कोंकणा सेन शर्मा ने धार्मिक भावनाओं को लेकर कही ये बात

एंटरटेनमेंट : एक्ट्रेस -निर्देशक कोंकणा सेन शर्मा ने हाल ही में कहा कि आज "बहुत अधिक आत्म-सेंसरशिप" है, यहां तक कि वेब स्पेस में भी, जो उन्हें लगता है, "एक दशक पहले नहीं था."

New Update
konkona sen sharma

 एंटरटेनमेंट : भारतीय एक्ट्रेस की सूची, जिन्होंने शानदार फिल्म निर्माताओं के रूप में भी अपनी प्रतिभा साबित की है, दुनिया भर के अन्य फिल्म उद्योगों की तुलना में अपेक्षाकृत कम है. हालाँकि, कोंकणा सेन शर्मा इस चुनिंदा समूह में सबसे अलग हैं. लगातार चुनौतीपूर्ण एक्टिंग भूमिकाएँ निभाने और कैमरे के पीछे अपनी कुशलता दिखाने से, कोंकणा बॉलीवुड में इस तरह से धूम मचा रही हैं जो शायद ही कभी देखा जाता है.

कोंकणा का फिल्मी सफर

मशहूर फिल्म निर्माता अपर्णा सेन की बेटी, कोंकणा ने चार साल की उम्र में फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा शुरू की, वह दीनेन गुप्ता की इंदिरा (1983) में एक बाल कलाकार के रूप में दिखाई दीं, जहां उनकी मां ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इकतालीस साल बाद भी, वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही है, जैसा कि हाल ही में अभिषेक चौबे द्वारा बनाई गई ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर श्रृंखला किलर सूप में उनके प्रदर्शन से पता चलता है, जहां उन्होंने मनोज बाजपेयी के साथ स्क्रीन शेयर की थी. 
नेटफ्लिक्स शो किलर सूप से पहले, वह निखिल आडवाणी की प्राइम वीडियो मेडिकल ड्रामा सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 में भी मुख्य भूमिका में दिखाई दीं. ओटीटी क्षेत्र में, उन्होंने एंथोलॉजी फिल्म लस्ट स्टोरीज़ में एक सेगमेंट का भी निर्देशन किया, जिसे बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली.

किलर सूप' में बहुत सारी मक्खियाँ | मिंट लाउंज

ओटीटी पर कोंकणा 

उन्होंने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान कहा, “भारत में ओटीटी के बड़े होने तक मैं फ़ार्गो और ब्रेकिंग बैड जैसी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ देख रहा था. मैं इस अवधारणा से परिचित था और (एक सीमित श्रृंखला) करने के लिए उत्सुक था क्योंकि मैंने केवल फिल्में और लघु फिल्में ही की थीं. इसलिए जब मुझे मुंबई डायरीज़ की पेशकश की गई, तो मैं उत्साहित हो गई क्योंकि मैंने कभी वेब सीरीज़ नहीं की थी, और मैं बैंडबाजे पर कूदने से खुश थी, ” 

धार्मिक भावनाओं पर कोंकणा ने कहा

हालाँकि, एक्टर-निर्देशक ने कहा कि उन्हें लगता है कि वेब स्पेस में भी "बहुत अधिक आत्म-सेंसरशिप" है. उन्होंने आगे कहा, “हर कोई इस बारे में बहुत सावधान है कि वे क्या कह रहे हैं, आप कभी नहीं जानते कि एफआईआर कब आएगी. बहुत सारी स्व-सेंसरशिप हो रही है, जो एक दशक पहले नहीं थी,'' 

Konkona Sen Sharma: There's a lot of self censorship now, even on OTT -  Hindustan Times
“यह सेंसरशिप काफी हद तक धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने के बारे में है. मुझे नहीं लगता कि यह स्त्रीद्वेष के लिए है, कोई कितना दिखा सकता है. महिलाओं को मारा जाता है, हिंसा की जाती है (वेब परियोजनाओं में), लेकिन दुख की बात है कि ज्यादा सेंसरशिप नहीं है. जब धर्म की बात आती है तो बहुत अधिक सेंसरशिप होती है. हमें खुद सोचना होगा कि यह कितना अच्छा या बुरा है,'' उन्होंने जोर देकर कहा. 
अपने अगले निर्देशकीय उद्यम के बारे में खुलते हुए, कोंकणा ने कहा, “मैं निश्चित रूप से इस विचार के लिए तैयार हूं. मैं एक शृंखला विकसित करने का प्रयास कर रहा हूं. इसे दूर करना आसान नहीं है, इतनी सारी चीजों को एक साथ आने में बहुत समय लगता है. यह एक कॉमेडी होगी, मुझे नहीं पता कि प्लेटफॉर्म इसे पसंद करेंगे या नहीं, या हमें वह बजट मिलेगा जिसकी हमें ज़रूरत है. इसका उत्तर दिया जाना बाकी है.”


“मैं एक फीचर फिल्म भी विकसित कर रहा हूं. मैं जल्दी में नहीं हूँ. अगर मैं कुछ अच्छा लिख पाऊंगा और उसके लिए फंड जुटा पाऊंगा तो जरूर बनाऊंगा. कोई बाध्यता नहीं है. मैं इसे सिर्फ बनाने के लिए नहीं बनाना चाहती.”  konknnaa-sen-shrmaa 

Read More:

Filmfare में आलिया को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, देखें पूरी लिस्ट

रश्मिका ने छावा के सह-कलाकार विक्की कौशल की तारीफ पर प्रतिक्रिया दी

करण जौहर ने नई फिल्म की घोषणा की, कास्ट से जुड़ी डिटेल आना अभी बाकी 

नितेश तिवारी की रामायण में हनुमान के रूप में सनी देओल आएंगे नजर

Latest Stories