मोटू-पतलू लेखक Neeraj Vikram ने बच्चों के प्रति अपना प्यार किया व्यक्त

एनिमेटेड किरदारों की रंगीन दुनिया में, कुछ निर्माता सिर्फ मनोरंजन से आगे बढ़कर अपने दर्शकों से एक दिली रिश्ता कायम करते हैं। ऐसे ही एक दूरदर्शी निर्माता हैं नीरज विक्रम...

New Update
यत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एनिमेटेड किरदारों की रंगीन दुनिया में, कुछ निर्माता सिर्फ मनोरंजन से आगे बढ़कर अपने दर्शकों से एक दिली रिश्ता कायम करते हैं। ऐसे ही एक दूरदर्शी निर्माता हैं नीरज विक्रम, जिनकी समर्पितता मनोरंजन के परे जाकर सकारात्मकता फैलाने की है।

 नीरज विक्रम, जो अपने प्यारे कार्टून, फिल्में और धारावाहिकों के लिए जाने जाते हैं, बच्चों के प्रति अपने स्नेह को व्यक्त करते हुए कहते हैं, "बचों का साथी, बचों का हमसफर हूं मैं।" इस बयान से वे यह साबित करते हैं कि उनके कार्टून, चाहे वो एनिमेटेड जैसे मोटू पतलू, शिवा, रुद्र, छोटा भीम हों या लाइव-एक्शन किरदार जैसे सोनपरी या शाकालाका बूम बूम, सिर्फ किरदार नहीं हैं; वे उनके दर्शकों के साथी हैं, जिनसे वे जुड़ सकते हैं, सीख सकते हैं, और साथ में बड़े हो सकते हैं।

य

नीरज विक्रम ने रंग-बिरंगी एनिमेशन और आकर्षक कहानियों के जरिए एक ऐसी दुनिया बनाई है जहां कल्पना को पंख लगते हैं और जीवन के सबक सिखाए जाते हैं। नीरज विक्रम का मनोरंजन की दुनिया में सफर एक सरल लक्ष्य के साथ शुरू हुआ, जो न केवल मनोरंजन करना था, बल्कि दर्शकों को शिक्षित और प्रेरित करना भी था। उनकी यही खूबी उन्हें दर्शकों से गहराई से जोड़ती है। वे इस बात को समझते हैं कि कल्पना को पकड़ते हुए ईमानदारी, दयालुता, साहस और सहानुभूति जैसे मूल्यों को अपने किरदारों के माध्यम से कैसे सिखाया जाए।

i

नीरज विक्रम ने बच्चों के प्रति अपने प्यार और अपने लेखक, निर्माता और अभिनेता के रूप में अपनी जिम्मेदारी को भी स्पष्ट किया है कि वे ठीक वही चीजें पेश करते हैं जो बच्चे देखना पसंद करते हैं। साथ ही, वे यह भी सुनिश्चित करते हैं कि वे नई बदलती तकनीकों और मानसिकता के अनुसार दर्शकों से जुड़ सकें। वे एक ऐसा माहौल बनाने में विश्वास करते हैं जहां बच्चे सुरक्षित, मूल्यवान और बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित महसूस करें।

i

एक ऐसी दुनिया में जहां डिजिटल सामग्री ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा करती है, नीरज विक्रम रचनात्मकता और विचारों के प्रकाशस्तंभ के रूप में उभरते हैं। अपनी सामग्री के माध्यम से, नीरज विक्रम न केवल मनोरंजन करते हैं बल्कि अपने दर्शकों के मन पर एक स्थायी छाप छोड़ते हैं, जिससे वे उद्योग में एक प्यारे व्यक्ति बन जाते हैं।

Read More:

दिलजीत दोसांझ स्टारर Jatt and Juliet 3 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

पवित्रा पुनिया से ब्रेकअप होने पर बोले एजाज खान, कहा-'मुझे नहीं पता..'

सना मकबूल का सवाल सुनकर अरमान मलिक को आया गुस्सा, दिया ये जवाब

प्रभास की कल्कि 2898 AD ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

Latest Stories