एक्ट्रेस जिन्होंने अपने किरदारों को जस्टिफाई करने के लिए किया ऐसा काम

बॉलीवुड अपनी भव्यता और वैभव के लिए जाना जाता है, और यह उन वेशभूषाओं तक भी फैला हुआ है जो अभिनेता अपने किरदारों को जीवंत करने के लिए पहनते हैं। कुछ अभिनेत्रियाँ अपनी भूमिकाओं...

New Update
Bollywood Actresses Who Wore Heavy Indian Attires to Justify Their Characters
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड अपनी भव्यता और वैभव के लिए जाना जाता है, और यह उन वेशभूषाओं तक भी फैला हुआ है जो अभिनेता अपने किरदारों को जीवंत करने के लिए पहनते हैं। कुछ अभिनेत्रियाँ अपनी भूमिकाओं में प्रामाणिकता जोड़ने के लिए अविश्वसनीय रूप से भारी भारतीय पोशाक पहनकर आगे बढ़ गई हैं। यहाँ, हम कुछ उल्लेखनीय उदाहरणों पर चर्चा करेंगे जहाँ अभिनेत्रियों ने असाधारण रूप से भारी पोशाक पहनी थी जो उनके किरदारों का प्रतिष्ठित हिस्सा बन गई।

श्रीदेवी: "पुली" में गोल्डन गाउन

Sridevi: The Golden

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी कपूर अपने काम के प्रति समर्पण और अपनी बेजोड़ अभिनय क्षमता के लिए जानी जाती थीं। तमिल फिल्म "पुली" में श्रीदेवी ने मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन किया गया सुनहरा गाउन पहना था। गाउन का वजन 20 किलो से अधिक था और इसने उनके किरदार में एक शाही स्पर्श जोड़ा, जिससे उनकी उपस्थिति अविस्मरणीय बन गई। इस पोशाक ने उनके किरदार के शाही और शक्तिशाली व्यक्तित्व को उजागर किया, जो श्रीदेवी की अपनी भूमिका के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

भक्ति राठौड़: सबसे भारी लहंगा

एक मशहूर अभिनेत्री भक्ति राठौड़ ने अपने किरदार को जस्टिफाई करने के लिए 40 किलो का लहंगा पहना। पोशाक का वजन और जटिलता उनके किरदार के पारंपरिक और अलंकृत सार को चित्रित करने के प्रति उनके समर्पण को दर्शाती है। इतना भारी लहंगा पहनकर चलना एक चुनौती हो सकती थी, फिर भी भक्ति का अभिनय सुंदर और प्रभावशाली रहा।

माधुरी दीक्षित: "देवदास" में मिरर-वर्क लहंगा

Madhuri Dixit Mirror-Work Lehenga in Devdas

क्लासिक फिल्म "देवदास" में, माधुरी दीक्षित ने एक प्रामाणिक मिरर-वर्क लहंगा पहना था जिसका वजन 10 किलोग्राम था। डिजाइनर जोड़ी, अबू जानी और संदीप खोसला ने 2019 में इस उल्लेखनीय पोशाक के बारे में जानकारी दी। भारी लहंगे ने फिल्म की दृश्य भव्यता को और बढ़ा दिया, जिससे माधुरी के चंद्रमुखी के मोहक और दुखद चरित्र का चित्रण और भी निखर गया।

करीना कपूर खान: "की एंड का" में भारी लहंगा

Kareena Kapoor Khan: Heavy

अपनी बहुमुखी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली करीना कपूर खान ने एक बार फिल्म "की एंड का" में अपनी भूमिका के लिए लगभग 32 किलो वजन का असाधारण रूप से भारी लहंगा पहना था। इस पोशाक ने उनके किरदार में गहराई ला दी, जो फिल्म की कहानी के केंद्र में पारंपरिक और सांस्कृतिक पहलुओं को दर्शाता है। लहंगे का वजन करीना को शानदार प्रदर्शन करने से नहीं रोक पाया, जिससे उनके काम के प्रति समर्पण का पता चलता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन: "जोधा अकबर" में आभूषण

Aishwarya Rai Bachchan: Jew

फिल्म "जोधा अकबर" में ऐश्वर्या राय बच्चन का किरदार वाकई मनमोहक था।ऐतिहासिक किरदार जोधाबाई को मूर्त रूप देने के लिए ऐश्वर्या ने 400 किलो सोने और कीमती पत्थरों से बने आभूषण पहने थे, जिन्हें उनके जटिल आभूषणों की नकल करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया था। इस भारी वजन में न केवल उनके आभूषण शामिल थे, बल्कि उनकी विस्तृत वेशभूषा भी शामिल थी, जिससे उनका चित्रण दृश्य और ऐतिहासिक दोनों ही दृष्टि से सटीक था।

दीपिका पादुकोण: "बाजीराव मस्तानी" में कवच

hg

अपनी बेहतरीन अभिनय क्षमता के लिए मशहूर दीपिका पादुकोण ने फिल्म "बाजीराव मस्तानी" में मस्तानी के किरदार में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जो बात बहुतों को नहीं पता होगी वह यह है कि दीपिका ने फिल्म में एक बहुत भारी कवच ​​पहना था, जिसका वजन लगभग 20 किलो था। मस्तानी की योद्धा भावना और बहादुरी को दर्शाने के लिए यह कवच बहुत ज़रूरी था, जो उनके किरदार को एक प्रामाणिक स्पर्श देता था।

इन अभिनेत्रियों ने अपने किरदारों को जीवंत करने के लिए असाधारण रूप से भारी भारतीय परिधान पहनकर बॉलीवुड में एक उच्च मानक स्थापित किया है। अपनी भूमिकाओं के प्रति उनका समर्पण और प्रतिबद्धता इन परिधानों द्वारा उत्पन्न शारीरिक चुनौतियों को सहने की उनकी इच्छा में स्पष्ट है। इनमें से प्रत्येक प्रदर्शन अभिनेत्रियों की व्यावसायिकता और फिल्म की प्रामाणिकता और दृश्य अपील को बढ़ाने में वेशभूषा के महत्व का प्रमाण है।

Read More:

साई केतन राव को याद आए संघर्ष के दिन, कहा-'हम रेलवे स्टेशन पर सोते थे'

रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी 14 का प्रोमो आउट

बेटे अनंत की शादी से पहले सामूहिक विवाह का आयोजन करेगा अंबानी परिवार

Kalki 2898 AD में अमिताभ बच्चन के अभिनय को लेकर बोले कमल हासन

Latest Stories