ET Women Conclave 2024 महिलाओं की शक्ति को प्रदर्शित करता है

सम्मेलन में आधुनिक महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करने और नेतृत्व की भूमिकाओं को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों की सफल महिलाओं को एक साथ लाया गया. सम्मेलन ने महिलाओं...

New Update
ET Women Conclave 2024 Showcases the Power of Women
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

17 मार्च, 2024 को आयोजित ईटी महिला कॉन्क्लेव 2024 महिलाओं को सशक्त बनाने में एक शानदार सफलता थी.

सम्मेलन में आधुनिक महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करने और नेतृत्व की भूमिकाओं को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों की सफल महिलाओं को एक साथ लाया गया. सम्मेलन ने महिलाओं के सामने आने वाली वर्तमान चुनौतियों पर चर्चा की और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाने के अवसर प्रदान किए.

यह इवेंट वोल्वो कार्स इंडिया, डी बीयर्स फॉरएवरमार्क द्वारा प्रस्तुत और हेल्थियंस और बीआईबीए द्वारा सह-संचालित यह उल्लेखनीय कार्यक्रम, टाइम्स ग्रुप कंपनी ओएमएस द्वारा आयोजित किया गया था.

कॉन्क्लेव की शुरुआत प्रसिद्ध आध्यात्मिक नेता सिस्टर बीके शिवानी के एक शक्तिशाली संदेश के साथ हुई. "कार्य-जीवन संतुलन" पर उनके शुरुआती सत्र में सफलता के लिए आंतरिक शांति और कल्याण के महत्व पर जोर दिया गया. विश्व मनोरोग एसोसिएशन की सद्भावना राजदूत और नारी शक्ति पुरस्कार की प्राप्तकर्ता सिस्टर शिवानी ने उपस्थित लोगों को "अपने जीवन पर नियंत्रण पाने के लिए अपने दिमाग पर काबू पाने" के लिए प्रेरित किया.

मुख्य अतिथि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल माननीय श्री मनोज सिन्हा जी की गरिमामयी उपस्थिति ने इस आयोजन को और गौरवान्वित किया.

ईटी इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स 2024 के सम्मान समारोह से पहले माइंड रीडर नरपथ रमन के शानदार प्रदर्शन से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. 

JIO

प्रतिष्ठित ईटी इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स 2024 पुरस्कार समारोह की मेजबानी प्रतिष्ठित टीवी प्रस्तोता चारू शर्मा ने की, जबकि प्रसिद्ध अभिनेत्री, मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद रहीं. सुश्री सेन जो खुद एक मजबूत इरादों वाली महिला हैं, ने कहा, "महिलाएं मुझे प्रेरित करती हैं और जब मैं मजबूत महिलाओं से घिरी होती हूं तो मैं सशक्त और प्रोत्साहित महसूस करती हूं, साथ ही विनम्र और गौरवान्वित महसूस करती हूं." सुश्री सेन ने इस आयोजन और इसमें जुटी प्रेरक महिलाओं की सराहना की और आगे कहा, "ईटी महिला कॉन्क्लेव एक ज्ञानवर्धक अनुभव रहा है, और मैं इसका हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं."

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ईटी इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स 2024 का अभिनंदन था. ईटी इंस्पायरिंग वुमन लीडर्स पुरस्कार विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण भारतीय महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं. इन महिलाओं ने चुनौतियों पर काबू पाया है, महत्वपूर्ण स्थानीय और वैश्विक प्रभाव डाला है, और अपने उद्योगों में सकारात्मक बदलाव के लिए प्रतीक बन गई हैं. 2024 कॉन्क्लेव ने उनके उल्लेखनीय योगदान को स्वीकार करने और महिला नेताओं की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया.

इन सभी महिला नेताओं ने, जिन्होंने अपने लिए एक अलग भविष्य बनाया और कई लोगों को प्रेरित किया, उन्हें अपने अनुभव और कहानियां साझा करने के लिए यह मंच मिला.

यहां उन कुछ महिलाओं के नाम हैं, जिन्हें 2024 ईटी इंस्पायरिंग वुमन लीडर इवेंट में सम्मानित किया गया.

अदिति मित्तल, एके ग्रुप और इंडिया बॉन्ड्स    

आकृति ठाकुर, हेल्थियंस

अनु अग्रवाल, अनु अग्रवाल फाउंडेशन

डॉ. ग्रेस पिंटो, रयान ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस

आयशा श्रॉफ और कृष्णा जैकी श्रॉफ, मैट्रिक्स फाइट नाइट

पूजा बेदी, हैप्पी सोल और मैजिशियन ऑफ वेलनेस (इंडिया) प्रा. लिमिटेड

डॉ. अमुश्री झा, दिव्यनीति

आराधना गलगोटिया, गलगोटियास विश्वविद्यालय

चित्रा अवस्थी, ग्रैंड हयात गुड़गांव

चारु कपूर, प्राइमारा (क्लियो ज्वेलरी एलएलपी की इकाई)

विमी वैनसिल, आईआईएफडी - इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड डिजाइन 

Read More:

पैरेंट्स नहीं मनोज ने अपनी पहली सैलरी इन्हे देकर तोड़ दिया था रिश्ता

रेड लिपस्टिक को लेकर लोगों ने मचाया बवाल, ट्विंकल ने दिया इस तरह जवाब

बॉलीवुड में फीमेल एक्ट्रेस की ऐसे होती है कास्टिंग,परी ने किया खुलासा

जान्हवी, महिमा के बीच फंसे इब्राहिम, जल्द नज़र आएंगे इस फिल्म में साथ

Latest Stories