नागरिकता कानून पर ट्वीट करते वक्त फरहान अख्तर कर बैठे 100 करोड़ की गलती…

1 min


farhan-akhtar

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Act) लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। देशभर में इस बिल का विरोध हो रहा है और पिछले कई दिनों से बॉलीवुड स्टार्स भी इस बहस में उतर गए हैं। अब बॉलीवुड एक्‍टर फरहान अख्तर का एक ट्वीट चर्चा में बना हुआ है। दरअसल, फरहान अपने ट्वीट के जरिए लोगों को ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि क्यों हमें इस बिल का विरोध करना चाहिए।

अब बॉलीवुड स्टार्स भी करेंगे प्रोटेस्ट

बिल के विराध में जामिया विश्‍वविद्यालय के छात्रों के साथ पुलिस की बर्बरता के बाद से ही इस हिंसा का विरोध हो रहा था। इस मामले पर छात्रों के पक्ष में फरहान लगातार ट्वीट कर रहे हैं। फरहान अख्तर अभी हाल ही में एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्वीट में फरहान ने लिखा है कि अब सिर्फ सोशल मीडिया पर इसका विरोध करने का समय खत्‍म हो चुका है।

https://twitter.com/FarOutAkhtar/status/1207143874138910720

अपने ट्वीट में फरहान अख्तर ने नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (National Register Of Citizen) से जुड़ी एक फोटो पोस्ट की। इस फोटो को शेयर करते हुए फरहान ने लिखा है कि इससे समझ में आ सकता है कि हमें इस कानून का विरोध क्‍यों करना चाहिए। फरहान ने ट्वीट किया, “यहां आप ये समझ सकते हैं कि आखिर ये विरोध प्रदर्शन इतने जरूरी क्‍यों हैं। मिलते हैं, 19 तारीख को मुंबई के क्रांति मैदान में। सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है।”

आम नागरिक को क्या प्रेरणा दे रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स ?

सिर्फ फरहान ही नहीं, बॉलीवुड के कुछ और सितारे और मुंबई के कई लोग इस मैदान में होने वाले विरोध प्रदर्शन का प्रचार कर रहे हैं। लेकिन क्या बॉलीवुड स्टार्स का इस तरह लोगों को विरोध-प्रदर्शन के लिए बढ़ावा देना सही है। देशभर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन की वजह से ही हर तरफ हिंसा और अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। अगर अब बॉलीवुड स्टार्स भी इस विरोध में उतर आए, तो देश के आम नागरिक को इससे क्या प्रेरणा मिलेगी।

आपको बता दें, कि फरहान अख्तर के अलावा स्वरा भास्कर , ऋचा चड्ढा, जावेद जाफरी, जीशान अय्यूब, सयानी गुप्ता, पुलकित सम्राट, रेणुका श्हाणे और हूमा कुरैशी, निर्देशक अनुराग कश्‍यप, अनुभव सिन्‍हा जैसी कई हस्तियां नागरिकता संशोधन कानून पर अपना रिएक्शन दे रही हैं।

मुश्किल में पड़ सकते हैं फरहान !

वहीं, दूसरी तरफ फरहान अख्तर अपने इस ट्वीट के लिए ट्रोल भी रहे हैं। दरअसल, फरहान ने अपने ट्वीट में भारत के नक्शे को गलत तरीके से दिखाया है। बता दें कि, भू-स्थानिक सूचना विनियमन विधेयक 2016 के तहत देश के नक्शे को गलत तरीके से दिखाने वाले पर एक से 100 करोड़ रुपए तक जुर्माना और 7 साल से ज्यादा की सजा का प्रावधान है। फरहान के ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट में ये बात कही है। जिसकी वजह फरहान मुश्किल में भी पड़े सकते हैं।

और पढ़ें- कैसे चंडीगढ़ के मिडिल क्लास लड़के से बॉलीवुड के ‘बजट सुपरस्टार’ बने आयुष्मान खुराना ?

SHARE

Sangya Singh