'अस्तित्व के खतरों' को लेकर Babil Khan ने शेयर की रहस्यमयी पोस्ट

बॉलीवुड के बेहतरीन दिवगंत एक्टर इरफान खान की पुण्यतिथि  के कुछ दिनों बाद, उनके बेटे बाबिल खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने 'अस्तित्व के खतरों' को लेकर बात की. 

New Update
Babil Khan

Babil Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: बॉलीवुड के बेहतरीन दिवगंत एक्टर इरफान खान की 29 अप्रैल 2024 को पुण्यतिथि मनाई गई. वहीं पिता इरफान की पुण्यतिथि  के कुछ दिनों बाद, उनके बेटे बाबिल खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने 'अस्तित्व के खतरों' को लेकर बात की. 

बाबिल खान ने शेयर की रहस्यमयी पोस्ट

आपको बता दें आज 8 मई 2024 को इरफान खान के बेटे बाबिल ने इंस्टाग्राम पर अपने दिवगंत पिता की कुछ फोटोज को शेयर करते हुए  उन्होंने "अस्तित्व के खतरों" और "जीवन के बोझ" के बारे में बात की. उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "क्या आपने कभी किसी पतंगे को उसके कोकून से बाहर निकलते देखा है? यह पीड़ा के प्रति शुद्ध सहनशीलता और एक उद्देश्य के प्रति अनुशासित संघर्ष की दृढ़ निरंतरता है. यह कीट जो कभी एक कैटरपिलर था; एक दिन प्रकृति ने निष्कर्ष निकाला कि अब उसके परिवर्तन का समय आ गया है. कैटरपिलर को सचेत रूप से यह निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं थी कि यह विकसित होने का समय है, वह बस जानता था. मानो ऊर्जा के किसी प्रवाह ने उससे बात की और उसने समर्पण कर दिया. इसके अलावा पेड़ शायद इंसानों की तुलना में कहीं अधिक जीवित हैं. मुझे लगता है कि मेरे पिता ने यह शानदार ढंग से किया, प्रकृति में अपनी भूमिका को स्वीकार किया और अत्यधिक आज्ञाकारिता और अनुशासन के साथ उसका पालन किया". 

 'अस्तित्व के खतरों' को लेकर बोले बाबिल खान

अपनी बात को जारी रखते हुए बाबिल खान ने लिखा, "हम सोचते हैं कि जिसने हमें बनाया है उससे हम बड़े हैं, फिर भी हम मुक्ति के लिए प्रार्थना करते हैं, लेकिन फिर भी अपने भीतर के प्रकाश की आराधना में काम करने और जीने में बमुश्किल ही कोई कोशिश करते हैं. और आपके अंदर उस प्रकाश को देखने में बहुत सारा काम करना पड़ता है क्योंकि वास्तव में इसका अर्थ है अपने अंधेरे और दर्द को स्वीकार करना, यह आपके अस्तित्व के संगीत के कंपन के भार को पार करने का एकमात्र तरीका है. मैं इसे इस तथ्य के बारे में पूरी जागरूकता के साथ लिख रहा हूं कि मुझे इस तरह सोचने में सक्षम होने के लिए भौतिक रूप से विशेषाधिकार प्राप्त है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमारे एकजुट प्रयासों के माध्यम से, एक दिन हम अपने समाज या अपनी सामूहिक चेतना को न केवल रचनात्मकता में आश्चर्यचकित कर सकते हैं जीवित रहने के लिए गणना करें, संतुलन बनाए. मैं प्रार्थना करता हूं कि हम एक-दूसरे से प्यार करने का रास्ता ढूंढ लें और फिर भी हम प्रकृति द्वारा हमारे लिए लाए गए कई जीवित खतरों से खुद का बचाव करने में सक्षम हों, मैं प्रार्थना करता हूं कि हम जीवन से बोझिल होने के बजाय अपने अनुभवों से विकसित हों".

बाबिल खान का वर्कफ्रंट

वहीं बात अगर हम बाबिल खान के वर्कफ्रंट की करें तो एक्टर ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिल्म काला से की थी और हाल ही में उन्हें द रेलवे मेन में देखा गया था. वह जल्द ही अमिताभ बच्चन के साथ शूजित सरकार की फिल्म द उमेश क्रॉनिकल्स में नजर आएंगे.

Babil Khan

Read More:

Bad Newz: विक्की कौशल की फिल्म 'बैड न्यूज' में नजर आएंगी Ananya Pandey

ईशा मालवीय ने समर्थ जुरेल के 'मौकापरस्त' वाले बयान पर तोड़ी चुप्पी

जब धर्मेंद्र की गैर हाजिरी में Sunny Deol को पीटते थे उनके रिश्तेदार

12 साल बाद अविनाश सचदेव ने रुबीना दिलैक से ब्रेकअप पर दिया रिएक्शन

 

#babil khan
Latest Stories