पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने दे दी जीवित एक्ट्रेस मुमताज़ को श्रद्धांजलि, एक ट्वीट से फैली गलतफहमी

1 min


Actress Mumtaz

एक्ट्रेस मुमताज़ के परिवार ने ख़बर को बताया झूठ

70 के दशक में अपनी खूबसरती और अदाओं का जादू चलाने वालीं एक्ट्रेस मुमताज़ को भला कौन भूल सकता है। दो रास्ते, रोटी, आप की कसम, खिलौना, पत्थर के सनम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी ये एक्ट्रेस अचानक ही आज ख़बरों में आ गई।

दरअसल, एक गलतफहमी के चलते पंजाब के एक मंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर दी जिसके बाद ख़बर को मीडिया में छाते हुए देर ना लगी।

Actress Mumtaz

जीवित मुमताज़ को दी श्रद्धांजलि

ये मामला सामने तब आया जब पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर राणा गुरमीत एस सोढ़ी ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होने लिखा –

मुमताज़ जी नहीं रहीं! यह मेरे लिए बड़ा झटका है। मैंने बहुत करीबी दोस्त को खो दिया। कुछ महीने पहले उनसे लंदन में मुलाकात हुई थी। हमेशा जीवन से भरीं… उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। आप चलीं गईं लेकिन आपको कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

जैसे ही ये ट्वीट आया लोगों में हड़कंप मच गया। लेकिन ये खबर बाद में एक्ट्रेस मुमताज़ के घर वालों तक पहुंची तो उन्होने पूरे मामले की सच्चाई बताई।

घरवालों ने किया ख़बर का खंडन

जब पंजाब के मिनिस्टर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो ये ख़बर मुमताज़ के परिवारवालों तक भी पहुंची। तब जाकर पूरे मामले पर से पर्दा उठा। और पता लगा कि अभिनेत्री पूरी तरह से ठीक हैं। और उन्हें कुछ नहीं हुआ है। हालांकि इस ख़बर के झूठ पाए जाने के बाद मंत्री महोदय ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है।

पिछले साल मई में ही उड़ी थी ऐसी ही अफवाह

आपको बता दें कि एक्ट्रेस मुमताज़ के निधन की झूठी ख़बर बीते साल मई महीने में भी उड़ी थी। और इस बार भी मई महीने में ही ऐसी ही अफवाह फैली। मुमताज़ अपने ज़माने की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। उस दौर में उनकी अदाकारी ही नहीं स्टाइल के भी खूब चर्चे होते थे। 1971 में आई उनकी फिल्म खिलौना में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था।

और पढ़ेंः सूर्यवंशम के 21 साल / फिल्म में रेखा ने दी थी दो अभिनेत्रियों के लिए आवाज़, पढ़ें फिल्म से जुड़े ऐसे ही अनसुने किस्से

SHARE