दिल से की यादे ताजा करते हुए प्रीति ने मनीषा को प्रतिभा की शक्ति बताया

एंटरटेनमेंट : बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने मनीषा कोइराला को 'प्रतिभा की शक्ति' बताया और बताया कि कैसे उन्होंने दिल से के सेट पर उनका स्वागत किया.

author-image
By Richa Mishra
New Update
Preeti
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मनीषा कोइराला संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी: द डायमंड बाजार में मल्लिकाजान के रूप में अपने अभिनय के लिए प्रशंसा का पात्र बनी हुई हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शो में काम करने के अनुभव और एक अभिनेता के रूप में उनसे कितनी मांग की, इस पर एक नोट साझा किया. प्रीति जिंटा ने पोस्ट पर टिप्पणी की और याद किया कि उनकी पहली फिल्म दिल से के दौरान उनका 'स्वागत' कैसे किया गया था.

मनीषा ने क्या लिखा?

मनीषा ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर हीरामंडी की शूटिंग के दौरान आने वाली चुनौतियों को साझा किया और बताया कि वह शो का हिस्सा बनने के लिए कितनी आभारी हैं. उन्होंने एक विशेष दृश्य को याद किया जिसके लिए उन्हें लगभग 12 घंटे पानी के फव्वारे में रहना पड़ा था. “आज, जब मुझे इतनी प्रशंसा मिल रही है, तो मैं उन शंकाओं और चिंताओं को याद किए बिना नहीं रह सकती जो मुझे शूटिंग शुरू करने से पहले सता रही थीं. अभी भी खतरनाक सी से उबर रही हूँ, क्या मेरा शरीर इतना मजबूत होगा कि मैं गहन शूटिंग शेड्यूल, भारी वेशभूषा और आभूषणों से निपट सकूँ और इतनी बारीकियों और सहज प्रयास की आवश्यकता वाली भूमिका निभा सकूँ?”

 


उन्होंने लिखा, “फाउंटेन वाला सीक्वेंस शारीरिक रूप से सबसे चुनौतीपूर्ण साबित हुआ. इसके लिए मुझे 12 घंटे से ज़्यादा पानी के फव्वारे में डूबे रहना पड़ा. इसने मेरी तन्यकता का परीक्षण किया! हालाँकि संजय ने सोच-समझकर सुनिश्चित किया था कि पानी गर्म और साफ रहे, लेकिन कुछ घंटों के बाद पानी कीचड़युक्त हो गया (क्योंकि मेरी टीम के सदस्य, सिनेमेटोग्राफर और आर्ट डायरेक्टर की टीम सीन के इर्द-गिर्द काम करने के लिए पानी में उतर रहे थे.) मेरे शरीर का हर एक रोम उस कीचड़युक्त पानी में भीग गया था. हालाँकि शूटिंग के अंत तक मैं पूरी तरह थक चुकी थी, लेकिन मुझे अपने दिल में एक गहरी खुशी महसूस हुई. मेरे शरीर ने तनाव को झेल लिया था और वह लचीला बना हुआ था. मुझे पता था कि मैंने एक महत्वपूर्ण शारीरिक परीक्षा पास कर ली है. आप जो सोचते हैं कि आपका समय आ गया है और चला गया है, चाहे वह उम्र, बीमारी या किसी भी बाधा के कारण हो, कभी हार मत मानो! आप कभी नहीं जानते कि मोड़ के आसपास आपका क्या इंतज़ार कर रहा हो!”

प्रीति ने किया प्यारा कमेन्ट 

मनीषा की पोस्ट पर कमेन्ट  करते हुए, प्रीति जिंटा ने लिखा: "मैं तुमसे प्यार करती हूँ मनीषा (लाल दिल इमोटिकॉन्स) मैंने तुम्हारे लिए शो देखा और तुमने कमाल कर दिया. तुम प्रतिभा की ऐसी शक्ति हो और उससे भी बेहतर इंसान. मैं कभी नहीं भूलूँगी कि दिल से में तुम मेरे लिए कितनी प्यारी, स्वागत करने वाली और उदार थीं. तुम्हारी बदौलत मैंने अपनी फ़िल्मी यात्रा इतने सकारात्मक तरीके से शुरू की. तुमने मुझे कभी यह महसूस नहीं होने दिया कि मैं किसी सुपरस्टार के साथ काम कर रही हूँ और शूटिंग के दौरान मेरा ख्याल रखा - हमेशा मुस्कुराते हुए, मिलनसार और रिहर्सल और सुझावों के लिए तैयार. तुम हमेशा ऑन और ऑफ कैमरा हीरो रहोगी. तुम्हें हमेशा शक्ति मिले."

प्रीति ने अपने अभिनय की शुरुआत दिल से में सहायक भूमिका से की, जिसमें शाहरुख खान और मनीषा मुख्य भूमिकाओं में थे. मणिरत्नम द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1998 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए प्रीति ने सर्वश्रेष्ठ महिला नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता.

Read More:

प्रियंका ने पति निक को Power Ballad की शूटिंग शुरू करने पर दी बधाई!

करण जौहर ने शाहरुख खान,आदित्य चोपड़ा के लिए लिखा नोट, 'मुझे मनाने...'

प्रियंका ने हेड्स ऑफ स्टेट के सह-कलाकार Idris Elba को दिया गिफ्ट!

Ram Charan की गेम चेंजर, Jr NTR की देवारा की रिलीज डेट में बड़ा बदलाव!

Latest Stories