Jackky Bhagnani और Sophie Choudry रिसाइकल्ड बेंच के लॉन्च पर पहुंचे

एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर जैकी भगनानी जो हाल हीं में एक्ट्रेस रकूल प्रीत सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं वो रीसाइकल्ड बेंचेज के लॉन्च के मौके पर संत टेरेसा इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजुकेशन पहुंचे.

New Update
Jackky Bhagnani and Sophie Choudry Recycled Benches Launch
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर जैकी भगनानी जो हाल हीं में एक्ट्रेस रकूल प्रीत सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं वो रीसाइकल्ड बेंचेज के लॉन्च के मौके पर संत टेरेसा इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजुकेशन पहुंचे. जैकी इस मौके पर बेहद हीं सिंपल अवतार में नज़र आयें. उन्होंने ब्लैक कलर की टी-शर्ट के साथ ब्लू डेनिम और ऑरेंज शूज कैरी किया था जिसके साथ उन्होंने सनग्लासेज और बेसबॉल कैप को स्टाइल किया था.

बता दें इस मौके पर जैकी ने बताया कि संत टेरेसा इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजुकेशन के साथ उनका खास रिश्ता है. वो इस स्कूल का हिस्सा रह चुके हैं. जी हाँ, जैकी ने संत टेरेसा हाई स्कूल से पढाई की है. बता दें रीसाइकल्ड बेंचेज के लॉन्च के इस मौके पर जैकी ने इंस्टिट्यूट के सभी टीचर्स से बात की और उन सभी के साथ तस्वीरें भी खिचवायीं. जैकी इस मौके पर स्कूल के बच्चों के साथ भी बातें करते नज़र आयें और उन्होंने स्कूल के नन्हे बच्चों के साथ भी तस्वीरें खिचवायीं.

इस मौके पर भामला फाउंडेशन के चीफ आसिफ भामला ने और जिस आर्गेनाईजेशन ने इन बेंच को रीसाइकल्ड प्लास्टिक से बनाया है, उन्होंने जैकी को इसके डिटेल्स के बारे में बताया.

इस ख़ास मौके पर जैकी के साथ सोफी चौधरी भी नज़र आयीं. सोफी ने प्रिंटेड शर्ट के साथ ब्लू जीन्स स्टाइल किया था. इस सिंपल अवतार में भी वो बेहद खुबसूरत लग रही थीं. उन्होंने इंस्टिट्यूट के छोटे बच्चों से भी बात की और तस्वीरें भी क्लिक करवायीं.

ये रीसाइकल्ड बेंचेज इंस्टिट्यूट के हर क्लासरूम में लगाया गया है, यह एक कदम है एक स्वस्थ और सुन्दर दुनिया बनाने की ओर.

बेंच का उद्घाटन करते हुए सभी ने ‘गो ग्रीन’ के नारे भी लगाये. बेंच पर बेहद हीं सुन्दर चित्र बना हुआ है जिसमें दर्शाया गया है कि ये बेंच बिसलरी के बोतल को रीसायकल करके बनाया गया है, जिसके साथ वातावरण को बचाने का भी सन्देश लिखा गया था.  

एक एक करके जैकी और सोफी ने बेंच का उद्घाटन किया. और सबने साथ मिलकर तस्वीरें क्लिक करवायीं. जैकी और सोफी ने सभी लोगों का धन्यवाद किया. और इसके बाद भामला फाउंडेशन के चीफ आसिफ भामला ने जैकी और सोफी सहित सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया.

आप रीसाइकल्ड प्लास्टिक के आईडिया को रिप्रेजेंट कर रहे हैं तो आप इस चीज को किस तरह से देखते हैं?

जैकी- मै प्लैनेट को बचाने में विश्वास रखने वाला आदमी हूँ, और क्लाइमेट का चेंज होना कोई बनावटी चीज नहीं है ये सच में हो रहा है. हम इस चीज को महसूस कर पा रहे हैं कि गर्मियों में ज्यादा गर्मी हो रही है और सर्दिओं में ज्यादा सर्दी हो रही है. हम सब सीख रहे हैं कि हमें हमारी पृथ्वी को किस तरह से बचाना चाहिए. जब मुझे आसिफ भाई ने बताया कि संत टेरेसा स्कूल में प्लास्टिक बोतलों को रीसायकल करके बेंच बनाया गया है तब मुझे लगा वहां जाना सही होगा. अगर मेरे यहाँ आने से थोड़ी भी जागरूकता फैलती है तो ये मेरे लिए बहुत बड़ी है.

आपके हिसाब से ऐसे क्या छोटे स्टेप्स लोगों को लेने चाहिए जिससे एनवायरनमेंट को बचाया जा सके?

जैकी- बहुत हीं छोटी छोटी चीजें बदलाव ला सकती हैं. जैसे मै कोशिश करता हूँ कि मेरे पास एक बोतल हो और मै उसी से पानी पीता हूँ. धीरे धीरे करके ऐसे बदलाव लाये जा सकते हैं. अभी मेरी शादी हुई है, उस दौरान जितने भी गेस्ट आयें थे और जितने भी मीडिया वाले आये थे हमने उन सभी के नाम का एक पेड़ गोवा में लगाया है.

होली का पर्व आ रहा है जिसमें काफी पानी बर्बाद होता है, तो इस होली के मौके पर क्या मैसेज देना चाहेंगे?

जैकी- अभी तो कुछ साल हो गए हैं जब मैंने होली नहीं खेला है. मुझे बचपन से होली बहुत पसंद है लेकिन मैंने बहुत समय से होली नहीं खेला है क्योंकि मुझे पता है कि इससे पानी की बहुत ज्यादा बर्बादी होती है. हम अब बेसिक हर्बल कलर के साथ होली खेलते हैं और अच्छा खाना खाते हैं.

कब ऑडियंस आपको फिर से बड़े परदे पर देख सकती है?

जैकी- बहुत हीं जल्दी. लेकिन अभी मेरा एक हीं फोकस है ईद तक और वो है ‘बड़े मियां छोटे मियां’

जैकी के यहाँ आने से इस बात की जो जागरूकता फैलेगी उसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

आसिफ- ये हमेशा से एक बांद्रा बॉय रहा है. इसके अन्दर वो आग और जूनून था समाज के लिए कुछ अच्छा करने की. जब एक इन्सान किसी स्तर पर पहुँच जाता है तब वह समाज को भी कुछ अच्छा देना चाहता है, ऐसी हीं भावना इनके पिता में भी है और जब पिता में है तब बेटे में आना तो लाजमी है. मै वाशु जी की बहुत आदर करता हूँ. प्लास्टिक से हमारा वातावरण खराब हो रहा है और इस विषय पर हमें बात करने की और काम करने की जरुरत है. जैकी जैसे लोग बहुत सारे स्टूडेंट्स के लिए प्रेरणा हैं. हमारी संस्था के साथ अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ भी जुड़े हुए हैं. हमने साथ मिलकर 500 से भी अधिक बीच साफ किये हैं. हमारे लिए सौभग्य की बात ये है कि मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमारा और हमारे काम का जिक्र किया था.

सोफी से जब ये पूछा गया कि उनको इस मौके पर आकर और इस मुद्दे के बारे में जागरूकता फैला कर कैसा लगा, जिसके जवाब में सोफी कहती हैं, “मुझे लगता है जागरूकता फैलाना बहुत जरुरी है. जब स्कूल से इस चीज की शुरुआत करते हैं तब बच्चों के मन में अच्छे विचार रहते हैं. ये अमेजिंग बेंचेज इस बात का उदहारण हैं कि किस तरह से हम प्लास्टिक को रीसायकल कर सकते हैं.”

जब सोफी से होली को लेकर ये पूछा गया कि वो उन लोगों को क्या मैसेज देना चाहेंगी जो होली में पानी की बर्बादी करते हैं और प्लास्टिक का इस्तेमाल करते, इसके जवाब में सोफी कहती हैं, “मै यही कहूँगी कि ड्राई होली खेलिए, पानी की पहले से काफी कमी है, और मै समझती हूँ कि ये त्योहार साल में एक बार हीं आता है लेकिन हमें थोड़ा सेंसिबल होकर ये त्योहार खेलने की जरुरत है, अगर हम चाहते हैं कि हमारा प्लैनेट और एनवायरनमेंट सही रहे तो कोशिश करें की पानी के वगैर होली खेलें. प्लास्टिक का जितना कम हो सके उतना कम इस्तेमाल करें.”

सोफी ने सभी को होली की बधाई दी और सभी से सेफ होली खेलने की गुज़ारिश की. 

आयुषी सिन्हा 

Tags : Jackky Bhagnani | Sophie Choudry | Recycled Benches Launch | Saint Teresa Institute of Education 

Read More:

जापान में आए भूकंप में बाल-बाल बचे SS Rajamouli, बेटे ने बताया हाल

RC 16 की पूजा सेरेमनी में राम चरण- जाह्नवी कपूर समेत पहुंचे कई स्टार्स

Mirzapur 3: कालीन भैया ने शेयर किया मिर्जापुर 3 का पोस्टर

Kanguva: सूर्या और बॉबी देओल के एक्शन को देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Latest Stories