कोरोनावायरस के चलते IPL 2020 में नहीं खेल सकेंगे विदेशी खिलाड़ी, आयोजन पर भी मंडराया ख़तरा!

1 min


IPL 2020 के आयोजन पर पड़ सकती है कोरोनावायरस की मार

कोरोनावायरस की चपेट में पूरी दुनिया ही आती नज़र आ रही है। पहले चीन के वुहान प्रांत से फैले इस कोरोनावायरस को अब WHO ने महामारी घोषित कर दिया है। भारत में कोरोनावायरस के 50 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 34 भारतीय हैं तो 16 मरीज़ इटली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बावजूद इसके भारत पूरी तरह से सतर्क है। और उसने कई देशों की हवाई उड़ानें रोककर बाहरी दुनिया से काफी हद तक अपना संपर्क कट कर लिया है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई आयोजन इस कोरोनावायरस के चलते रद्द हो गए हैं। और अब इसका असर आईपीएल 2020 के आयोजन पर भी पड़ सकता है। खासतौर से आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों के भारत आने पर संशय बना हुआ है।

15 अप्रैल तक नहीं मिल सकता वीज़ा

पूरी दुनिया में तेज़ी से फैल रहे कोरोनावायरस के चलते भारत ने दूसरे देशों से कुछ समय के लिए दूरी बना ली है। विदेश से भारत आने वाले सैलानियों को 15 अप्रैल तक वीज़ा देने पर रोक लगाई गई है। ऐसे में IPL 2020 में खेलने वाले विदेशी खिलाड़िय़ों के भारत आने पर सस्पेंस बना है। वीज़ा ना मिलने से वो भारत आकर IPL में नहीं खेल पाएंगे। वहीं इस बारे में अब तक बीसीसीआई की तरफ से किसी तरह का कोई जवाब नहीं आया है। इसके अलावा आईपीएल 2020 अभी ना कराने की एक याचिका मद्रास हाईकोर्ट में दायर भी की गई है। ऐसे में आईपीएल समारोह के ही कैंसिल होने की संभावना भी नज़र आने लगी है।

29 मार्च से शुरू होना है IPL 2020

आपको बता दें कि IPL यानि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 इसी महीने की 29 मार्च से शुरू होने जा रही है। जिसके लिए तैयारियां अंतिम दौर में है। आईपीएल के मैच 29 मार्च से शुरू होकर 24 मई तक चलेंगे। और पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होना है। लेकिन कोरोना वायरस के चलते विदेशी खिलाड़ियों के भारत आने और IPL 2020 के आयोजन दोनों पर ही ख़तरे के बादल मंडरा रहे हैं। खैर, भविष्य में क्या होगा…इसके बारे में आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

और पढ़ेंः ऑस्कर विजेता इस दिग्गज हॉलीवुड एक्टर और उनकी पत्नी को हुआ कोरोनावायरस

SHARE