हार्वे वेंस्टीन / यौन शोषण मामले में 23 साल की हुई थी सज़ा ,अब न्यूयोर्क की जेल में हुआ कोरोना वायरस

1 min


हार्वे वेंस्टीन

कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जेल में बंद यौन शोषण के आरोपी हार्वे वेंस्टीन , 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाया आरोप

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया भर के कई देशों में फैल चुका है। इस वायरस से मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे है। कोरोना का अब तक कोई सटीक इलाज नहीं निकला है लेकिन सभी को इससे बचाव करने के सुझाव दिए जा रहे है। वहीं इस वायरस से संक्रमित ज्यादार वो लोग हैं जिन्होंने हाल ही में कहीं पर ट्रैवल किया है लेकिन हाल ही में एक क्रिमिनल सेलेब्रिटी को लेकर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ये हॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर हार्वे वेंस्टीन है। जिन्हे कुछ समय पहले ही दुष्कर्म और यौन शोषण मामले में 23 साल की जेल सुनाई गई थी।

आइसोलेशन में ले जाया गया

हार्वे वेंस्टीन

Source – Deadline

68 वर्षीय फिल्म मेकर हार्वे वेंस्टीन को जेल में मेडिकल जांचे के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। न्यूयॉर्क राज्य सुधार अधिकारी और पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष माइकल पावर ने हार्वे को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने ये भी बताया है कि जैसे ही हार्वे को कोरोना की पुष्टि हुई उन्हें उसी वक़्त वेंडी सुधार सुविधा में आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

अधिकारी ने बताया है कि हार्वे के टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की बात संडे को पता चली है , उन्हें अधिकारियों की सबसे ज्यादा चिंता है क्योकिं उनके पास सुरक्षा करने के लिए सही उपकरण नहीं है। वहीं स्टाफ के कई लोगों को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। वहीं इस बीच हार्वे वेंस्टीन के प्रवक्ता ने इस विषय पर मीडिया की खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए आरोप

हार्वे वेंस्टीन
Source – Vox

बता दें हार्वे पर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें उसे दोषी पाया गया। हार्वे वेंस्टीन (Harvey Weinstein)पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद #MeToo आंदोलन की शुरुआत हुई थी। ये मामला #MeToo आंदोलन के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ था, जिसके जरिए दुनियाभर की महिलाओं ने अपने साथ हुए दुष्कर्मों के बारे में बात की थी। वेंस्टीन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने आरोप लगाए थे।

फिलहाल उत्तरी न्यूयॉर्क प्रांत की जेल में है ,इससे पहले हार्वे वेंस्टीन को दिल से संबंधी परेशानी होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि उन्हें डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी है। ऐसे में अगर वाकई हार्वे को कोरोना है तो उनके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें– बैजू बावरा में दोबारा दिखेगी आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की जोड़ी, संजय लीला भंसाली बना रहे फिल्म


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये