फराह खान साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की करेंगी मदद, पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए आईं आगे

1 min


Farah Khan Cycle Girl

दोबारा स्कूल जाने में बिहार की साइकिल गर्ल की मदद करेंगी फराह खान

मार्च महीने में जब लॉकडाऊन हुआ तो एक एक दाने को मोहताज़ लोग पैदल ही अपने अपने घरों को निकल पड़े थे। इस बीच 15 साल की ज्योति कुमारी पासवान की ख़बरें खूब छाई रही थीं जिन्होंने अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर लगभग 1200 किलोमीटर का सफर तय किया था और बिहार पहुंचे थे। इस लड़की को बिहार की साइकिल गर्ल का दर्जा मिला और अब इसी साइकिल गर्ल की मदद के लिए फराह खान आगे आईं हैं।

पढ़ाई का उठाएंगी खर्च

Faraj Khan Cycle Girl

Source – NDTV

जो रिपोर्ट्स मीडिया में घूम रही हैं उसके मुताबिक कोरियोग्राफर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर फराह खान ने साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की मदद करने की बात कही है। वो उनकी पढ़ाई का खर्च उठाएंगी। दरअसल पैसे की तंगी और दूसरे कारणों की वजह से ज्योति ने 2 साल पहले ही स्कूल जाना छोड़ दिया था। हालांकि वो आगे पढ़ना चाहती हैं लेकिन ऐसे हालात नहीं हैं। लिहाज़ा अब फराह खान ने मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया है और वो उनकी पढ़ाई को स्पॉन्सर करेंगी।

गुरुग्राम से दरभंगा तक का सफर साइकिल पर किया तय

15 साल की ज्योति पासवान ने लॉकडाऊन के बाद गुरुग्राम से दरभंगा तक का सफर तय किया था। जब उनकी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडियो पर आईं तो खूब वायरल हुई यहां तक कि इवांका ट्रंप ने भी उनकी तारीफ की थी। जिसके बाद साइकिल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उन्हें फेडरेशन से जुड़ने का मौका भी दिया था जो ज्योति ने मना कर दिया।

हाल ही में शॉर्ट फिल्म बनाने का भी मिला था प्रस्ताव

वहीं जून की शरुआत में ही साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी को मुंबई की एक प्रोडक्शन कंपनी की तरफ से उनकी ज़िंदगी ओर संघर्ष पर पर शॉर्ट फिल्म बनाने का ऑफर भी मिला था। ये प्रोडक्शन कंपनी पहले ही कई सारी शॉर्ट फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं। आपको बता दें कि लॉकडाऊन के दौरान अलग अलग तरीकों से फराह खान लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। हाल ही में उनकी बेटी ने पालतू जानवरों के कुछ स्केच के ज़रिए 5 लाख रुपए कमाए थे। जिन्हे उन्होने लॉकडाऊन में बेसहारा जानवरों की मदद के लिए डोनेट किया था।

और पढ़ेंः धोखाधड़ी और मानहानि के आरोप में पत्नी को नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नोटिस, कही ये बातें..


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये