Pocket FM ने बनाया रिकॉर्ड 4 सुपरहीरो सीरीज को 700 मिलियन बार सुना गया

'सुपर योद्धा, 'द न्यू अवतार', 'शूरवीर' और 'नंबर ज़ीरो' जैसे सुपरहीरो शोज़ ने अब तक 70 करोड़ श्रोताओं का जीता दिल. मनोरंजन के डिजिटल स्वरूप की दिन-ब-दिन बढ़ती लोकप्रियता और सुपरहीरो जॉनर की अकूत संभावनाओं को देखते हुए...

New Update
Pocket FM makes record 4 superhero series listened to 700 million times
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मनोरंजन के डिजिटल स्वरूप की दिन-ब-दिन बढ़ती लोकप्रियता और सुपरहीरो जॉनर की अकूत संभावनाओं को देखते हुए ऑडियो सीरीज़ प्लेटफॉर्म  Pocket FM ने अपनी सुपरहीरो सीरीज़ की सफलता को लेकर आज एक दुर्लभ उपलब्धि से लोगों को अवगत कराने का फ़ैसला लिया. Pocket FM की ओर से बताया गया कि उनकी चार सुपरहीरो ऑडियो सीरीज़ ऐसी हैं जिनमें से हरेक ने 100 मिलियन यानी 10 करोड़ से ज़्यादा बार सुने जाने का अनोखा कीर्तिमान स्थापित किया है.

हाल के वर्षों में भारतीय सुपरहीरोज़ ने पारंपरिक माध्यमों से बाहर निकलकर डिजिटल मीडिया में अपनी ख़ास जगह बनाने में सफलता पाई है. उल्लेखनीय है कि Pocket FM इस क्रांतिकारी बदलाव में एक अग्रणी भूमिका निभा रहा है. 'नंबर ज़ीरो' (140M प्लेज़), ‘शूरवीर (250M प्लेज़), ‘द न्यू अवतार (190M प्लेज़) और  ‘सुपर योद्धा (140M प्लेज़) जैसे पुरस्कृत शोज़ की अपार सफलता की दास्तां ख़ुद-ब-ख़ुद बयां कर रहे हैं.

ग़ौरतलब है कि इन ऑडियो सीरीज़ ने ना सिर्फ़ सुपरहीरो जॉनर को आज के दौर में पुनर्भाषित किया है बल्कि इन सीरीज़ ने विभिन्न तरह के श्रोताओं को अपने साथ जोड़ा है, ख़ासकर 18 से 40 आयु वर्ग के तमाम श्रोताओं को. दिलचस्प किस्म की किस्सागोई, आवाज़ की दुनिया में किये जा रहे आकर्षक प्रयोगों और रोचक किरदारों से लैस Pocket FM के सुपरहीरो और साइंस-फ़िक्शन सीरीज़ ने दुनिया भर के श्रोताओं के दिलों में एक ख़ास जगह बना ली है.

Suyog Gothi, Head-India and New Markets, Pocket FM

Pocket FM के इंडिया और न्यू मार्केट हेड सुयोग गोथि ने इस मौके पर कहा,

"100 मिलियन प्ले के जश्न के इस ख़ास मौके पर  हमें यह बताते हुए बेहद ख़ुशी का एहसास हो रहा है कि हमारे सुपरहीरो ऑडियो सीरीज़ को लोगों की ओर से अद्भुत प्रतिसाद मिल रहा है. 'सुपर योद्धा, 'द न्यू अवतार', 'शूरवीर', और 'नम्बर ज़ीरो' जैसी सीरीज़ ने ना सिर्फ़ लोगों का ख़ूब मनोरंजन किया बल्कि इनके ज़रिए लोगों ने विभिन्न तरह से प्रेरणा भी हासिल की और करोड़ों लोगों की कल्पनाओं को नई उड़ान प्रदान की. युवाओं को ये सभी सीरीज़ ख़ास पसंद आ रही है. उल्लेखनीय है कि सुपर हीरो और साइंस-फ़िक्शन संबंधित शोज़ अन्य शोज़ के मुक़ाबले लोगों को ज़्यादा पसंद कर रहे हैं और ऐसे जॉनर की कहानियां सुनने के प्रति लोगों के रूझान में तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है.”

u

Pocket FM के सुपरहीरो सीरीज़ ने अपनी दिलचस्प किस्सागोई, विविध तरह के रोचक किरदारों और रोमांचक अनुभवों के लिए दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है. दिनों-दिन लोगों के बीच बढ़ती इसी लोकप्रियता के चलते ही Pocket FM सभी का मनोरंजन करने, लोगों को प्रेरित करने और किस्सागोई के ज़रिए लोगों से जुड़ने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. जैसे-जैसे इस प्लेटफॉर्म का विस्तार हो रहा है और डिजिटल क्षेत्र में मनोरंजन को लेकर नये प्रयोग हो रहे हैं, उसे देखते हुए Pocket FM ने हर उम्र के लोगों द्वारा सुने जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले कॉन्टेंट के निर्माण में प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है.

Read More:

Sunny Kaushal ने भाई Vicky Kaushal के जन्मदिन पर जमकर लुटाया प्यार

जेल से बचने के लिए ड्रामा कर रही है राखी, एक्स हसबैंड ने किया दावा

जब गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए Vicky Kaushal हुए थे गिरफ्तार, जानें वजह!

द ग्रेट इंडियन कपिल शो में कॉमेडी का तड़का लगाएंगे एड शीरन!

Latest Stories