सिटाडेल: हनी बनी को लेकर वरुण धवन को मिल रही हैं जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

गपशप: स्टार-डिस्कवरी शानदार अभिनेता-डांसर वरुण धवन ने अब हाई-ऑक्टेन एक्शन और स्टंट दृश्यों में एक माचो-मैन के रूप में भी अपनी उत्कृष्टता साबित कर दी है!

author-image
By Chaitanya Padukone
New Update
Citadel Honey Bunny Varun Dhawan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मेंटर फिल्म निर्माता करण जौहर को यह जानकर खुशी होगी कि उनके स्टार-डिस्कवरी शानदार अभिनेता-डांसर वरुण धवन (जिन्हें SOTY वर्ष 2012 में लॉन्च किया गया था) ने अब हाई-ऑक्टेन एक्शन और स्टंट दृश्यों में एक माचो-मैन के रूप में भी अपनी उत्कृष्टता साबित कर दी है!

एक्शन से भरपूर है ट्रेलर

जैसा कि प्राइम वीडियो के उनके ओरिजिनल सीरीज़, “सिटाडेल: हनी बनी” के लिए मोहक एक्शन से भरपूर और भावनाओं से भरपूर ट्रेलर में स्पष्ट है, जहाँ वरुण एक अनाथ-लड़के की भूमिका निभाते हैं, जो एक बुद्धिमान, कठोर, स्मार्ट और साहसी जासूस-एजेंट ‘बनी’ (राही गंभीर) बन जाता है. जीवंत वरुण को साउथसाइड मेगा-स्टार सामंथा रूथ प्रभु के साथ जोड़ा गया है, जो जासूस-एजेंट ‘हनी’ और बनी की पार्टनर की भूमिका भी निभाती हैं. उन दोनों की एक छोटी सी बेटी “नादिया” है, जिसका किरदार आठ साल की अति-आत्मविश्वासी बाल कलाकार काश्वी मजमुंदर ने निभाया है.

“सिटाडेल: हनी बनी” 90 के दशक के समय की अवधि की प्रीक्वल है और यह अमेज़न प्राइम वीडियो पर सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली अमेरिकी सीरीज़ सिटाडेल (रूसो ब्रदर्स द्वारा) का भारतीय संस्करण है, जिसमें हिंदी सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा ने जासूस नादिया की भूमिका निभाई थी. इसका मतलब यह भी है कि बाल कलाकार काशवी ने प्रियंका चोपड़ा के बचपन के स्क्रीन अवतार की भूमिका निभाई है, जिन्होंने नादिया सिंह की भूमिका निभाई थी, जो एक शीर्ष श्रेणी की सिटाडेल जासूस-एजेंट थी, जबकि रिचर्ड मैडेन ने मेसन केन की भूमिका निभाई थी - नादिया का साथी और प्रेमी-लड़का.

संयोग से काशवी अपने स्टार-करिश्मे और स्पष्ट, स्पष्ट हास्यपूर्ण चुटकुलों के साथ आमंत्रित मीडिया की मंच पर सबसे पसंदीदा ‘प्रिय’ साबित हुईं. यहां तक ​​कि काशवी की प्रतिष्ठित मां पिंकी मजूमदार (दर्शकों में) की भी सराहना की गई. वरुण और सामंथा को अपने ऑन-स्क्रीन “अच्छे दिखने वाले माता-पिता” के रूप में सराहते हुए, काशवी ने यह भी साझा किया कि उनकी आदर्श प्रेरणा बहुमुखी प्रियंका चोपड़ा की तरह, वह भी एक अभिनेत्री-मॉडल-नर्तकी और गायिका हैं. “सिटाडेल: हनी बनी” श्रृंखला में बेहद प्रतिभाशाली वरुण धवन और सामंथा के साथ बहुमुखी प्रतिभा के धनी के मेनन, सिमरन, साकिब सलीम, सिकंदर खेर, सोहम मजूमदार, शिवांकित परिहार और बाल-कलाकार काशवी मजूमदार जैसे रोमांचक कलाकार शामिल हैं. सिटाडेल: हनी बनी का प्रीमियर प्राइम वीडियो पर भारत और दुनिया भर के 240 से ज़्यादा देशों और क्षेत्रों में गुरुवार, 7 नवंबर 2024 को होगा.

भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन गंतव्य प्राइम वीडियो ने बेसब्री से प्रतीक्षित ओरिजिनल सीरीज़, सिटाडेल: हनी बनी का आकर्षक एक्शन से भरपूर ट्रेंडिंग-वायरल ट्रेलर जारी कर दिया है. सिटाडेल की दुनिया से जन्मी भारतीय सीरीज़ का निर्देशन राज और डीके (राज निदिमोरू और कृष्णा डीके) ने किया है और इसे सीता आर. मेनन ने राज और डीके के साथ मिलकर लिखा है. सीरीज़ का निर्माण डी2आर फ़िल्म्स, अमेज़ॅन एमजीएम स्टूडियोज़ ने किया है और रूसो ब्रदर्स के एजीबीओ ने इसका कार्यकारी निर्माण किया है. डेविड वील (हंटर्स) के साथ एजीबीओ के एंथनी रूसो, जो रूसो, एंजेला रूसो-ओटस्टॉट और स्कॉट नेम्स, सिटाडेल: हनी बनी और सिटाडेल की दुनिया की सभी सीरीज़ के कार्यकारी निर्माता हैं. मिडनाइट रेडियो भी एक कार्यकारी निर्माता है.

ट्रेलर लॉन्च के मौके पर वरुण ने यह भी बताया कि सामंथा और उन्होंने एक खास एक्शन सीन को बेहतरीन बनाने के लिए अथक मेहनत की. दोनों ने बिना किसी कट के 11 मिनट के भीतर एक ही टेक में सीन शूट किया. वरुण ने बताया कि यह जोखिम भरा एक्शन सीक्वेंस जिसमें उन्हें लंबे समय तक उल्टा लटके रहना था ( "उल्टा सीधा लटकाया था"), सिटाडेल: हनी बनी सीरीज के क्लाइमेक्स का भी हिस्सा होगा.

अपने ईमानदार और स्पष्ट स्वभाव के लिए मशहूर वरुण ने वाईआरएफ बैनर की एक्शन फिल्म के लिए प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से किए गए अपने अनुरोध पर भी चर्चा की. वरुण ने एक्शन फिल्म में काम करने में अपनी गहरी दिलचस्पी जताई; हालांकि, आदि-चोपड़ा ने उन्हें बताया कि वह उस समय एक्शन भूमिकाओं के बजाय रोमांटिक नाटकीय अभिनय वाली मुख्य भूमिकाएँ देना पसंद करते हैं. इसके बावजूद, वरुण अपने अनुरोध पर अड़े रहे, जिसके चलते चोपड़ा को यह समझाना पड़ा कि वह इस तरह की परियोजना के लिए उच्च निवेश बजट आवंटित नहीं कर सकते क्योंकि वरुण अभी उस स्तर पर नहीं हैं. अब अगर आदित्य सिटाडेल: हनी बनी सीरीज़ के एक्शन से भरपूर ट्रेलर को देखते हैं, तो वह निश्चित रूप से वरुण को एक्शन-केंद्रित भूमिका के लिए कास्ट करने पर विचार कर सकते हैं. सिटाडेल: हनी बनी पर वापस आते हुए, वरुण धवन ने बताया, “जब हनी-बनी के लिए यह अवसर आया, तो मैंने निर्माताओं से पूछा कि बजट क्या है. वे नहीं चाहते कि मैं यह सब बताऊँ (मुस्कुराते हुए)! मुझे यह विशाल वैश्विक मंच देने के लिए मैं उनका वास्तव में आभारी हूँ. चीजों को बड़ा दिखाने और अभिनेताओं को जीवन से बड़ा दिखाने के लिए इसकी आवश्यकता होती है.” 

सिटाडेल: हनी बनी के बारे में बात करते हुए, वरुण धवन ने अपनी आगामी एक्शन एंटरटेनर फिल्म बेबी जॉन का भी जिक्र किया, जिसे साउथ के निर्माता एटली (एसआरके-स्टारर ‘जवान’ एक्शन-थ्रिलर फिल्म के लिए प्रसिद्ध) और साउथ के जाने-माने निर्देशक कलीश ने बनाया है. सिटाडेल: हनी बनी पर अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर, वरुण धवन ने जवाब दिया, “मैंने बहुत अच्छा समय बिताया. यह मेरे लिए एक चेतावनी थी. मुझे उम्मीद है कि बहुत से लोग इस पर ध्यान देंगे. अभी, मुझे लगता है कि शायद केवल दक्षिण भारतीय फिल्म निर्माता ही मेरी एक्शन-क्षमता के बारे में जानते हैं और मुझे एक्शन में बेहतरीन अवसर दे रहे हैं!”

ट्रेलर 90 के दशक की जीवंत टेपेस्ट्री पर आधारित रोमांचक और रोमांचक जासूसी थ्रिलर का पूर्वावलोकन है, जिसमें धमाकेदार एक्शन, हाई-ऑक्टेन स्टंट और सीट-ऑफ-योर-सीट रोमांच है, जो सभी बेहतरीन प्रदर्शन और भव्य दृश्य पैमाने द्वारा पूरी तरह से पूरक हैं. जब स्टंटमैन बनी (वरुण धवन) संघर्षरत अभिनेत्री हनी (सामंथा) को एक साइड गिग के लिए भर्ती करता है, तो उन्हें एक्शन, जासूसी और विश्वासघात की एक उच्च-दांव वाली दुनिया में फेंक दिया जाता है. सालों बाद, जब उनका खतरनाक अतीत सामने आता है, तो अलग-थलग पड़े हनी और बनी को फिर से मिलना पड़ता है और अपनी छोटी बेटी नादिया की रक्षा के लिए लड़ना पड़ता है.


प्राइम वीडियो, इंडिया के ओरिजिनल्स के प्रमुख, गतिशील दूरदर्शी निखिल मधोक ने कहा, “टीज़र को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, शो को लेकर उत्साह और प्रत्याशा हर दिन बढ़ रही है, वरुण, सामंथा और राज और डीके के प्रशंसक 7 नवंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हमें लगा कि अब शो के एक्शन से भरपूर ट्रेलर के साथ उन्हें सीरीज़ की झलक दिखाने का सही समय है, जो कि सिटाडेल: हनी बनी की अविश्वसनीय दुनिया को दर्शाता है. राज और डीके ने इस हाई-ऑक्टेन स्पाई थ्रिलर में अपनी खासियत और आकर्षण जोड़ा है, जो हमारे दर्शकों के लिए एक बिल्कुल नई रोमांचक सवारी होने का वादा करता है," निखिल मधोक ने कहा.

मीनहील डायरेक्टर राज और डीके ने कहा, "सिटाडेल: हनी बनी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है क्योंकि इसने हमें जासूसों और जासूसी की एक बड़ी, अभूतपूर्व दुनिया का हिस्सा बनने का मौका दिया है, जो पहले कभी नहीं किया गया या यहां तक ​​कि प्रयास भी नहीं किया गया. हमने अब तक अपने सभी प्रोजेक्ट बनाए हैं, लेकिन सिटाडेल: हनी बनी हमारा पहला सहयोग है. और यह रूसो ब्रदर्स जैसी रचनात्मक ताकतों के साथ-साथ दुनिया भर के कई प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं और रचनाकारों के साथ है, जिसने इसे एक आश्चर्यजनक रूप से मूल्यवान रचनात्मक अनुभव बना दिया है".

विनम्र वरुण धवन ('भेड़िया' और 'स्त्री-2' फेम) अपने नवीनतम एक्शन से भरपूर स्क्रीन-अवतार से बेहद रोमांचित दिखे, उन्होंने कहा, "एक्शन-हीरो बनी किसी भी भूमिका से अलग है जो मैंने पहले निभाई है. एक जासूस के रूप में, वह न केवल दोहरी ज़िंदगी जीता है, बल्कि उसके व्यक्तित्व के हर पहलू के दो अलग-अलग पहलू हैं, जो एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए बहुत रोमांचक था. कहानी में जटिल रूप से बुने गए उनके चित्रण के लिए मुझे उन अनुभवों और पात्रों के मिश्रण की आवश्यकता थी जिन्हें मैंने वर्षों से निभाया है, साथ ही साथ भीषण स्टंट और तेज़ एक्शन दृश्यों के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होना पड़ा, जिससे यह मेरे अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण प्रदर्शनों में से एक बन गया. और मैं बनी को जीवंत करने के अवसर के लिए प्राइम वीडियो, राज और डीके और एजीबीओ का बहुत आभारी हूं," वरुण ने साझा किया.

 सामंथा ने कहा, "एक मनोरंजक कहानी, समृद्ध चरित्र गहराई और गहन हाथ से हाथ की लड़ाई और स्टंट के साथ एक एक्शन से भरपूर मनोरंजन का हिस्सा बनने का अवसर जो अंतरराष्ट्रीय मानकों को टक्कर देता है, साथ ही जुड़ी हुई जासूसी कहानियों के इस संग्रह में एक अभिन्न भूमिका निभाने की संभावना ने मुझे इस परियोजना के लिए आकर्षित किया. हनी को जीवंत करने के लिए आवश्यक चुनौतियों और प्रयासों ने मुझ पर पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से गहरा प्रभाव डाला है, जिससे यह मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण भूमिकाओं में से एक बन गई है. मुझे विश्वास है कि दर्शक इस सीरीज़ का भरपूर आनंद लेंगे, न केवल भारत में अंग्रेजी और साथ ही विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में बल्कि कई विदेशी देशों में भी जहाँ यह प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी."

सिटाडेल की दुनिया से जन्मी भारतीय सीरीज़ का निर्माण डी2आर फिल्म्स, अमेज़न एमजीएम स्टूडियोज़ और रुसो ब्रदर्स की एजीबीओ सिटाडेल: हनी बनी द्वारा किया गया है, जिसका प्रीमियर 7 नवंबर को भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में किया जाएगा.

Read More:

Bigg Boss 18: चुम दरंग ने चाहत पांडे को दिया धक्का, हाथ से छीने बर्तन

अपने माता-पिता के लिए बड़ी फिल्में करते हैं शाहरुख, एक्टर ने बताई वजह

Samantha Ruth Prabhu ने अपनी 'खराब एक्टिंग' के बारे में की बात

सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लॉरेंस बिश्नोई को किया मैसेज

Latest Stories