घायल के 30 साल पूरे होने पर धर्मेंद्र ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की पुराने इंटरव्यू की क्लिप

1 min


30 Years of Ghayal

घायल के 30 साल, फिल्म में नज़र आई थी सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्रि की जोड़ी

सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्रि स्टारर घायल के 30 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म 30 साल पहले 22 जून, 1990 को रिलीज़ हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने धमाल मचा दिया था।

वहीं अब 30 साल पूरे होने पर धर्मेंद्र ने इस फिल्म को लेकर खुशी ज़ाहिर की है। और अपने ट्विटर अकाउंट पर इससे जुड़ी कुछ खास यादें शेयर की हैं।

पुराने इंटरव्यू किए शेयर

अभिनेता धर्मेंद्र ने घायल के 30 साल पूरे होने पर कुछ पुराने इंटरव्यू की क्लिप ट्विटर पर डाली है। जिसमें मीनाक्षी और सनी फिल्म को लेकर एक इंटरव्यू दे रहे हैं। मीनाक्षी कह रही हैं कि फिल्म किस हद तक चलेगी या कामयाब होगी ये तो मैं नहीं कह सकती थी लेकिन सनी के बारे में मुझे ये विश्वास जरूर था। वहीं इस इंटरव्यू में सनी देओल कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि हम कोई कमर्शियल टाइप की फिल्म नहीं बना रहे थे जिसमें अजीब से डबल मीनिंग डायलॉग होंगे।

इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था जबकि धर्मेंद्र इसके प्रोड्यूसर थे।

फिल्म को मिले थे कई अवॉर्ड

30 Years of Ghayal

राजकुमार संतोषी की घायल ज़बरदस्त हिट रही थी। बॉक्सऑफिस पर इसने उस वक्त 17 करोड़ की कमाई की। फिल्म का जादू हर अवॉर्ड सेरेमनी में भी खूब चला। 36वें फिल्मफेयर समारोह में घायल को 7 अवॉर्ड तो वहीं उस साल फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। सनी देओल को भी इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी बनी घायल

हिंदी में सुपरहिट घायल को तीन अलग-अलग भाषाओं में भी बनाया जा चुका है। साल 1992 में तमिल में इसे Bharathan नाम ने बनाया गया जिसमें विजयकांत और भानुप्रिया ने लीड रोल निभाया था। 1998 में ये तेलुगु भाषा में बनी..नाम था Gamyam. वहीं कन्नड़ में इसे Vishwa नाम से बनाया गया था।

पहले मिथुन चक्रवर्ती को ऑफर हुई थी घायल

खास बात ये है कि ये फिल्म पहले सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को ऑफर हुई थी लेकिन धर्मेंद्र ने उनसे अपील की कि वो सनी को ये फिल्म करने दें। और मिथुन के मन में धर्मेंद्र के लिए जो इज्जत थी उसके चलते उन्होने ये फिल्म छोड़ दी। इस फिल्म की लोकप्रियता का ही आलम था कि फरवरी, 2016 में इसका सीक्वल आया जिसका नाम था.. Ghayal: Once Again

और पढ़ेंः सांसद ने दी दिलजीत दोसांझ और जैजी बी को धमकी, कहा – बंद करें खालिस्तानी एजेंडा, दो गानों पर जताई कड़ी नाराज़गी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये