बर्थडे: स्कूल के दौरान ही रानी मुखर्जी को मिलने लगे थे फिल्म के ऑफर

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का आज जन्मदिन है। फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने के बाद से रानी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से लोगों के दिलों पर राज करती हैं। रानी ने सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान

New Update
BIRTHDAY Rani Mukherjee
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का आज जन्मदिन है। फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने के बाद से रानी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से लोगों के दिलों पर राज करती हैं। रानी ने सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई बड़ी फिल्मों में काम किया। अपने शानदार अभिनय की वजह से रानी ने कई फिल्मों को बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट बनाया। हम आपको बताते हैं रानी मुखर्जी के जीवन से जुड़ी कई दिलचस्प बातें.

रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता फिल्म डायरेक्टर थे ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं।जब रानी मुखर्जी 10वीं क्लास में पढ़ती थीं, तभी उन्हें एक फिल्म का ऑफर मिला, लेकिन उनके पिता ने फिल्म का ऑफर ये कहकर ठुकरा दिया कि फिल्म के लिए रानी अभी बहुत छोटी हैं.

 

रानी ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से बॉलीवुड में एंट्री की। लेकिन अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंनेअपने पिता की बंगाली फिल्म 'बायेर फूल' से की थी। रानी मुखर्जी डांस में बहुत परफेक्ट हैं। उन्होंने उड़िया डांस भी सीखा है।

पूरे बॉलीवुड में रानी अकेली एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक ही साल में बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट को एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था। 2005 में उन्हें फिल्म 'हम तुम' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस और फिल्म 'युवा' के लिए बेस्ट को-एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। रानी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनपर बॉलीवुड के सभी डायरेक्टर्स आंख बंद करके भरोसा करते हैं।

रानी के बारे में बहुत कम लोगों को ही ये बात पता होगी कि वो फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिसने साल 2005 में पाकिस्तान की राष्ट्रपति और भारत की पीएम मनमोहन सिंह के साथ डिनर किया था। रानी मुखर्जी कुछ ऐसे कलाकारों में से एक हैं जिनकी दो फिल्मों को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए ऑफिशियल एंट्री मिली थी। साल 2000 में 'हे राम' और साल 2005 में फिल्म 'पहेली' फिल्म ने ये मुकाम हासिल किया था।

रानी मुखर्जी की फिल्म 'Mrs Chatterjee Vs Norway'

मूल रूप से यह फिल्म एक ऐसी माँ की कहानी है जो अपने बच्चों के लिए,जहाँ वो रह रही है उस देश की प्रशासनिक व प्रचलित व्यवस्था से लड़ती है। सच्ची घटना पर आधारित एस्टोनिया और भारत के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर फिल्माई गई इस फिल्म से रानी मुखर्जी पर्दे पर छा गई थी। 

jyt

yh

Tags : Rani Mukherjee | Rani Mukherjee Birthday Special

Read More:

जापान में आए भूकंप में बाल-बाल बचे SS Rajamouli, बेटे ने बताया हाल

RC 16 की पूजा सेरेमनी में राम चरण- जाह्नवी कपूर समेत पहुंचे कई स्टार्स

Mirzapur 3: कालीन भैया ने शेयर किया मिर्जापुर 3 का पोस्टर

Kanguva: सूर्या और बॉबी देओल के एक्शन को देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

#Rani Mukherjee #Rani Mukherjee Birthday Special
Latest Stories