Unmarried Actresses…. आधी उम्र बीतने के बाद भी परफेक्ट पति की तलाश में हैं ये अभिनेत्रियां

1 min


Bollywood Actresses Who are Happily Unmarried, Unmarried Bollywood Actresses, Unmarried Actresses who are above 35

बॉलीवुड की वो Unmarried Actresses जो खूबसूरती से जी रही हैं जिंदगी का हर लम्हा

भारतीय समाज में अकसर यही होता है कि बेटियों के 18 साल के होते ही उनकी शादी की चिंता घरवालों को सताने लगती हैं। 20 की उम्र तक आते-आते रिश्ते की तलाश शुरू हो जाती है और 25 तक आते-आते उनके हाथ पीले भी कर दिए जाते हैं। लेकिन मायानगरी की कहानी कुछ ओर है। यहां कई ऐसी बॉलीवुड की अविवाहित अभिनेत्रियां (Unmarried Actresses) मौजूद हैं जिनकी उम्र 35 या फिर उससे ज्यादा हो चुकी है। यानि आधी उम्र बीतने के बाद भी ये अभिनेत्रियों ने शादी नहीं की है। अकेले रहते हुए भी ये बॉलीवुड एक्ट्रेसस अपनी जिंदगी का हर लम्हा खूबसूरती से जी रही हैं। और बेहद खुश हैं। आज हम उन्ही अभिनेत्रियों की बात करेंगे।

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जो 35 साल से ऊपर उम्र होने के बाद भी हैं अविवाहित (Happily Unmarried Actresses)

1. सुष्मिता सेन(Sushmita Sen)

Source – Times Of India

साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वालीं भारत की सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया है। समय के साथ-साथ इनका अभिनय और भी निखरा और ये समय, फिलहाल, वास्तुशास्त्र, आंखे जैसी दमदार फिल्मों में नज़र आई। इन फिल्मों में इनके अभिनय की तारीफ हई। कई बार इनका नाम अपने को – एक्टर के साथ भी जुड़ा। लेकिन 44 साल की सुष्मिता सेन आज भी अविवाहित हैं। उन्होने अभी तक शादी नहीं की है। लेकिन इन्होने दो बच्चियों को गोद लिया है जिनका नाम रेनी और अलीशाह है। सुष्मिता इस वक्त रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं जो उनकी उम्र से काफी छोटे हैं। लेकिन अपने रिश्ते में सुष्मिता काफी खुश हैं।

2. तब्बू(Tabbu)

Source – Mid Day

‘अंधाधुन’, ‘दृश्यम’, ‘दे दे प्यार दे’, ‘चांदनी बार’, ‘हैदर’, ‘मकबूल’, ‘विजयपथ’, ‘चीनी कम’, ‘विरासत’, ‘जीत’, ‘अस्तित्व’, ‘फ़ना’, ‘जाल-द ट्रैप’, ‘चाची 420’….लिस्ट इतनी लंबी है कि हम लिखते-लिखते थक जाएंगे। तब्बू एक बेहतरीन दमदार एक्ट्रेसहैं जो बॉलीवुड को कई सुपरहिट मूवीज़ दे चुकी हैं। लेकिन तब्बू आज भी अकेली हैं। 48 साल की हो चुकीं तब्बू ने अभी भी शादी नहीं की है(Unmarried Actresses)। लेकिन खास बात ये है कि अकेली रहते हुए भी वो काफी खुश हैं। उन्हें अपनी जिंदगी में किसी की कमी महसूस नहीं होती। वो आज भी फिल्मों में काम करती हैं और उनके अभिनय को खूब सराहा जाता है।

3. अमीषा पटेल(Amisha Patel)

Source – Itl.cat

‘कहो ना प्यार है’ कि सुंदर सी सोनिया तो आपको याद ही होगी। इस चुलबुली सी लड़की ने उस वक्त लोगों के दिलों पर राज किया था। इसके बाद भी अमीषा पटेल ने कई फिल्मों में काम किया। ‘गदर’ में उनके अभिनय की काफी सराहना की गई थी। लेकिन आज 42 साल की हो चुकीं अमीषा पटेल अभी भी अविवाहित(Unmarried) हैं। हालांकि इनकी फिटनेस और फिगर को देखकर इनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। जब इनसे शादी को लेकर सवाल किया जाता है तो ये कहती हैं कि इन्हे जब सच्चा प्यार मिल जाएगा तो ये शादी कर लेंगी।

4. तनीषा मुखर्जी(Tanisha Mukherjee)

Source – Bollywood Hungama

अभिनेत्री काजोल की छोटी बहन और एक्ट्रेस तनुजा की बेटी तनीषा मुखर्जी का नाम भी उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों(Bollywood Actresses) में शामिल हैं जो 41 साल की हो चुकी हैं। लेकिन अभी तक उन्होने शादी नहीं की है। तनीषा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया लेकिन कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी, जिसके बाद इन्होने फिल्मों से दूरी बना ली। बिग बॉस में आई तनीषा का नाम अरमान कोहली से भी जुड़ा था लेकिन बाहर आने के बाद दोनों अलग हो गए। अपनी जिंदगी में तनीषा काफी खुश हैं और शाद की फिलहाल कोई योजना भी नहीं है।

5. साक्षी तंवर

Source – DNA India

‘कहानी घर-घर की’ से घर-घर में पहचान बनाने वालीं साक्षी तंवर को कौन नहीं जानता। ‘कहानी घर-घर की’ के अलावा ये राम कपूर के साथ ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ सीरियल में भी नज़र आई थीं। जो काफी हिट हुआ था। वहीं इसके साथ ही ये आमिर खान के साथ ‘दंगल’ मूवी में भी स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। लेकिन 46 साल की हो चुकीं साक्षी तंवर आज भी अकेली हैं(Unmarried Actresses)। शादी को लेकर साक्षी तंवर कहती हैं कि वो सिंगल हैं। उन्हें ऐसा कोई नहीं मिला जिससे वो शादी कर सकें। आम तौर पर लोगों को प्यार ढूंढ़ना पड़ता है, लेकिन मेरे मामले में मुझे लगता है कि प्यार को मुझे ढूंढना पड़ेगा। मुझे लगता है कि आपका जन्म, विवाह पहले से ही निर्धारित हैं।

और पढ़ेंः बॉलीवुड स्टार्स जो 2020 में हॉलीवुड फिल्मों में नज़र आएँगे


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये