2024 की अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फ़िल्में और शो

यह साल भारतीय फिल्मों और ओटीटी शो के लिए शानदार रहा है, जिसमें विविध प्रकार की कहानियों और शैलियों को प्रदर्शित किया गया है, जिन्होंने देश भर के दर्शकों को पसंद किया है, यहां पांच निर्देशक हैं...

New Update
y
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यह साल भारतीय फिल्मों और ओटीटी शो के लिए शानदार रहा है, जिसमें विविध प्रकार की कहानियों और शैलियों को प्रदर्शित किया गया है, जिन्होंने देश भर के दर्शकों को पसंद किया है, यहां पांच निर्देशक हैं जो 2024 में सिनेमा में अपने असाधारण योगदान के साथ सामने आए हैं:

Jai Mehta - Lootere

h

जय मेहता की लुटेरे आधुनिक समय के समुद्री लुटेरों के एक समूह के बारे में एक रोमांचक एक्शन-ड्रामा है। मजबूत किरदारों और एक मनोरंजक कहानी के साथ, मेहता का निर्देशन आपको शुरू से अंत तक बांधे रखता है।

Kiran Rao - Laapata Ladies

k

किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' एक अनोखी और दिलचस्प फिल्म है जो एक छोटे से गांव की महिलाओं के जीवन और संघर्ष के बारे में है। राव ने बारीकी से ध्यान दिया है और कहानी कहने का तरीका भी दमदार है, जिससे यह फिल्म सबसे अलग है।

Kunal Kemmu - Madgaon Express

t

कुणाल खेमू ने अपने निर्देशन की पहली फिल्म मडगांव एक्सप्रेस से सबको चौंका दिया। यह हल्की-फुल्की कॉमेडी ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के रोमांच के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म मजेदार और मनोरंजक है, जिसमें कैमरे के पीछे खेमू की प्रतिभा को दिखाया गया है।

Vikas Behl - Shaitaan

hy

विकास बहल की शैतान एक रोमांचक फिल्म है जो मानव स्वभाव के अंधेरे पक्ष को दर्शाती है।यह गहन मनोवैज्ञानिक ड्रामा आपको अपनी सीट से बांधे रखता है। बहल के निर्देशन ने इस अंधेरी और मनोरंजक कहानी को जीवंत बना दिया है।

Sanjay Leela Bhansali - Heeramandi

frf

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी एक खूबसूरत और भावनात्मक फिल्म है, जो स्वतंत्रता-पूर्व भारत में वेश्याओं की दुनिया पर आधारित है। अपनी भव्य शैली के लिए जाने जाने वाले भंसाली ने हीरामंडी के साथ एक और शानदार फिल्म पेश की है, जो भव्य सेट और समृद्ध कहानी से भरपूर है।

इन निर्देशकों ने अपनी शानदार फिल्मों से 2024 को भारतीय सिनेमा के लिए एक बेहतरीन साल बना दिया है।

 

Latest Stories