दबंग 3 के विलेन किच्चा सुदीप के बारें में जानिए बेहद Interesting Facts

1 min


0
किच्चा सुदीप

साउथ के सुपरस्टार किच्चा सुदीप फिल्मी दुनिया में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है। साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा  तक उनके लाखों चाहने वाले है। सुदीप एक्टर होने के साथ साथ डायरेक्टर, प्रोडूसर, स्क्रीन राइटर, टीवी प्रेसेंटर, और सिंगर के तौर पर भी जानें जाते है। मगर सुदीप को अपनी सादगी के लिए ज्यादा जाना जाता है। फिल्म दबंग 3 में वह विलेन के किरदार में नजर आने वाले है। इसी के चलते जानिए उनकी लाइफ के Interesting Facts के बारे में।

शुरुआती दौर में किया बहुत स्ट्रगल

एक्टर सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हुआ है। सुदीप की फैमिली फिल्मी बैकग्राउंड से नही थी। उनके पापा होटल बिजनेस में थें। सुदीप को फिल्मों में दिलचस्पी शुरुआती दौर से ही थी। मगर फिल्मों में आने से पहले उनकी लाइफ में एक ऐसा समय भी था, जब उन्हें 500 रुपए प्रति माह में ही अपना गुजारा करना पड़ता था। इसी के साथ उनकी एक्टर बनने की राह भी आसान नहीं थी। उन्होंने उस समय अपना खर्चा निकालने के लिए कपड़ों की दुकान में भी काम किया। इसी के साथ फोटोशूट किया और क्रिकेट खेला। सुदीप ने इसी पर कहा है कि एक स्ट्रग्लिंग टाइम था, जिसने मुझे काफी एक्सपीरियंस दिया है। एक्टिंग के शौक के चलते सुदीप का फिल्मों की तरफ झुकाव बढ़ गया। यही वजह थी कि उन्होंने फिल्मी दुनिया में करियर बनाने की सोची।

फिल्म ‘स्पर्श’ से हुई करियर की शुरुआत

सुदीप के फिल्मी सफर की बात करें तो अब तक के कॅरियर में उन्होंने तेलुगू, तमिल और कई कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। सुदीप ने “स्पर्श” फिल्म से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म को सुनिल कुमार देसाई द्वारा निर्देशित किया गया है। उनकाे फिल्म “हुच्चा” से सफलता की सीढ़ी हासिल हुई। उनकी इस फिल्म का हिंदी रीमेक भी बना। ‘तेरे नाम’ सलमान खान की फिल्म इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनी थी। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में थें। साल 2008 में आई हॉरर फिल्म ‘फूंक’ से सुदीप ने बॉलीवुड में कदम रखा।

कन्नड़ फिल्मी दुनिया में छह साल तक किया संघर्ष

आज हम एक्टर सुदीप किच्चा को अभिनया चक्रवर्ती के तौर पर भी जानते है। मगर उनका यह सफर बिल्कुल भी आसान नही था। फिल्म हुच्चा के बाद उनका हिट फिल्में देने के दौर शूरू हुआ जो उनके लिए बेहद ही कठिन था। उन्होंने छह साल की कड़ी मेहनत के बाद सुदीप को ‘स्वाति मुथु’, ‘हेबुल्ली ‘ और ‘नल्ला’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी। इन फिल्मों ने उनको साउथ की इंडस्ट्री का सुपरस्टार बनाने में मदद की।

पहली बार सलमान खान के साथ शेयर करेंगे स्क्रीन

danbangg 3

सुदीप साउथ फिल्मी इंडस्ट्री के बेहद लोकप्रिय अभिनेता के तौर पर जाने जाते है। फैंस उनकी फिल्मों को लेकर हमेशा बेसब्री से इंतजार करते है।  सलमान खान के साथ सुदीप पहली बार स्क्रीन शेयर करने जा रहे है। वह सलमान की फिल्म दबंग 3 में विलेन के रोल में नजर आएंगे।

टॉलीवुड और बॉलीवुड तक का सुदीप का सफर

वैसे तो सुदीप कन्नड़ एक्टर है। मगर उन्होंने पहली बार हिंदी सिनेमा में राम गोपाल वर्मा द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म “फूंक” से डेब्यू किया था। अभिनेता  ने फ़ूंक 2 और रक्तचरित्र 2 में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता जिससे वो बॉलीवुड में भी लोगों द्वारा बेहद पसंद किए जाने लगे।

क्रिकेट और कुकिंग में है बेहद रुचि

किच्चा सुदीप

किच्चा सुदीप को क्रिकेट के साथ-साथ कुकिंग करना भी बेहद पसंद है। सुदीप ने स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद बेंगलुरु से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। सूत्रों की मानें तो सुदीप को क्रिकेट का बेहद शोक था। सुदीप अंडर 17 और अंडर 19 क्रिकेट टीम में खेल चुके है। इसी के साथ उनको कुकिंग का भी बेहद शोक है। वह कभी कभी दोस्तों और परिवार वालों के साथ खाना कुक करते है।

आगे पढ़े –‘Joker’ के बाद ‘Jumanji The Next Level’ बनी दुनिया की नंबर -1 फिल्म


Hasmine saifi