ऋषि कपूर बॉलीवुड अवॉर्ड / क्या वाकई ऋषि ने बॉबी फिल्म के लिए 30 हज़ार में खरीदा था बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड!

1 min


Rishi Kapoor Bollywood Awards

ऋषि कपूर बॉलीवुड अवॉर्ड खरीद चुके हैं.. अभिनेता ने खुद किया है इस बात का खुलासा

अभिनेता ऋषि कपूर उन कलाकारों में जाने जाते हैं जिनके दिल में जो है वही उनकी जुबान पर भी है। ऋषि कपूर हर मुद्दे पर बिना किसी डर के और झिझक के खुलकर बोलते हैं और अपनी राय रखते हैं। लिहाज़ा वो इस बात का खुलासा करने से भी नहीं डरे थे कि अपनी डेब्यू मूवी बॉबी के लिए उन्होने 30 हज़ार रूपए में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड खरीदा था। जी हां…ये बात सच है। ऋषि कपूर बॉलीवुड अवॉर्ड खरीद चुके हैं इस बात का खुलासा उन्होने 2017 में लिखी अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी किया है।

क्या था पूरा मामला

Source – Free Press Journal

ऑटोबायोग्राफी के बाद एक इंटरव्यू में अभिनेता ऋषि कपूर बॉलीवुड अवॉर्ड को लेकर बात कर रहे थे इस दौरान उन्होने खुद इस पूरे मामले से पर्दा उठाया था। उन्होने बताया कि साल 1973 में उनकी फिल्म आई थी बॉबी। तब वो छोटे ही थे और उन्होने एक शख्स को 30 हज़ार रूपए देकर उसी साल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड खरीदा था। जिसका पछतावा भी उन्हे आज तक है।

उस वक्त ऋषि कपूर के साथ रेस में थे अमिताभ और राजेश खन्ना जैसे दिग्गज

जिस साल ऋषि कपूर ने डेब्यू किया था उस साल बेस्ट एक्टर की रेस में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर भी थे जो उस वक्त तक सुपरस्टार का दर्जा हासिल कर चुके थे। इस दौरान ये भी ख़बरें आई थीं कि ऋषि कपूर को अवॉर्ड मिलने से अमिताभ बच्चन नाराज़ हो गए थे। लेकिन उन्होने इसके बारे में कभी भी किसी भी मंच पर बात नहीं की।

फिल्म बॉबी में डिंपल कपाड़िया के साथ नज़र आए थे ऋषि कपूर

Rishi Kapoor Bollywood Awards

Source – Cinestaan

बॉबी मूवी साल 1973 में रिलीज़ हुई थी और ये बड़ी सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में अभिनेता ऋषि कपूर के साथ डिंपल कपाड़िया थीं जिन्हे भी लोगों ने काफी पसंद किया था। ये फिल्म डिंपल कपाड़िया के लिए भी डेब्यू मूवी थी जिसे 1973 की सबसे बड़ी हिट फिल्म का दर्जा दिया जाता है। लेकिन इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर बॉलीवुड अवॉर्ड खरीद चुके हैं ये बात बहुत की कम लोगों को पता होगी।

और पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ट्विटर पर 51 सालों बाद दिखा रहे हैं अपने पहले फोटोशूट की झलक, देखें, कितने बदल चुके हैं बिग बी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये