिंग्स प्रर्दशित हो चुकी है।

10. न्यासा देवगन

अगर स्टार किड्स की बात करें को अजय देवगन और काजोल की बेटी भी एक्टिंग की दुनिया में कदम नही रखना चाहती है। काजोल ने एक इंटरव्यू में इस बात को शेयर किया था कि उनकी बेटी वर्ल्ड फेमस शेफ बनना चाहती है। उनकी बेटी को कुंकिंग करना बेहद पसंद है। इस बात से साफ हो जाता है कि उनकी बेटी को एक्ट्रेस बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

11. इरा खान

era khan

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान एक्टिंग की दुनिया में कदम नही रखना चाहती है। बल्कि वह ए के तौर पर काम करना चाहती है। इससे यह पता चलता है कि इरा खान को एक्ट्रेस बनने में कोई interest  नही है।

12. अवंतिका दासानी

अभिनेत्री भाग्यश्री की बेटी अवंतिका दासानी अपनी मां की तरह बेहद खूबसूरत है। अवंतिका दासानी फिल्मों में डेब्यू करने में ज्यादा रुचि नही रखती है। वह अपना करियर अपने पापा हिमालय दासानी की तरह बिजनेस में बनाना चाहती है।

आगे पढ़े – 2021 में भी सलमान खान ही देंगे ईदी


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये