पुकार: राजेश्वरी महेश्वरी के नेगेटिव रोल में नजर आएँगी सुमुखी पेंडसे

1994 में 'शांति' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुमुखी पेंडसे इस वर्ष टेलीविज़न की दुनिया में अपने अभिनय करियर के 30 साल पुरे कर रही हैं. अपने इस 30 साल के करियर में सुमुखी ने कई फिल्म और शोज में अपने अभिनय...

New Update
Rajeshwari Aka Sumukhi Pendse On Playing Negative Character, Bond With Star Cas
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

1994 में 'शांति' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुमुखी पेंडसे इस वर्ष टेलीविज़न की दुनिया में अपने अभिनय करियर के 30 साल पुरे कर रही हैं. अपने इस 30 साल के करियर में सुमुखी ने कई फिल्म और शोज में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया है. 'ऐतबार', 'गुनाह', 'पिंजरा', 'बावरा दिल', और ना जाने कितने शोज और फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं सुमुखी। वर्तमान में सुमुखी सोनी टेलीविज़न के आनेवाले सीरियल 'पुकार: दिल से दिल तक' में राजेश्वरी महेश्वरी के किरदार में नज़र आएँगी. बता दें शो 27 मई से सोनी टेलीविज़न पर प्रसारित होगा. 

शो के बारे में क्या कहना चाहेंगी?

शो का नाम हैपुकार: दिल से दिल तक’. ये एक फैमिली ड्रामा है जिसमें बहुत सारे सस्पेंस और लेयर्स हैं. मेरे किरदार का नाम है राजेश्वरी महेश्वरी. हमारा एक मसाले का बिजनेस है जिसका नाम है महेश्वरी मसाला, मै उस बिजनेस की कर्ता-धर्ता हूँ और मै परिवार की मुखिया हूँ. लोगों के हिसाब से मै इस शो की मुख्य विलेन हूँ लेकिन राजेश्वरी को ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है. उसके हिसाब से इस मसाले की कंपनी को उसने बनाया है इसलिए वो उसका है जबकि कंपनी अब पब्लिक लिमिटेड हो चुकी है लेकिन राजेश्वरी को लगता है कि आज कंपनी जिस भी मुकाम पर है वो उसकी वजह से हीं है. वो अपनी कंपनी को लेकर बहुत पजेसिव है और चूंकि वो परिवार की मुखिया है तो वो चाहती है कि उसकी ये विरासत आगे जाए और कोई उसके इस फ्यूचर को डिस्टर्ब नहीं करे. उसको अपने बिजनेस और परिवार के लिए जो भी करना पड़े वो करती है. वो साम, दाम, दंड, भेद हर चीज का इस्तेमाल करती है, क्योंकि उसके हिसाब से एक लड़ाई में हर चीज जायज है.

इ

एक इंटरव्यू में आपने कहा था कि राजेश्वरी का किरदार आपको फिल्मरॉकी और रानीके जया बच्चन के किरदार की याद दिलाता है. इसके बारे में कुछ कहना चाहेंगी?

जब मुझ इस किरदार का नरेशन दे रहे थे तभी मैंने उनको कहा था कि ये किरदार जया बच्चन के किरदार से मिलता जुलता है, उन्होंने भी हाँ कहा था. मै आपको बता दूँ उस फिल्म जया बच्चन का किरदार सिर्फ खडूस था, मै सिर्फ खडूस नहीं हूँ, मै बहुत बुरी भी हूँ. राजेश्वरी बहुत पजेसिव है, उसका मानना है कि जो वो कहती है वही सही और वही होना चाहिए. क्योंकि उसका मानना है कि वही सही है और बाकी किसी की औकात हीं नहीं है कि उसे कोई कुछ सीखा सकता है.

सोनी एंटरटेनमेंट और शो के बाकी कास्ट और क्रू के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

ये पूरी टीम मेरे लिए नयी है, इस टीम में ऐसा कोई भी नहीं है जिसके साथ मैंने पहले काम किया है. शूटिंग तक आने का प्रोसेस थोड़ा लंबा होता है. किरदार फाइनल होने से लेकर सेट पर आने तक एक लंबी जर्नी होती है. शो की जो दो लड़कियां हैं वेदिका और कोयल मैंने अभी तक एक भी दिन उनके साथ शूट नहीं किया है. उनसे बस मुलाकात हुई है. सागर के साथ मैंने दो दिन काम किया है. मैंने अभी तक सबसे ज्यादा सीन सरस्वती के साथ और जो मेरे बेटे का किरदार निभा रहे हैं, दिग्विजय उनके साथ किया है. सरस्वती का किरदार जो निभा रही हैं उनसे मै पहली बार मिली है लेकिन उनके पति अभिजीत ने उनकी पहली मराठी सीरियल में मेरे साथ काम किया था. अब मेरे को-एक्टर्स के साथ मेरी बहुत अच्छी ट्विनिंग हो गयी है.

ऊ

इस शो के बारे में ऑडियंस से क्या कहना चाहेंगी?   

जैसा कि आपको पता है कि शो का नाम हैपुकार: दिल से दिल तक’, हम भी एक टीम के तौर पर पुकार रहे हैं आपको हमारे दिल से आपके दिल तक. मैंने आज तक जितने भी शोज में काम किया है ये उससे अलग है, क्योंकि आप जब भी किसी सीरियल के शुरुआत के एपिसोड देखते हैं तो उनको एस्टेब्लिश करने में समय लगता है, लेकिन इस शो के अगर आप शुरुआत के पाँच एपिसोड देखते हैं तो कहानी दौड़ती है, और अगर आप शुरू के पाँच एपिसोड नहीं देखेंगे तो आपको छठे एपिसोड में कुछ पता हीं नहीं चलेगा. जब एक एक्टर तौर पर हमने इसको शूट किया है लेकिन उसके बावजूद भी अगर हम एपिसोड देखते हैं तो हम भी भौचक्के रह जाते हैं तो आप समझ सकते हैं. इसलिए 27 मई से सोनी टेलीविज़न पर रात 8:30 बजेपुकार: दिल से दिल तकदेखना जरुरी है वरना आपको पता हीं नहीं चलेगा कि कहानी में क्या हो रहा है.   

अपने फैंस के लिए क्या कहना चाहेंगी?          

मैंने अपने डेली सोप्स की जर्नी सीरियलशांतिसे शुरू की, जिसका पहला टेलीकास्ट 15 अगस्त 1994 को हुआ था और इस साल 15 अगस्त को मेरे इस इंडस्ट्री में 30 साल पुरे हो जायेंगे. मेरी अभी तक की जर्नी बहुत हीं अच्छी रही है. एक एक्टर की सक्सेस ऑडियंस के वगैर हो हीं नहीं सकती है. ऑडियंस आपको पसंद करती है इसलिए आपको दोबारा काम मिलता है. मै बहुत खुशकिस्मत हूँ कि मै इस इंडस्ट्री में 30 साल से हूँ और ये भगवान की कृपा है कि मुझे काम मिलता रहा है, और मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की. मेरी कोशिश यही रहती है कि मै मन से काम करूँ और कहीं ना कहीं आपको मेरा काम पसंद आये. मै उम्मीद करती हूँ इस शो में भी आपको मेरा काम पसंद आये.

Rajeshwari Aka Sumukhi Pendse On Playing Negative Character, Bond With Star Cast & More

Read More:

Amitabh Bachchan ने कल्कि 2898 एडी को लेकर शेयर किया पोस्ट

MUNJYA: दिनेश विजान की हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'मुंज्या' का ट्रेलर आउट

Taha Shah ने Sharmin Sehgal संग मुलाकात करने पर कही ये बात

अरबाज खान की पत्नी शूरा खान ने 21 साल के उम्र के फासले पर तोड़ी चुप्पी

Latest Stories