साल 2018 में आई एक कोरियन वेब सीरीज़ में कोरोनावायरस का है ज़िक्र! जानें कहां देख सकते हैं आप

1 min


korean Web Series

कोरोनावायरस पर बेस्ड है साल 2018 में रिलीज़ हुई ये कोरियन वेब सीरीज़

इस वक्त पूरी दुनिया में किसी बात की चर्चा है तो वो है कोरोनावायरस। जिसने अमेरिका, चीन, इटली, फ्रांस और स्पेन जैसे देशों को हिला कर रख दिया है। वहीं अब ये भारत में भी धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है। इस जानलेवा वायरस का ज़िक्र इससे पहले हमनें कभी नहीं सुना था। लेकिन क्या आप जानते हैं साल 2018 में रिलीज़ एक कोरियन वेब सीरीज़ ना केवल कोरोना का ज़िक्र है बल्कि इसे देखने पर लगता है कि हम मौजूदा दौर को टेलीविज़न पर देख रहे हैं।

2018 में आई थी ये वेब सीरीज़

Korean Web Series

Source – XTRA

दुनियाभर में फैल चुकी महामारी कोरोनावायरस से जो देश सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है वो है इटली जहां लगभग 15 हज़ार लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। वहीं इसके अलावा दुनिया भर में 63 हज़ार लोग इससे मारे जा चुके हैं और लाखों लोग संक्रमित हैं।  यूं तो इससे पहले भी कई देशों ने कई तरह के वायरस को झेला है और उसे मात दी है लेकिन जो तस्वीर कोरोनावायरस से देखने को मिल रही है वैसी पिछले कई दशकों में कहीं नहीं दिखी थी। ऐसे में साल 2018 में रिलीज़ हुई इस कोरियन वेब सीरीज़ में कोरोना का ज़िक्र वाकई हैरान करने वाला है।

क्या दिखाया गया है इस सीरीज़ में

इस कोरियन वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि इस वायरस के संपर्क में 5 मिनट तक आने से यह इंसान के भीतर पहुंच जाता है और फेफड़ों को नुकसान पहुंचाता है। साथ ही इस वायरस से बचने के लिए कोई वैक्सीन भी अभी तक नहीं बनी है। ठीक ऐसा ही इस वक्त वास्तव में हो रहा है तो क्या साल 2018 में आई इस फिल्म में कोरोनावायरस का कोई सीधा संबंध है? इस सीरीज के 10वें एपिसोड में दिखाया गया है कि सीरीज का मेन लीड सभी को इस जानलेवा वायरस के बारे में सचेत करता है।और कैसे कुछ लोग इस वायरस को एक बायोलॉजिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाहते थे।

ये है वो वेब सीरीज़, यहां देश सकते हैं आप

इस कोरियन वेब सीरीज़ का नाम है My Secret Terrius जो साल 2018 में रिलीज़ हुई थी। इस वेब सीरीज़ को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। इसमें कोरियन एक्टर सो जी-सब एक सीक्रेट एजेंट के रोल में थे तो वहीं इनके साथ फिल्म में उनके साथ जुंग-इन-सुन, सोन हो-जुन और इम से-मी भी थे।

और पढ़ेंः Upcoming Web Series 2020 : जल्द आने वाले हैं इन पॉपुलर वेब सीरीज़ के सीक्वल..देखें लिस्ट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये