गुरदीप कोहली ने ‘वंशज’ की कहानी में अपने परफ़ॉर्मेंस के बारे में बताया

पारिवारिक ड्रामा वंशज महाजन परिवार के भीतर के उग्र संघर्षों को दर्शाता है, जिसकी कहानी मुख्य रूप से विरासत के मानदंडों के आसपास केंद्रित है। यह स्थिति महाजन परिवार...

New Update
Gurdeep Kohli talks about his performance in Sony SAB vanshaj back story
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पारिवारिक ड्रामा वंशज महाजन परिवार के भीतर के उग्र संघर्षों को दर्शाता है, जिसकी कहानी मुख्य रूप से विरासत के मानदंडों के आसपास केंद्रित है। यह स्थिति महाजन परिवार में सत्ता संघर्ष की आग भड़का देती है, जिससे युविका (अंजलि तत्रारी) और डीजे (माहिर पांधी) के बीच भीषण प्रतिद्वंद्विता छिड़ जाती है।

‘वंशज’ में भूमि महाजन का किरदार निभा रहीं गुरदीप पुंज ने शो की मौजूदा प्रबल कहानी पर अपने विचार व्यक्त किए। भले ही भूमि को दिल का दौरा पड़ा है, तब भी उसे जेल में बंद अपनी बेटी युविका की बहुत चिंता रहती है। गुरदीप को यह कहानी भावनात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण लेकिन फायदेमंद लगती है, जिसमें मां-बेटी के अगाध रिश्ते पर ज़ोर दिया गया है। एक स्पष्ट बातचीत में, गुरदीप ने शो में अपने सफर और अनुभवों के बारे में विस्तार से बताया। जिसके कुछ अंश यहां दिए गए हैं:

झजक

भूमि का जीवन भावनात्मक उथल-पुथल से भरा रहा है। एक अभिनेत्री के रूप में, क्या इसका आप पर कोई असर पड़ता है?

जी हां, भूमि का जीवन काफी भावनात्मक उथल-पुथल भरा रहा है। मेरा हर दूसरा सीन भावनात्मक है, जिसमें रोना और अपनी बेटी की सलामती की दुआ करना शामिल है। यह बहुत थकाने वाला अनुभव हो सकता है। मैं इन भावनाओं से पीछा छुड़ाने की कोशिश करती हूं, क्योंकि ये लंबे समय तक परेशान कर सकती हैं। हालांकि, किसी परिपक्व अभिनेत्री को पता होता है कि इस चुनौती से कैसे निपटें, कैसे भावनाओं को व्यक्त करें, और फिर जल्दी से इससे बाहर निकलें। मैं यही करने की कोशिश करती हूं - परफ़ॉर्म करती हूं और फिर इससे बाहर निकल जाती हूं। असल जीवन में खुद एक मां होने के नाते, मेरे लिए ऐसी भूमिकाओं की तैयारी करना थोड़ा आसान हो जाता है क्योंकि एक मां के रूप में मेरे अपने अनुभवों से इस तरह की भावनाएं बाहर आती हैं, जिससे मुझे अपने किरदार को भावुक बनाने में मदद मिलती है।

हट

हालिया कहानी भूमि की दृढ़ता और अंदरूनी ताकत को दर्शाती है। आपने ऐसी चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तैयारी कैसे की?

चूंकि मैं खुद एक मां हूं, भूमि की भावनाएं पहले से ही मेरे मन में निहित है। मैं अपनी सक्षम मां को समझकर और एक मां के रूप में अपनी भावनाओं से प्रेरणा लेती हूं। हम सभी मांएं मजबूत हैं, और मैं अपनी मां और खुद की बारीक बातों को अपने किरदार में समाहित करती हूं। भूमि की तरह, मैं भी अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छी चीजें चाहती हूं और उनके लिए कड़ी मेहनत करती हूं। मैं अपने व्यक्तिगत जीवन के अनुभवों का इस्तेमाल करके भूमि के किरदार को बेहतर बनाने की कोशिश करती हूं।

Gurdeep Kohli talks about his performance in Sony SAB vanshaj back story

‘वंशज’ ने हाल ही में एक साल पूरा किया है। पिछले एक साल में भूमि का किरदार कैसे विकसित हुआ है?

एक साल पूरा होने पर बहुत अच्छा लग रहा है। भूमि महाजन इस दौरान ज़्यादा मजबूत बनने के साथ ही बेहतर हो गई है। उसने जीवन के कई रंग दिखाए हैं- अपने बच्चों के साथ खुश होना, युविका के लिए चिंता करना, और एक रक्षक, सतर्क मां की भूमिका। दर्शकों ने भूमि के विभिन्न पहलुओं को देखा है, और अभी उसके कई अन्य रंग दिखने वाले हैं। वह एक मजबूत मां बनी रहेगी, जो अपनी बेटी की रक्षा करने और उसकी राह की मुश्किलों को दूर करने की कोशिश करेगी। मुझे भूमि के किरदार में नई कहानियों और आगे की राह का इंतज़ार है।

ल'

इस प्रबल कहानी के दौरान भूमि का किरदार निभाने का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा क्या रहा है?

सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा युविका की मुश्किलों से संबंधित भावनात्मक उथल-पुथल का सामना करना रहा है। एक अभिनेत्री के रूप में, इससे कभी-कभी बहुत थकान हो सकती है। यह ड्रामा सीरीज़ भावनाओं पर ज़ोर देती है, जिससे भावुक लगने वाला परफ़ॉर्मेंस देना चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

हालिया प्रोमो में दिखाया गया है कि डीजे का राज खत्म होने वाला है। भूमि और युविका के लिए इसके क्या मायने हैं?

डीजे के राज का अंत इस कहानी के नैतिक सार को दर्शाता है - कि बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। यह भूमि और युविका के लिए महत्वपूर्ण पल है, जो उनके दृढ़संकल्प और सच्चाई की जीत का प्रतीक है।

ल

फैंस ने मौजूदा कहानी पर कैसी प्रतिक्रिया दी है? क्या आपको कोई यादगार फीडबैक मिला है?

भूमि महाजन की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। मुझे अक्सर फैंस के डीएम आते हैं, जो शो के घटनाक्रमों को लेकर अपने विचार और उत्साह व्यक्त करते हैं। यह दिखाता है कि मेरे फॉलोअर्स शो को कितना फॉलो करते हैं। जब मैं कहीं बाहर जाती हूं, तो लोग अक्सर वंशज के आने वाले एपिसोड्स के बारे में पूछते हैं। इस शो में थ्रिलर और पारिवारिक ड्रामा का अनूठा मिश्रण दर्शकों को पसंद आया है, और युविका के साथ मेरे किरदार की केमिस्ट्री के लिए मुझे बहुत प्यार मिला है। लेखकों ने भूमि के किरदार को गढ़ने में लाजवाब काम किया है, और मुझे यह किरदार निभाने में बहुत मज़ा आ रहा है।

क्या आपको इस भावुक कहानी की शूटिंग के दौरान का कोई पर्दे के पीछे का पल याद है?

पर्दे के पीछे कोई खास तैयारी नहीं होती है। अपनी भावुक भूमिकाओं के लिए, मैं अपनी सक्षम मां को समझकर और एक मां के रूप में अपनी भावनाओं से प्रेरणा लेती हूं। मैं भूमि महाजन की भूमिका को पूरी प्रामाणिकता से निभाने के लिए इन भावनाओं को अपने मन में उतार लेती हूं।

ghf

‘वंशज’ देखते रहें, हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे और रात 10 बजे, केवल सोनी सब पर

Read More:

दिलजीत दोसांझ स्टारर Jatt and Juliet 3 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

पवित्रा पुनिया से ब्रेकअप होने पर बोले एजाज खान, कहा-'मुझे नहीं पता..'

सना मकबूल का सवाल सुनकर अरमान मलिक को आया गुस्सा, दिया ये जवाब

प्रभास की कल्कि 2898 AD ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

Latest Stories