अचीविंग सक्सेस पुस्तक में पुस्तक "माई करियर माई चॉइस" का हुआ विमोचन

सुप्रसिद्ध लेखक अभिषेक दे सरकार द्वारा लिखी पुस्तक "माई करियर माई चॉइस" जीवन में सफलता प्राप्त करने की एक सम्मोहक साहित्यिक कृति है, जो पिछले दो दशकों में युवाओं को उनके कैरियर की आधारशिला रखने के लिए उचित मार्गदर्शन का प्रयास करती आई है...

New Update
The book My Career My  Choice in Achieving Success book was released
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सुप्रसिद्ध लेखक अभिषेक दे सरकार द्वारा लिखी पुस्तक "माई करियर माई चॉइस" जीवन में सफलता प्राप्त करने की एक सम्मोहक साहित्यिक कृति है, जो पिछले दो दशकों में युवाओं को उनके कैरियर की आधारशिला रखने के लिए उचित मार्गदर्शन का प्रयास करती आई है. अभिषेक दे सरकार, सही करियर पथ चुनने के भविष्य के महत्व पर जोर देते हैं, वह अपने पुस्तक के जरिये लोगों को उनकी क्षमता का एहसास कराने और भविष्य में सफलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शन करते हुए इसकी रूपरेखा तैयार की है.

प

इस पुस्तक का विमोचन शुक्रवार दोपहर को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में स्थित "द पार्क होटल" में इसके लेखक अभिषेक दे सरकार द्वारा किया गया. इस मौके पर सुश्री अलोकानंदा रॉय (डांस थेरेपिस्ट और सामाजिक कार्यकर्ता), श्री प्रणब रॉय (पूर्व भारतीय क्रिकेटर), श्री केशव रंजन बनर्जी (धौनी के पहले क्रिकेट कोच), सुश्री महुआ चक्रवर्ती (फ़िल्म निर्देशक), अभिषेक दे सरकार (लेखक और विदेशी शैक्षिक सलाहकार) के अलावा समाज की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इसमें शामिल हुए. बुक लॉन्च कार्यक्रम में आए अतिथियों ने कहा कि, यह अपने करियर के मार्ग का निर्णय लेने के कठिन काम से जूझ रहे छात्रों के लिए एक अमूल्य संसाधन है. अभिषेक दे सरकार की किताबें व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं. छात्रों को उनके करियर को लेकर गुमराह करनेवाले अन्य पुस्तको से काफी अलग और हटकर है. अपनी प्रोफेशनल यात्रा में दिशा तलाशने वाले युवाओं के लिए यह पुस्तक एक रोडमैप प्रदान करती हैं.

,

"माई करियर, माई चॉइस" केवल युवाओं तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह पुस्तक उन माता-पिता के लिए भी समान महत्व रखती है, जो अपने बच्चों के जीवन में मार्गदर्शक की भूमिका निभाते हैं. अभिषेक दे सरकार की यह पुस्तक उन माता-पिता को एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करती हैं कि, वे अपने बच्चे को एक पूर्ण कैरियर की यात्रा को कैसे सुविधाजनक बना सकते हैं.

My Career My Choice

प

इस अवसर पर, पुस्तक के लेखक श्री अभिषेक दे सरकार ने कहा, ऐसी दुनिया में जहां सिर्फ करियर ही किसी के जीवन की दिशा को आकार दे सकते हैं, वहां यह पुस्तक ज्ञान और सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में कार्य करती है. यह पुस्तक सफलता की राह पर आगे बढ़ने की चाहत रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक आवश्यक मार्गदर्शक के रूप में कार्य करेगा.

The book My Career My  Choice in Achieving Success book was released

लेखक के बारे में: अभिषेक दे सरकार विदेशी शिक्षा में 2 दशकों से प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक करियर कोच हैं. एडवेंट एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक के रूप में उन्होंने इस क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाई है. अभिषेक की करियर यात्रा छात्रों को विदेश में पढ़ाई के उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने और अमूल्य करियर मार्गदर्शन और व्यवसाय परामर्श सेवाएं प्रदान करने की अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित की गई है.

Read More:

अपने करियर मे इंटीमेट या किसिंग सीन न करने पर सोनाक्षी ने दिया रिएक्शन

Ayush Sharma ने Arpita Khan से तलाक की अफवाहों पर तोड़ी चुप्पी

वैजयंती माला और चिरंजीवी को किया गया पद्म विभूषण से सम्मानित

भंसाली ने गुस्से में सेट पर फेंके फोन, सोनाक्षी सिन्हा ने बताया सच

Latest Stories