दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में हुआ निधन

ताजा खबर: दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 3 जुलाई को महाराष्ट्र के नासिक स्थित उनके घर पर निधन हो गया. एक्ट्रेस का निन उम्र से संबंधित बीमारी के कारण हुआ हैं.

New Update
Smriti Biswas dies
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Smriti Biswas dies: दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 3 जुलाई को महाराष्ट्र के नासिक स्थित उनके घर पर निधन हो गया. एक्ट्रेस का निन उम्र से संबंधित बीमारी के कारण हुआ हैं. स्मृति बिस्वास बंगाली, हिंदी और मराठी में अपने काम के लिए जानी जाती थीं. एक्ट्रेस के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई हैं.

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने दी श्रद्धांजलि

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने इंस्टाग्राम पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने दिग्गज एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "प्रिय स्मृति जी शांति से और खुशहाल जगह पर चली जाएं. हमारे जीवन को आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद".

Smriti Biswas – Movies, Bio and Lists on MUBI

बाल कलाकार के रूप में स्मृति बिस्वास ने की थी करियर की शुरुआत


स्मृति बिस्वास ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की और गुरु दत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर जैसे उल्लेखनीय फिल्म निर्माताओं की फिल्मों में अभिनय किया. वहीं स्मृति बिस्वास ने कई फिल्मों में देव आनंद, किशोर कुमार और बलराज साहनी जैसे अभिनेताओं के साथ सह-अभिनय किया. उन्होंने बंगाली फिल्म संध्या (1930) से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा. मॉडल गर्ल (1960) उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी. उन्होंने फिल्म निर्माता एस डी नारंग से शादी करने के बाद अभिनय छोड़ दिया था. स्मृति बिस्वास ने 17 फरवरी, 2024 को अपना 100वां जन्मदिन मनाया.

Legendary actress Smriti Biswas dies at 100 following age-related issues –  India TV

 Smriti Biswas,  Smriti Biswas Death,  Smriti Biswas Dies

Read More:

इंडस्ट्री में लॉबिंग का शिकार हुए Vivek Oberoi, एक्टर ने खोले कई राज

ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दौरान हिना खान ने कटवाए बाल, मां ने बहाए आंसू

सिद्धार्थ मल्होत्रा के नाम पर फैन से ठगे 50 लाख, एक्टर ने दिया रिएक्शन

Junaid Khan ने बताई इंस्टाग्राम पर न होने की असली वजह!

Latest Stories