Advertisment

Sanjana Sanghi ने समिट ऑफ द फ्यूचर के उद्घाटन समारोह में अपनी बात रखी

अभिनेत्री और UNDP यूथ चैंपियन संजना सांघी ने न्यूयॉर्क में 'समिट ऑफ द फ्यूचर एक्शन डेज़' के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में युवाओं की आवाज़ के रूप में मुख्य भाषण दिया...

New Update
Sanjana Sanghi ने समिट ऑफ द फ्यूचर के उद्घाटन समारोह में अपनी बात रखी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अभिनेत्री और UNDP यूथ चैंपियन संजना सांघी ने न्यूयॉर्क में 'समिट ऑफ द फ्यूचर एक्शन डेज़' के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में युवाओं की आवाज़ के रूप में मुख्य भाषण दिया. इस सम्मान को पाने वाली संजना सांघी सबसे कम उम्र की भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं.

K

न्यूयॉर्क सिटी में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित 'समिट ऑफ द फ्यूचर' के साथ शुरू हुए एक्शन डेज़ का आयोजन संयुक्त राष्ट्र महासचिव द्वारा किया गया, जिसका उद्देश्य युवाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी को बढ़ावा देना और उनके भविष्य से जुड़े मुद्दों पर कार्रवाई को प्रेरित करना है.

O

इस आयोजन के बारे में जानकारी साझा करते हुए, संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव (युवा मामलों के लिए) फेलिपे पॉलियर ने कहा, "दुनिया भर में युवाओं ने स्पष्ट रूप से अपनी आवाज़ उठाई है, यह बताते हुए कि अब समय आ गया है कि विश्व नेता कार्रवाई की ओर बढ़ें और युवाओं की वास्तविक भागीदारी को व्यवहार में लाएं. समिट ऑफ द फ्यूचर एक पीढ़ी में एक बार मिलने वाला अवसर है, जो सार्वजनिक जीवन के हर पहलू में युवाओं की अधिक प्रभावी और विविध भागीदारी को मुख्यधारा में लाने के लिए सुनिश्चित करेगा, ताकि हर स्तर पर निर्णय लेने वाली टेबलों पर अधिक विविध आवाजें शामिल हों."

L

संजना सांघी ने सत्ता में बैठे लोगों से एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण अपील की:

"हमें केवल भविष्य का उत्तराधिकारी नहीं बल्कि उसके निर्माता बनने के लिए, हम बस यही चाहते हैं कि हमें बदलाव की टेबलों पर एक सीट दी जाए," उन्होंने कहा, जो दुनिया भर के युवाओं की अपील को सबसे बड़े वैश्विक मंच पर दोहरा रही थीं. उन्होंने आगे कहा, "हम इतिहास की सबसे बड़ी युवा पीढ़ी हैं, इसलिए हम वर्तमान भी हैं और भविष्य भी. जब मैं यहां खड़ी होकर समिट ऑफ द फ्यूचर एक्शन डेज़ का उद्घाटन कर रही हूं, तो मैं दुनिया भर के कई युवाओं की ओर से बोल रही हूं, जो हमारी साझा उम्मीदों और आकांक्षाओं को व्यक्त कर रहे हैं."

P

दिल बेचारा जैसी हिट फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, सांघी एक दशक से अधिक समय से युवाओं के लिए समर्पित रूप से काम कर रही हैं. UNDP के यूथ को:लैब पहल के माध्यम से युवाओं के बीच सामाजिक प्रभाव वाले उद्यमिता का समर्थन करने से लेकर, UNDP इंडिया की डिजिटल हेल्थकेयर पहलों तक, सांघी एक बेहतर भविष्य के लिए वास्तविक बदलाव लाने के प्रयासों में अग्रणी रही हैं. उनके परिणाम-उन्मुख प्रयासों के प्रमाण के रूप में, संजना सांघी को 2023 में UNDP इंडिया का यूथ चैंपियन नामित किया गया, और तब से वह वैश्विक युवा प्रवक्ता के रूप में भी सफलतापूर्वक कदम बढ़ा रही हैं.

युवाओं पर उनके प्रभाव को स्वीकार करते हुए, UNDP और अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ (ITU) ने सांघी को यूक्रेन के यूरी रोमाशको और घाना की डेनिएला डार्लिंगटन के साथ डिजिटल पहुंच, कौशल और ऑनलाइन सुरक्षा के महत्व पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया, जो 'ए डिजिटल फ्यूचर फॉर ऑल' ट्रैक के तहत SDG डिजिटल का हिस्सा था.

O

YT

By-SHILPA PATIL

Read More:

Devara के प्री-रिलीज इवेंट के रद्द होने पर Jr NTR ने दी प्रतिक्रिया

सलमान खान का रियलिटी शो Bigg Boss 18 इस दिन से होगा शुरु

कॉमेडी किंग Raju Srivastav की लाइफ के कुछ अनसुने किस्से

ऑटो चलाकर गुजारा करते थे Raju Srivastav, कॉमेडी ने बनाया बादशाह

Advertisment
Latest Stories