इस फिल्म के लिए राजकुमार राव को लेने पड़े थे लोगों से कपड़ें उधार

एंटरटेनमेंट :हाल ही में राजकुमार राव ने  मारे गए वकील और कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन पर आधारित एक फिल्म किया, राजकुमार राव, तिग्मांशु धूलिया और के के मेनन ने भी काम किया है

New Update
rajkumar.png
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एंटरटेनमेंट :हाल ही में राजकुमार राव ने  मारे गए वकील और कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन पर आधारित एक फिल्म किया, राजकुमार राव, तिग्मांशु धूलिया और के के मेनन के अभिनय में बनी  इस फिल्म ने क्रमशः मेहता और राव के लिए आलोचकों ने भी तारीफ़ की.इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला, मेहता ने बताया कि  किस तरह इस फिल्म को कम बजट में तैयार किया गया है.

फिल्म को लेकर थे डाउटफुल 

Hansal Mehta is 'sad' that Shahid is not on any OTT platform: 'Personal  tragedy' | Bollywood - Hindustan Times

उन्होंने बताया  “मुझे यकीन था कि मैं ज्यादा खर्च किए बिना यह फिल्म बना सकता हूं. हमने शूटिंग का एक नया तरीका निकाला, जिसका एकमात्र उद्देश्य यह था कि चाहे कुछ भी हो हम इसे पूरा करेंगे, जय (मेहता के बेटे), मेरे सिनेमैटोग्राफर अनुज (राकेश धवन) और उनके फोकस पुलर, राजकुमार (राव) और मेकअप निरंतरता में मदद करने के लिए एक व्यक्ति सहित 10 लोगों के दल के साथ, हम निकल पड़े, वहां हल्के उपकरण भी नहीं थे ”

लोगों से लेते थे कपडे उधार 

Agency News | 9 Years of Shahid: Rajkumar Rao Celebrates Hansal Mehta's  Film That Got Him Best Actor Award | LatestLY

इसके अलावा उन्होंने फिल्म में यूज़ किये गए आउटफिट के बारे में बताया  “हमने वेशभूषा का ख्याल खुद रखा. इरफान नाम का एक व्यक्ति था जिसने हमें राजकुमार के माप के साथ 3-4 वकील सूट बनाने में मदद की. बाकी समय में राजकुमार सेट पर आकर लोगों से शर्ट उधार लेते थे. वह लोगों से उनकी पहनी हुई शर्ट उतरवाते थे, बदले में अपनी टी-शर्ट देते थे और फिर शूट के लिए उनके कपड़े पहनाते थे. फिल्म में उन्होंने जो भी शर्ट पहनी थी वो सभी किसी और की थीं. हालाँकि मैंने उनसे कहा कि मेरे पास उनके लिए शर्ट खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे हैं, लेकिन राजकुमार ने ऐसा करने पर ज़ोर देते हुए कहा कि वे घिसे-पिटे और बूढ़े दिखेंगे और चरित्र के साथ अच्छे से मेल खाएँगे, यह समर्पण का एक अलग स्तर था, जिसकी बदौलत हम 35 लाख रुपये के बजट में फिल्म बनाने में कामयाब रहे.”

फिल्म के बारे में 

शाहिद 2012 की भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जो हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, समीर गौतम सिंह द्वारा लिखित है. जानकारी के लिए बता दें यह फिल्म वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन पर आधारित है , जिनकी 2010 में हत्या कर दी गई थी, फिल्म में राजकुमार राव ने आज़मी की भूमिका निभायी हैं इसके अलावा फिल्म में मोहम्मद जीशान अय्यूब , प्रभलीन संधू और बलजिंदर कौर ने भी काम किया है.

Hansal Mehta, rajkummar rao, shahid, shahid film, hansal mehta movies, hansal mehta shahid, rajkummar rao movies, hansal mehta movies and tv shows, kay kay menon, kay kay menon movies and tv shows, shahid 2012

Read More:

इस फिल्म के लिए रणदीप ने बेचीं थी प्रॉपर्टी, पिता का था ये रिएक्शन

A R Rehman की वजह से क्यों रोए Kapil sharma, शो में किया रिवील

इस फिल्म में पहली बार शर्टलेस हुए थे सलमान खान, फिर भी रही थी फ्लॉप

फिल्म 'पाकीजा' एक्ट्रेस से प्रेरित हीरामंडी में ऋचा ने निभाया किरदार

Latest Stories