शिव शक्ति–तप त्याग तांडव: सुभा राजपूत ने गणेश सीक्वेंस के बारे में कहा

कलर्स के 'शिव शक्ति – तप त्याग तांडव' में भगवान शिव और देवी पार्वती के बीच की सृष्टि की पहली प्रेम कहानी से दर्शकों को रोमांचित किया जा रहा है। यह दमदार कहानी सभी भावनाओं की सीमाओं से परे है...

New Update
Shiv Shakti Tap Tyaag Tandav Subha Rajput talks about the upcoming Ganesha sequence
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कलर्स के 'शिव शक्ति – तप त्याग तांडव' में भगवान शिव और देवी पार्वती के बीच की सृष्टि की पहली प्रेम कहानी से दर्शकों को रोमांचित किया जा रहा है। यह दमदार कहानी सभी भावनाओं की सीमाओं से परे है, जो शिव और शक्ति के कर्तव्य, त्याग और अलगाव के सफर को दर्शाती है, और तप, त्याग और तांडव का सार प्रस्तुत करती है। कलर्स के 'शिव शक्ति तप त्याग तांडव' में पार्वती की दिव्य भूमिका को जीवंत करने वाली प्रतिभाशाली अभिनेत्री सुभा राजपूत ने अपने सटीक प्रदर्शन और भावनात्मक गहराई से दर्शकों के दिलों को जीत लिया है। जबकि यह शो गणेश से जुड़े आगामी नाटकीय सीक्वेंस में आगे बढ़ रहा है, सुभा ने कर्तव्य, गलतफहमी और इस दिव्य दुनिया के अंदर कार्यों के परिणाम जैसे विषयों पर अपनी जानकारी साझा की। उन्होंने इस भूमिका के लिए अपनी तैयारियों, युवा अभिनेता रियांश डाभी के साथ काम करने के सुखद अनुभव और पार्वती के विभिन्न रूपों को निभाने की चुनौतियों और फायदों के बारे में बात की। किरदार के प्रति उनका समर्पण और जुनून झलकता है, जिसने शो को देखने लायक बना दिया है। शिव और शक्ति का दिव्य सफर देखते रहें। 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' हर सोमवार से रविवार रात 8:00 बजे सिर्फ़ कलर्स पर देखें!

iu

'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' में आने वाले गणेश सीक्वेंस के बारे में बताइए?

'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' के आगामी सीक्वेंस में इस दिव्य दुनिया में कर्तव्य, गलतफ़हमी, क्षमा और कार्यों के परिणामों को प्रदर्शित किया जाएगा। जहां स्नान के दौरान अपनी मां पार्वती की निज़ता की रक्षा करते हुए गणेश ने महादेव को प्रवेश देने से मना कर दिया, जिससे भयंकर संघर्ष हुआ। महादेव, गणेश की अवज्ञा से क्रोधित होकर चले जाते हैं और बाद में नंदी और गणों के साथ लौटते हैं, जिससे एक युद्ध छिड़ जाता है जहां गणेश उनमें से कईयों को हरा देते हैं। अंततः महादेव क्रोधित होकर गणेश का सिर धड़ से अलग कर देते हैं। तभी भयभीत और दुखी पार्वती, काली में बदल जाती है और दुनिया को नष्ट करने की धमकी देती है।

क्या आपने मां की भूमिका निभाने वाले आगामी सीक्वेंस के लिए कोई खास तैयारी की?

हां, मैंने कार्तिकेय की मां बनकर पहले भी शो में मां की भूमिका निभाई है, इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल नया अनुभव नहीं है। हालांकि, अगर आगामी सीक्वेंस की तैयारी और प्रेरणा पाने की बात करें, तो मैंने अपनी मां से बहुत कुछ सीखा है। उनकी क्षमता और ख्याल रखने वाला स्वभाव मुझे पार्वती की भावनाओं को प्रामाणिक रूप से निभाने के लिए मार्गदर्शन देता है। गणेश का किरदार निभाने वाले रियांश डाभी के साथ काम करने से स्वाभाविक रूप से मेरे अंदर की मातृ भावना पैदा हो जाती है, जिससे किरदार के साथ गहराई से जुड़ना आसान हो गया है।

p

रियांश डाभी के साथ शूटिंग कैसी रही? कृपया हमें उनके साथ आपके ऑफ़-स्क्रीन तालमेल के बारे में बताएं? 

रियांश डाभी के साथ शूटिंग करने का अनुभव बेहद आनंददायक रहा। वह न केवल एक प्रतिभाशाली अभिनेता है बल्कि बहुत प्यारा भी है और सेट पर बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा लाता है। ऑफ़-स्क्रीन, हम रिश्ता बहुत अच्छा है। हम अक्सर ब्रेक के दौरान साथ बातें करते हैं और हंसते हैं, और वह मुझे जादू और गेम्स जैसी कुछ मज़ेदार चीजें सिखाता हैा। उसका उत्साह और मिलनसार स्वभाव से एक साथ काम करने का अनुभव लाजवाब बन जाता है।

आपने इस किरदार में कई रूप निभाए हैं, आपका पसंदीदा कौन सा है?

मुझे लगता है कि इस किरदार के सभी रूपों को निभाना अद्भुत रहा, चाहे वह काली रूप हो, रौद्र रूप हो, सती हो या पार्वती हो। हर रूप के पीछे एक विशेष संदेश और कहानी है, और इस शो का हिस्सा बनकर मैंने कई चीजें सीखी हैं। मैं सचमुच मानती हूं कि सभी रूप कहानी का अभिन्न अंग हैं। उदाहरण के लिए, काली की भूमिका निभाने से मुझे देवी के क्रोध और शक्ति को स्क्रीन पर दिखाने का मौका मिला। जबकि, पार्वती का किरदार निभाने से, विशेष रूप से आगामी ट्रैक में, मुझे मातृत्व का अनुभव करने का मौका मिला है। इस किरदार का हर पहलू अपनी अनूठी चुनौतियां और फायदे पेश करता है, जिससे पसंदीदा रूप को चुनना कठिन हो जाता है।

p

पौराणिक शोज़ में कलाकारों को अक्सर उनकी भूमिकाओं की प्रकृति के कारण टाइपकास्ट होने के जोखिम का सामना करना पड़ता है। इस पर आपके विचार क्या हैं?

नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। किसी कलाकार को टाइपकास्टिंग से मुक्त होने के लिए अपनी बहुमुखी प्रतिभा प्रदर्शित करनी चाहिए। मुझे खुशी है कि इस किरदार के साथ मुझे कई तरह की भावनाएं दिखाने का मौका मिल रहा है। मुझे अपनी भूमिका के लिए तारीफ मिली है और यह संतुष्टिदायक है कि हमारे सभी प्रयासों को पसंद किया जा रहा है।

अंत में, आप अपने फैंस और कलर्स के 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' में नए ट्रैक का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे दर्शकों से क्या कहना चाहेंगी?

कलर्स के 'शिव शक्ति तप त्याग तांडव' में नए ट्रैक का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हमारे सभी लाजवाब फैंस और दर्शकों से मैं कहना चाहूंगी कि, हम आपके निरंतर समर्थन और उत्साह के लिए आभारी हैं। आपके प्यार और समर्पण ने मुझे सम्मोहक और आकर्षक कॉन्टेंट देते रहने के लिए प्रेरित किया है। इस शो ने दर्शकों का दिल जीत लिया और मुझे शक्ति के रूप में पहचान मिली। रोमांचक ट्विस्ट के लिए हमारे साथ बने रहें क्योंकि हम शिव और शक्ति के दिव्य सफर को जीवंत करना जारी रखेंगे। मैं इसके लिए अत्यंत आभारी हूं।

j

देखिये 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' हर सोमवार से रविवार रात 8:00 बजे केवल कलर्स पर!

Read More:

शिल्पा-राज कुंद्रा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

जुनैद खान की फिल्म 'महाराज' की रिलीज पर गुजरात हाई कोर्ट ने लगाई रोक

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म Stree 2 की रिलीज डेट आई सामने

अजय देवगन की सिंघम अगेन हुई पोस्टपोन, फिल्म की नई रिलीज डेट आई सामने

Latest Stories